राजस्थान में लगातार बढ़ रहा रात का तापमान, आज से कई जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1346507

राजस्थान में लगातार बढ़ रहा रात का तापमान, आज से कई जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी

राजस्थान में बोते 12 दिनों से जहां भीषण गर्मी ने लोगों को बेहाल कर रखा है. तो वहीं, आने वाले 5 दिन राहत देते हुए नजर आएंगे. प्रदेश के करीब दो दर्जन जिलों में बारिश का यलो अलर्ट जारी किया गया है.

 

फाइल फोटो.

Jaipur: प्रदेश में बीते करीब 12 दिनों से बारिश की बेरुखी के चलते भीषण गर्मी और उमस ने लोगों को बेहाल कर रखा है. इस दौरान जहां दिन के तापमान में करीब 6 से 7 डिग्री तक बढ़ोतरी दर्ज की जा चुकी है, तो वहीं रात के तापमान में करीब 5 डिग्री तक बढ़ोतरी दर्ज होने से दिन में सूर्य की तपीश तो रात को उमस लोगों को सता रही है. बीते 24 घंटों में प्रदेश के अधिकतर जिलों में दिन और रात के तापमान में करीब 1 से 2 डिग्री तक बढ़ोतरी दर्ज की गई. बीते 24 घंटों में फलोदी में 41.6 डिग्री के साथ सबसे गर्म दिन दर्ज किया गया. तो वहीं 29.4 डिग्री के साथ ही फलोदी में ही सबसे गर्म रात दर्ज की गई. इस दौरान राजधानी जयपुर में भी जहां दिन का तापमान 35.6 डिग्री दर्ज किया गया, तो वहीं रात का तापमान भी 27.1 डिग्री दर्ज किया गया.

आने वाले 5 दिन राहत देते हुए नजर आएंगे
बीते 12 दिनों से जहां भीषण गर्मी ने लोगों को बेहाल कर रखा है. तो वहीं, आने वाले 5 दिन राहत देते हुए नजर आएंगे. मौसम विभाग के अनुसार राजस्थान के ऊपर सक्रिय हुए तंत्र की वजह से आने वाले 5 दिनों तक प्रदेश के करीब दो दर्जन जिलों में बारिश का यलो अलर्ट जारी किया गया है. इस दौरान आज से बांसवाड़ा,बारां, बूंदी, चित्तौड़गढ़,धौलपुर,डूंगरपुर,झालावाड़,करौली,कोटा,प्रतापगढ़,सवाईमाधोपुर,सिरोही,उदयपुर में हल्की से मध्यम बारिश होने की चेतावनी जारी की गई है.तो वहीं अगले 5 दिनों तक प्रदेश के सभी जिलों में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना मौसम विभाग ने जताई है. इसके साथ ही इस दौरान कुछ हिस्सों में तेज से भारी बारिश की संभावना भी मौसम विभाग ने जताई है.

एक नजर में मौसम का पूरा अपडेट

बीते 24 घंटो में दिन और रात के तापमान में बढ़ोतरी दर्ज

41.6 डिग्री के साथ फलोदी में सबसे गर्म दिन किया गया दर्ज

तो वहीं करीब सभी जिलों में दिन का पारा 35 डिग्री के पार दर्ज

14 जिलों में दिन का तापमान 37 डिग्री के पार किया गया दर्ज

दिन के साथ ही रात के तापमान में भी लगातार बढ़ोतरी दर्ज

बीती रात 29.4 डिग्री के साथ फलोदी में सबसे गर्म रात दर्ज

26 जिलों में रात का तापमान 25 डिग्री के पार किया गया दर्ज

ये भी पढ़ें- JEE Advanced Result 2022 Live: Jeeadv.ac.in पर जारी किया रिजल्ट, जल्द चेक करें स्कोरकार्ड

Banswara: बांसवाड़ा में प्यार ने किया परिवार बर्बाद, तो प्रेमी बना कातिल, 24 घंटे में पुलिस ने सुलझाई गुत्थी

 

 

 

Trending news