Advertisement
trendingPhotos/india/rajasthan/rajasthan1603243
photoDetails1rajasthan

यह सरकारी अधिकारी बना बाहुबली आनंद मोहन का दामाद, फोटो वायरल

बिहार में पूर्व सांसद और बाहुबली आनंद मोहन की बेटी ने 15 फरवरी 2023 को शादी कर ली है, जिसके बाद से ही वह काफी सुर्खियों में बनी हुई हैं.  बेटी सुरभि आनंद ने राजहंस सिंह के साथ विवाह के बंधन में बंधी हैं. जानें कौन हैं दंबग आनंद मोहन का दामदा कौन है? 

आईआरटीएस ऑफिसर बाहुबली आनंद मोहन का दामाद

1/5
आईआरटीएस ऑफिसर बाहुबली आनंद मोहन का दामाद

बाहुबली आनंद मोहन के दामाद का नाम राजहंस सिंह हैं, जो एक आईआरटीएस ऑफिसर है और बिहार के मुंगेर के रहने वाले हैं. राजहंस सिंह के किसान परिवार से हैं. दंबग नेता आनंद मोहन और राजहंस सिंह के घरवाले एक-दूसरे को काफी सालों से जानते हैं. 

दंबग नेता आनंद मोहन का दामाद राजहंस सिंह

2/5
दंबग नेता आनंद मोहन का दामाद राजहंस सिंह

आईआरटीएस ऑफिसर राजहंस सिंह और दंबग नेता आनंद मोहन का बेटा चेतन बचपन के दोस्त हैं.  राजहंस के घरवालों के पास खेती करने के लिए 100 बीघा जमीन है. दंबग नेता आनंद मोहन का दामाद राजहंस सिंह बचपन से ही पढ़ाई में काफी तेज रहे हैं.

हैदराबाद के एनआईटी दुर्गापुर से की बीटेक

3/5
हैदराबाद के एनआईटी दुर्गापुर से की बीटेक

उन्होंने मुंगेर के सरस्वती शिशु मंदिर से अपनी पढ़ाई की शुरुआत की और फिर पटान से अपने आगे की पढ़ाई की. इसके बाद राजहंस सिंह ने हैदराबाद के एनआईटी दुर्गापुर से बीटेक की. 

2019 में यूपीएससी किया पास

4/5
2019 में यूपीएससी किया पास

राजहंस सिंह ने टाटा ग्रुप में नौकरी करते-करते ही साल 2019 में यूपीएससी पास कर लिया था. उन्होंने तीसरी बारी में UPSC परीक्षा पास की थी और 660वीं रैंक हासिल की, जिसके बाद उनको IRTS यानि रेलवे सर्विस में सरकारी नौकरी मिली. बता दें कि राजहंस सिंह ने बिना कोचिंग के  UPSC एग्जाम पास किया था. 

सीएम नीतीश कुमार भी शादी में हुए शामिल

5/5
सीएम नीतीश कुमार भी शादी में हुए शामिल

राजहंस सिंह और सुरभि आनंद दोनों बचपन से एक-दूसरे को जानते हैं. इनकी शाही शादी में सुरभि आनंद  के पिता आनंद मोहन सिंह को पैरोल पर जेल से बाहर लाया गया था. इन दोनों की शादी में बिहार के सीएम नीतीश कुमार भी आए थे. ये कपल सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहता है. इसी के चलते दोनों ने अपनी सगाई और हल्दी की फोटोज इंस्टा पर शेयर की थी.