जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर दिसंबर माह में यात्रियों की संख्या रिकॉर्ड 15 प्रतिशत बढ़ी
Advertisement

जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर दिसंबर माह में यात्रियों की संख्या रिकॉर्ड 15 प्रतिशत बढ़ी

जयपुर एयरपोर्ट अधिकारी ने बताया कि, “दिसंबर में जयपुर एयरपोर्ट पर यात्रियों की संख्या में 15 फीसदी की बढ़ोतरी हुई. सबसे पहले यात्री सेवओं में बढ़ोतरी हुई जिसके चलते यात्रा आसान बन गई. टूरिस्ट सीजन के चलते ज्यादा से ज्यादा लोग यात्रा कर रहे है. 

जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर दिसंबर माह में यात्रियों की संख्या रिकॉर्ड 15 प्रतिशत बढ़ी

Jaipur News: दिसंबर महीने में जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर आने वाले यात्रियों की संख्या में 15 फीसदी की रेकॉर्ड बढ़ोतरी हुई. जयपुर एयरपोर्ट से दिसंबर के महीने में 496770 यात्रियों ने यात्रा की. जिसमें से 453,884 घरेलू यात्री थे और 36,597 अंतरराष्ट्रीय यात्री थे. नवंबर 2022 में कुल पैसेंजर ट्रैफिक 431691 रहा. एयरपोर्ट के अधिकारियों के अनुसार आने वाले महीनों में बढ़ोतरी होने की उम्मीद है. वहीं दिसंबर महीने में प्रतिदिन यात्री संख्या 15000 रहा.

जयपुर एयरपोर्ट पर 15 फीसदी यात्री संख्या में बढोतरी हुई

जयपुर एयरपोर्ट अधिकारी ने बताया कि, “दिसंबर में जयपुर एयरपोर्ट पर यात्रियों की संख्या में 15 फीसदी की बढ़ोतरी हुई. सबसे पहले यात्री सेवओं में बढ़ोतरी हुई जिसके चलते यात्रा आसान बन गई. टूरिस्ट सीजन के चलते ज्यादा से ज्यादा लोग यात्रा कर रहे है. इन सबके अलावा 2023 में एलेक्शंस के चलते पोलिटिकल मूवमेंट्स में भी खासी बढ़ोतरी देखी गई. आगामी महीनों में भी पैसेंजर्स की बढ़ोतरी की यही रफ्तार बने रहने की संभावना जताई गई है.

ट्यूरिज्म सीजन के चलते पर्यटकों का आवागमन बढ़ा

नवंबर-2022 में कुल 431691 यात्रियों ने जयपुर एयरपोर्ट पर यात्रा की. जिसमें से 394550 घरेलू यात्री थे. जबकि 37,141 यात्रियों ने विदेश की यात्रा की. एयरलाइंस के अधिकारियों के अनुसार पिछले महीनों की तुलना में बुकिंग में बढ़ोतरी होनी शुरू हो गई है, जो विकास का एक अच्छा संकेत है. अभी फेस्टिव और टूरिस्ट सीजन है इसलिए पर्यटकों के आने का ट्रेंड इसी तरह बरकरार रहने की उम्मीद है.

ये भी पढ़ें- राजसमंदः साइबर ठगों का सोशल मीडिया पर कब्जा, कांग्रेस जिलाध्यक्ष हरिसिंह राठौड़ का अकाउंट हैक, डीपी लगाकर मांग रहे रुपए

पिछले कुछ महीनों में जयपुर एयरपोर्ट पर यात्रियों के लिए काफी इंतजाम किये है. जहाँ एक तरफ यात्रियों के लिए 55 से अधिक स्टोर्स खोले गए वही एयरपोर्ट पर यात्रियों के लिए सुगम यातायात की व्यवस्था की. इलेक्ट्रॉनिक हेल्प डेस्क, इ-बोर्डिंग गेट्स तथा अन्य सुविधाओ का विकास भी किया गया.

Trending news