दावत-ए-इस्लामी के उदयपुर हत्याकांड कनेक्शन पर पाकिस्तान की सफाई, बताया परोपकारी संगठन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1240633

दावत-ए-इस्लामी के उदयपुर हत्याकांड कनेक्शन पर पाकिस्तान की सफाई, बताया परोपकारी संगठन

Udaipur Murder And Pakistan : नूपुर शर्मा की पैंगबर मोहम्मद पर की गयी टिप्पणी पर महमूद ने कहा कि  "देखिए कोई भी मुसलमान, चाहे वह किसी भी मत का हो, पैगंबर मोहम्मद के बारे में किसी भी ईशनिंदा वाली टिप्पणी को कभी बर्दाश्त नहीं करेगा. जो हुआ वो बुरा था और इससे हर मुसलमान को दर्द हुआ, चाहे वो कहीं भी रहा हो." 

दावत-ए-इस्लामी के उदयपुर हत्याकांड कनेक्शन पर पाकिस्तान की सफाई, बताया परोपकारी संगठन

Udaipur Murder And Pakistan : राजस्थान के उदयपुर में हुई निर्मम हत्या के बाद हुई जांच में हत्यारों के दावत ए इस्लामी से जुड़े होने के बात सामने आयी है. पाकिस्तान के सबसे बड़े सुन्नी-बरेलवी मुस्लिम संगठनों में से एक दावत-ए-इस्लामी ने मामले में आंतकवाद के साथ जुड़ाव को खारिज करते हुए कहा कि वो विशुद्ध रूप से शैक्षिक, धर्म प्रचारक और परोपकारी संगठन है जो शांति का प्रचार करता है. 

आपको बता दें कि उदयपुर में हिंदू टेलर कन्हैया की हत्या के आरोपियों में से एक दावत-ए-इस्लामी से प्रेरित था और 2014 में उसने कराची की यात्रा भी की थी. रियाज अख्तरी और गौस मोहम्मद ने मिलकर जघन्य हत्याकांड को अंजाम दिया और हत्या का वीडियो पोस्ट करते हुए कहा कि वो इस्लाम के अपमान का बदला ले रहे हैं.

कराची के गुलशन-ए-इकबाल इलाके में दावत-ए-इस्लामी के मुख्यालय के वरिष्ठ मौलाना महमूद कादरी ने आतंकवाद के किसी भी कृत्य से अपने संगठन के जुड़ाव को खारिज कर दिया. महमूद ने कहा, "दावत-ए-इस्लामी का आतंकवाद के किसी भी कृत्य से कोई लेना-देना नहीं है. हम विशुद्ध रूप से शैक्षिक, धर्म प्रचारक और परोपकारी संस्थान हैं और विश्व स्तर पर जीवन में शांति का प्रचार करते हैं." उन्होंने ये भी  कहा कि दुनिया भर से हजारों छात्र इस्लाम को पढ़ने और समझने के लिए संगठन के मुख्यालय का दौरा करते हैं, जहां चरमपंथ या कट्टरवाद का प्रचार प्रसार नहीं किया जाता. उन्होंने कहा, हम बिल्कुल गैर सियासी संगठन हैं.

महमूद ने कहा कि दावत-ए-इस्लामी की दुनिया भर में शाखाएं हैं, संगठन एक टेलीविजन चैनल- मदनी चैनल संचालित भी करता है और समूह के सभी विवरणों के साथ एक वेबसाइट भी मौजूद है. महमूद ने भारतीय मीडिया में आई खबरों पर हैरानी जताते हुए कहा कि संगठन की शिक्षा किसी छात्र को किसी की जान लेने के लिए प्रेरित नहीं करेगी. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान में अन्य धार्मिक संगठनों के विपरीत दावत-ए-इस्लामी कभी भी किसी हिंसा से नहीं जुड़ा है.

नूपुर शर्मा के बयान पर की टिप्पणी
नूपुर शर्मा की पैंगबर मोहम्मद पर की गयी टिप्पणी पर महमूद ने कहा कि  "देखिए कोई भी मुसलमान, चाहे वह किसी भी मत का हो, पैगंबर मोहम्मद के बारे में किसी भी ईशनिंदा वाली टिप्पणी को कभी बर्दाश्त नहीं करेगा. जो हुआ वो बुरा था और इससे हर मुसलमान को दर्द हुआ, चाहे वो कहीं भी रहा हो." 

उदयपुर हत्याकांड पर हर बड़ी खबर- क्लिक करें

Trending news