किरोड़ी लाल मीणा की मांग- सरकार करे बच्चों की फीस वापस, ढाका-सारण की बेनामी संपत्ति भी हो जब्त
Advertisement

किरोड़ी लाल मीणा की मांग- सरकार करे बच्चों की फीस वापस, ढाका-सारण की बेनामी संपत्ति भी हो जब्त

RPSC Paper Leak : जयपुर के कोचिंग सेंटर की बिंल्डिग गिराने पर नेता किरोड़ी लाल मीणा ने सरकार को सराहा है. साथ ही आरोपियों की नामी और बेनामी सम्पत्ति को भी ध्वस्त करने और कोचिंग में अध्ययनरत बच्चों की फ़ीस भी सरकार को वापिस करने की मांग की है.

किरोड़ी लाल मीणा की मांग- सरकार करे बच्चों की फीस वापस, ढाका-सारण की बेनामी संपत्ति भी हो जब्त

RPSC Paper Leak : जयपुर में सेकेंड ग्रेड टीचर परीक्षा पेपर लीक के मुख्य आरोपी सुरेश ढाका के अधिगम कोचिंग सेंटर पर सरकार का पीला पंजा चला और बिल्डिंग ध्वस्त कर दी गई. पेपर लीक के मुख्य आरोपी सुरेश ढाका और भूपेंद्र सारण पर की गई कार्रवाई का राज्यसभा सांसद किरोड़ी लाल मीणा ने स्वागत किया, लेकिन साथ ही सूबे की अशोक गहलोत सरकार के सामने दो मांगे भी रख दी. 

दरअसल सांसद डॉ. किरोड़ी लाल ने कहा कि बिल्डिंग को ध्वस्त स्वागत योग्य लेकिन आरोपियों की नामी और बेनामी सम्पत्ति को भी ध्वस्त करना चाहिए. साथ ही कोचिंग में अध्ययनरत बच्चों की फ़ीस भी सरकार को वापिस करनी चाहिए. उन्होंने कहा कि मैंने मांग की थी कि रामकृपाल की बिल्डिंग की तरह इन आरोपियों की सम्पत्ति को ध्वस्त किया जाए.

किरोड़ी ने कहा कि जेडीए की अधिगम कोचिंग की बिल्डिंग पर कार्रवाई स्वागतयोग्य है, लेकिन सरकार सुरेश ढाका और भूपेंद्र सारण की नामी और बेनामी संपत्तियों की जांच कर उन्हें जब्त या ध्वस्त क्यों नहीं कर रही? सुरेश ढाका के बाकी पार्टनर्स को पुलिस क्यों नहीं पकड़ रही? 

 

उन्होंने कहा कि सरकार को अधिगम कोचिंग में पढ़ रहे बच्चों की ₹ 70-70 हजार की फीस लौटाने के लिए सुरेश ढाका की संपत्ति नीलाम करनी चाहिए, क्योंकि एडमिशन लेने वाले बच्चों का कोई दोष नहीं है. गांव से आने वाले इन बच्चों ने तो जैसे-तैसे फीस का इंतज़ाम किया था.

गौरतलब है कि आज पेपर लीक के आरोपी की कोचिंग पर गहलोत सरकार का बुलडोजर चला. यह कार्रवाई जयपुर के जोन-5 गुर्जर की थड़ी, गोपालपुरा बायपास पर हुई.साथ ही बिल्डिंग मालिक अनिल अग्रवाल, भूपेन्द्र सारण, सुरेश ढाका, धर्मेंद्र चौधरी सहित चार कोचिंग संचालकों को जेडीए ने नोटिस भी थमा दिया है. यह नोटिस धारा 32 और 72 एक्ट के तहत दिया गया था, रोड सीमा पर अवैध क़ब्जे-अतिक्रमण पर कार्रवाई की जा रही है. इस कार्रवाई के बाद आरपीएससी के शिक्षक भर्ती पेपर लीक कांड से जुड़े गिरोह में खलबली मच गई है.

ये भी पढ़ें ..

एक्ट्रेस महालक्ष्मी ने पहला रिश्ता टूटने के बाद इनसे रचाई दूसरी शादी, बोली- मेरी लाइफ तो...

खाना खाकर खेत गए फोटोग्राफर का सुबह पेड़ से लटकता मिला शव, परिजनों को हत्या की आशंका

Trending news