trendingPhotos,recommendedPhotos/india/rajasthan/rajasthan1781640
photoDetails1rajasthan

बागेश्वर महाराज पीते हैं ऐसी चाय, आप भी जानें बनाने का अनोखा तरीका

बाबा बागेश्वर धीरेंद्र शास्त्री काफी चर्चा में बने रहते हैं. बाबा लोगों के बीच काफी पसंद किए जाते हैं. सोशल मीडिया पर इनकी एक बड़ी फैन फॉलोइंग है. इसके साथ ही बाबा के दरबार में मिनटों में लाखों भक्तों की भीड़ जुड़ जाती है. वहीं, इन दिनों उन्होंने लोगों के सामने बताया कि उन्हें चाय पीने बहुत ज्यादा पसंद है, जिसमें उनको अदरक वाली सबसे ज्यादा पसंद है. जानिए बाबा की पसंदीदा चाय कैसे बनाई जाती है? 

चाय के दीवाने बाबा बागेश्वर

1/5
चाय के दीवाने बाबा बागेश्वर

बाबा बागेश्वर चाय पीने के बड़े शौकीन है. उन्हें अदरक वाली चाय काफी पसंद है, जो वो कभी भी पाने के लिए तैयार रहते हैं. जानिए कि बाबा के लिए किस तरह चाय बनाएं

 

चाय बनाने का सामान

2/5
चाय बनाने का सामान

बाबा की पसंद की चाय बनाने के लिए आपको 2 कप दूध, 1 चम्मच चीनी, 1 कप पानी, 1 छोटा टुकड़ा अदरक, 1 चम्मच चाय पत्ती होनी चाहिए. फिर एक भगोने को गैस पर रखें और इसमें पानी डालकर अच्छे से उबालें. 

 

अदरक का मजा

3/5
अदरक का मजा

वहीं, जब पानी अच्छे से गरम हो जाए, तो इसमें अदरक को कुटकर या घिसकर पानी में डालें. अदरक को पानी में अच्छे से घुलने दें, जब तक पानी का रंग पीला ना हो जाए. 

 

चाय पत्ती और चीनी

4/5
चाय पत्ती और चीनी

इसके बाद अदरक के पानी में चाय पत्ती और चीनी डालें. इसके बाद 2 मिनट तक तेज गैस पर उबाल आने दें. 

 

गरमागरम चाय

5/5
गरमागरम चाय

इसके बाद इसमें दूध डालें और चम्मच से हिलाते हुए चाय को अच्छे से पका लें. इसके बाद गरमागरम चाय का लुत्फ उठाएं. बाबा बागेश्वर का इस तरीके की चाय काफी पसंद है.