सिंगल यूज प्लास्टिक पर अधिकारी-कारोबारी संवाद आयोजित, यूडी टैक्स कम करने की रखी मांग
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1240461

सिंगल यूज प्लास्टिक पर अधिकारी-कारोबारी संवाद आयोजित, यूडी टैक्स कम करने की रखी मांग

सिंगल यूज प्लास्टिक को लेकर  मुहाना मंडी में जयपुर फल-सब्जी थोक विक्रेता संघ की ओर से अधिकारी-कारोबारी संवाद हुआ. इस संवाद में नगर निगम ग्रेटर की महापौर डॉ.

सिंगल यूज प्लास्टिक पर अधिकारी-कारोबारी संवाद आयोजित, यूडी टैक्स कम करने की रखी मांग

Jaipur: सिंगल यूज प्लास्टिक को लेकर  मुहाना मंडी में जयपुर फल-सब्जी थोक विक्रेता संघ की ओर से अधिकारी-कारोबारी संवाद हुआ. इस संवाद में नगर निगम ग्रेटर की महापौर डॉ. सौम्या गुर्जर उपस्थित रही.  इस उवसर की अध्यक्षता कर रहे मंडी अध्यक्ष राहुल तंवर भी शामिल हुए. 

यह भी पढ़ें- बीजेपी की बैठक के दौरान हमला,ओम माथुर बोले- कांग्रेस ने दिखाया अपना चरित्र

 बता दें कि, शुक्रवार को जयपुर सहित देशभर में सिंगल यूज प्लॉस्टिक पर बैन लग गया है. मुहाना मंडी में किसान और बाहरी राज्यों के फल सब्जी विक्रेता पॉलीथीन में ही उत्पाद पैक करके भेजते है, ऐसे में समयावधि में राहत और विकल्पों को लेकर यह आमसभा आयोजित की गई है. साथ ही मंडी कानून व्यवस्था, सुरक्षा और साम्प्रदायिक भाईचारा बना रहे, इसके लिए पुलिस के अधिकारियों के साथ भी संवाद रहा.

गौरतलब हैं कि अपनी मांगों को लेकर आमसभा में मंडी अध्यक्ष राहुल तंवर और कारोबारियों ने नगर निगम ग्रेटर महापौर डॉ. सौम्या गुर्जर को मांगपत्र सौंपा. अपने मांगपत्र में कारोबारियों ने यूडी टैक्स नोटिसों से कारोबारियों को निजात देने की मांग उठाई है. मेयर डॉ सौम्या गुर्जर ने सिंगल यूज प्लॉस्टिक पर बैन से जुड़े मुद्दे पर कहा कि, अगर मुहाना मंडी प्रदेश और देश की पहली पॉलीथीन मुक्त मंडी बनती है, तो यूडी टैक्स में वह राहत पर विचार करेंगी. 

वहीं, मंडी में बारिश के चलते मच्छरों और मक्खियों की तादाद बढ़ने  के  कारण  तुरंत फोगिंग के निर्देश दिए गए. महापौर से मिले आशवासन के बाद मंडी कारोबारियों ने भी सिंगल यूज प्लास्टिक के उपयोग को रोकने में मदद का आश्वासन दिया.

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news