ग्रेटर नगर निगम में 'ऑल इज नॉट वेल 'पार्टी ने बुलाई नगर निगम समिति चेयरमैन की बैठक
Advertisement

ग्रेटर नगर निगम में 'ऑल इज नॉट वेल 'पार्टी ने बुलाई नगर निगम समिति चेयरमैन की बैठक

ग्रेटर नगर निगम में 'ऑल इज नॉट वेल 'यानी इन दिनों हालात ठीक ठाक नहीं है. बगावत को देखते हुए संगठन ने मंगलवार को समिति चेयरमैन और महापौर की बैठक बुलाई. निगम समिति चेयरपर्सन्स की कथित नाराजगी के बाद यह बैठक बुलाई गई थी.

ग्रेटर नगर निगम में 'ऑल इज नॉट वेल.

Jaipur: ग्रेटर नगर निगम में 'ऑल इज नॉट वेल 'यानी इन दिनों हालात ठीक ठाक नहीं है. बगावत को देखते हुए संगठन ने मंगलवार को समिति चेयरमैन और महापौर की बैठक बुलाई. निगम समिति चेयरपर्सन्स की कथित नाराजगी के बाद यह बैठक बुलाई गई थी. राघव शर्मा बार-बार करते रहे सौम्या गुर्जर से आग्रह करते रहे,लेकिन सौम्या गुर्जर समिति चेयरपर्सन्स के साथ बैठी रही.

सौम्या ने अपनी नाराजगी जताई
सौम्या ने डायस पर नहीं आकर अपनी नाराजगी जताई. महापौर मंच पर बैठने की बजाय समिति अध्यक्षों के साथ बैठी. राजेंद्र राठौड़ और राघव शर्मा के बोलने के बाद भी महापौर सौम्या गुर्जर बैठी रहीं. कथित तौर पर महापौर की कार्यशैली से नाराज बताए जा रहे समिति चेयरपर्सन बैठक के बाद राजेन्द्र राठौड़ बोले. हमने खुद उन्हें सामने बैठकर पहले सुनने के लिए कहा था. राठौड़ ने सौम्या की नाराजगी की बात से इनकार किया. महापौर सौम्या गुर्जर की नाराजगी जैसी कोई बात नहीं.यह पहले से निश्चित हुआ था कि हम महीने बैठक होगी.

सौम्या गुर्जर ने महापौर के प्रति नाराजगी की बात से किया इनकार 
उधर पूरे मामले पर सफाई देते हुए महापौर सौम्या बोली - यह संगठन की बैठक थी. कहा - संगठन की बैठक में मैं कैसे डायस पर बैठती? सौम्या गुर्जर ने कहा कि यह रुटीन संगठनात्मक बैठक थी. कई पार्षदों की सफाई और दूसरे काम नहीं होने की समस्या थी. महापौर ने कहा, कि हमने नगर निगम आपके द्वार अभियान चलाया है. पार्षदों और समिति चेयरमैन्स से कहा गया कि इन मुद्दों पर जनता के बीच जाएंगे.

बार-बार वरिष्ठ नेताओं के कहने पर भी डायस पर नहीं आने के सवाल पर महापौर ने कहा कि, 'मैं एक कार्यकर्ता हूं और कार्यकर्ताओं के साथ बैठना अच्छा लगता है.' सौम्या गुर्जर ने समिति चेयरपर्सन्स की महापौर के प्रति नाराजगी की बात से भी इनकार किया.  

महापौर सौम्या गुर्जर ने डायस पर नहीं बैठने के लिए संगठन की बैठक होने का हवाला दिया. ऐसे में सवाल उठता है कि, क्या संगठन की किसी बैठक में मंच पर नहीं बैठेंगी सौम्या गुर्जर? सवाल यह भी है कि महापौर डायस पर नहीं, लेकिन उप महापौर बैठे थे डायस पर. तो ऐसे में सही कौन है?

तस्वीरों में साफ तौर पर राघव और राठौड़ से जिरह करती दिखी 
क्या महापौर गलत हैं या मंच पर बैठने वाले उप महापौर? सवाल यह भी कि अगर सौम्या नाराज नहीं, तो क्या तस्वीरें झूठ बोल रही हैं? तस्वीरों में साफ तौर पर राघव और राठौड़ से जिरह करती दिख रही हैं महापौर सौम्या गुर्जर. हालांकि बाद में पार्टी नेताओं ने भी जताई इस रवैये पर नाराजगी. बैठक में महापौर सौम्या ने आरोप लगाते हुए कहा कि उन्हें बैठक की उचित सूचना नहीं दी गई थी. सौम्या बोली, जब प्री ईसी थी, तो उन्हें बताया क्यों नहीं गया?

ये भी पढ़ें- आरक्षण की मांग को लेकर माली समाज का आंदोलन जारी, CM के नाम एसडीएम को सौंपा ज्ञापन

 इस पर शहर जिलाध्यक्ष राघव शर्मा बोले कि, यह प्री ईसी बैठक नहीं है. राघव शर्मा ने कहा कि प्री ईसी तो तब होगी जब आप ईसी की तारीख तय करोगे. इस दौरान पूर्व कार्यवाहक महापौर शील धाबाई ने अपनी कमेटी में दूसरे सदस्यों के नहीं आने की बात कही. धाबाई ने कहा कि दूसरे सदस्यों को कहा जाता है? कि शील धाबाई की कमेटी की बैठक में नहीं जाएं. इन सब बातों और मुद्दों के साथ नगर निगम समिति चेयरपर्सन्स के साथ बैठक सम्पन्न हुई, लेकिन इस बैठक में यह भी तय हुआ कि अब हर महीने की पहली तारीख को ईसी होगी और महीने के आखिरी शनिवार को संगठन एक बैठक लेगा.

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

 

 

 

Trending news