Skin Care: इस New Year मिलेगा हार्मोनल एक्ने से छुटकारा,बस फॉलो करें ये रूटीन
Advertisement

Skin Care: इस New Year मिलेगा हार्मोनल एक्ने से छुटकारा,बस फॉलो करें ये रूटीन

Skin Care: आप भी करना चाहते है नए साल की शुरुआत क्लीर और ग्लोइंग स्कीन से ?तो ये आर्टिकल आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकता हैं.

अदिति राव हैदरी

Skin Care: अगर आप भी करना चाहते है नए साल की शुरुआत क्लीर और ग्लोइंग स्कीन से और पाना चाहते है छुटकारा हार्मोनल एक्ने से तो ये आर्टिकल आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकता हैं. हार्मोनल एक्ने आपके हार्मोन्स के उतार-चढ़ाव के कारण होते हैं जो आपकी स्किन पर असर जरतें हैं. आपको बता दें की  हार्मोनल एक्ने सिर्फ टीनएज में ही नहीं होते हैं,  ये किसी भी उम्र में हो सकते हैं. हार्मोनल एक्ने को ठीक करने के ये  स्टेप्स अगर आप फॉलो करते है तो आपको मिलेगी साफ सुथरी त्वचा।

1. जेंटल स्किन केयर रूटीन फॉलो करें

 आपको हार्मोनल एक्ने की समस्या है तो जितना हो केमिकल से दूर रहें। जितना हो सके जेंटल स्किन केयर रूटीन को फॉलो करें, जिससे आपकी ऊपरी और अंदरूनी त्वचा को तकलीफ ना पहुंचे। जहां तक सम्भव हो स्किन के लिए नेचुरल इंग्रीडिएंट्स वाले ऑर्गेनिक स्किन केयर रूटीन को फॉलो करें।

2. डाइट में न्यूट्रिएंट्स का ख्याल रखें

अपनी स्कीन को कई तरह की समस्याओं से बच्चे के लिए हेल्थी डाइट को फॉलो करें साथ ही जितना हो सकें पानी पिए जिससे त्वचा हाइड्रेटेड रहें। 
आपके खाने में न्यूट्रिशन भरपूर हो इस बात का ध्यान रखें। अगर न्यूट्रिशन ठीक से नहीं है तो हार्मोन्स और ज्यादा ऊपर-नीचे होंगे। इसलिए होल फूड्स को अपनी डाइट का हिस्सा बनाएं. 

3. सही सप्लीमेंट्स चुनें 

अपनी मर्जी से किसी भी तरह के सप्लीमेंट्स लेने से बचे क्योंकि यह आपकी परेशानी को कम करने की बजाय बढ़ा सकते हैं. अपने एक्सपर्ट से बात करने के बाद ही अपने लिए सप्लीमेंट्स का चयन करें. 

  Beauty Tips: मीरा राजपूत ने बताया अपनी ग्लोइंग स्किन का सीक्रेट,इस अंग पर लगाती है तिल का तेल
 

Trending news