शाहपुरा को जिला बनाने के लिए लोगों ने भरी हुंकार, विधानसभा घेराव की भी चेतावनी
Advertisement

शाहपुरा को जिला बनाने के लिए लोगों ने भरी हुंकार, विधानसभा घेराव की भी चेतावनी

राज्य सरकार द्वारा बजट सत्र में नए जिले बनाने की सुगबुगाहट के बाद विभिन्न क्षेत्रों से जिला बनाने की मांग उठने लगी है. शाहपुरा को जिला बनाने के लिए शाहपुरा वासियों ने हुंकार भरी है और एकजुट होकर जनसभा का आयोजन किया.

शाहपुरा को जिला बनाने के लिए लोगों ने भरी हुंकार, विधानसभा घेराव की भी चेतावनी

शाहपुरा/जयपुर: राज्य सरकार द्वारा बजट सत्र में नए जिले बनाने की सुगबुगाहट के बाद विभिन्न क्षेत्रों से जिला बनाने की मांग उठने लगी है. शाहपुरा को जिला बनाने के लिए शाहपुरा वासियों ने हुंकार भरी है और एकजुट होकर जनसभा का आयोजन किया. शाहपुरा को जिला बनाने के लिए सभी राजनैतिक, सामाजिक व व्यापारिक संगठनों के साथ बड़ी संख्या शाहपुरा वासी एक मंच पर एकत्रित हुए. जनसभा के बाद बड़ी संख्या में लोगों ने रैली निकालकर सीएम अशोक गहलोत के नाम शाहपुरा एसडीएम मनमोहन मीणा को ज्ञापन सौंपा.

इस दौरान वक्ताओं ने कहा कि शाहपुरा जिला बनने के सभी मापदंड पूरे करता है. जनभावनाओं और भौगोलिक स्थिति को ध्यान में रखते हुए सरकार को शाहपुरा को नया जिला घोषित करना चाहिए. उपस्थित सभी लोगों ने शाहपुरा को जिला बनाने के लिए आंदोलन करने व विधानसभा घेराव की चेतावनी दी है.

यह भी पढ़ें: नागौर: युवक के प्राइवेट पार्ट पर करंट लगाने के तीन दिन बाद हुआ मेडिकल, दारोगा पर संगीन आरोप

रैली में पहुंचे सभी ट्रेड यूनियन

पीसीसी सदस्य मनीष यादव ने बताया हमें राजनीतिक रूप से मजबूत होकर जिले की लड़ाई को लड़ना है. इसके लिए हमें जयपुर कुच करना पड़ेगा और राजनीतिक रूप से दबाव बनाना पड़ेगा. इसके लिए तारीख तय करके सभी को साथ लेकर जयपुर मे अपनी ताकत दिखानी होगी. युवा नेता प्रवीण व्यास ने कहा कि शाहपुरा को जिला बनाने के लिए हर लड़ाई लड़ने के लिए तैयार रहना होगा. यह हमारी हक की लड़ाई है जिसे हम हर कीमत पर लेकर रहेंगे.

इस दौरान शाहपुरा जिला बनाओ संघर्ष समिति के अध्यक्ष व सैनिक कल्याण बोर्ड के उपाध्यक्ष रामसहाय बाजिया, पीसीसी सदस्य मनीष यादव, भाजयुमो प्रदेश महामंत्री देवायुष सिंह, जिला बनाओ संघर्ष समिति के उपाध्यक्ष राजकुमार अग्रवाल, युवा नेता प्रवीण व्यास,भाजपा वरिष्ठ नेता हरि बल्लीवाल, पूर्व पालिका उपाध्यक्ष रविश खटाणा, पालिका उपाध्यक्ष राजेंद्र सारण सहित कई जनप्रतिनिधियों ने शिरकत की.

जिला बनाने के लिए लोगों ने निकाली रैली

जनसभा में शामिल होने के लिए सर्वप्रथम शाहपुरा ऑटोमोबाइल यूनियन से बड़ी संख्या में सदस्य व पदाधिकारी ने अपना बैनर हाथों में शाहपुरा को जिला बनाने के नारे लगाते हुए पहुंचे. इसके बाद तो करीब एक दर्जन विभिन्न सामाजिक संस्थाओं व व्यापार मंडलों के सदस्य भी अपने-अपने बैनर के तले अभी नहीं तो कभी नहीं के नारे लगाते हुए पहुंचे.

जुड़ता गया कारवां

शाहपुरा को जिला बनाने को लेकर लोगों में गजब का उत्साह देखा गया. जैसे ही जनसभा के बाद सभी आमजन व जनप्रतिनिधि रैली के रूप में पैदल मार्च करते हुए एसडीएम कार्यालय की ओर विश्रामगृह से निकले तो लोगों का कारवां जुड़ता चला गया. नारायण दास पार्क के समीप तो लोगों की रैली रेले में बदल गई.

Reporter- Amit Yadav

Trending news