Astro Tips : अगर ये 6 चीजें किसी की हथेली पर रखी, तो बुरा सपना हो जाएगा सच
Advertisement

Astro Tips : अगर ये 6 चीजें किसी की हथेली पर रखी, तो बुरा सपना हो जाएगा सच

Astro Tips : अगर आप चाहते है कि आपके घर की खुशियां बनी रहे तो ज्योतिष में बताई कई कुछ चीजों को हमेशा याद रखें. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इन 6 चीजों को कभी सीधे ही दूसरे की हथेली पर नहीं रखना चाहिए. 

 

Astro Tips : अगर ये 6 चीजें किसी की हथेली पर रखी, तो बुरा सपना हो जाएगा सच

Astro Tips : कई बार घर के बुजुर्ग कहते हैं कि किसी दूसरे के हाथ में मिर्च मत रखों लड़ाई हो जाएगी, पति को रुमाल हाथ में मत दो नहीं तो पति पत्नी में अनबन हो सकती है. दरअसल ऐसी कई बातें हैं जो अक्सर हम बुजुर्गों को कहते सुनते हैं लेकिन अनसुना कर फिर नुकसान उठाते हैं

दरअसल ज्योतिष शास्त्र में ऐसी 6 चीजों के बारें में बताया गया है जो ना आपको सीधे किसी हथेली में लेनी चाहिए और ना ही किसी को सीधे उसकी हथेली पर देनी चाहिए. ऐसा करना आपके लिए किसी बुरे सपने के सच होने जैसा हो सकता है.

हथेली में न रखें रोटी  

fallback
कभी भी रोटी को किसी को हाथ से नहीं दें, अगर आप रोटी को दूसरे की हथेली पर रखते हैं तो आपके घर में कभी भी बरकत नहीं रहती है. तो हमेशा याद रखें अगर आप किसी को रोटी खिला रहे है तो प्लेट में रख कर दें और दान दे रहे है तो भी इस बात का ध्यान रखें .

हरी या लाल मिर्च

fallback
कभी किसी को सीधे लाल या हरी मिर्छ हाथ में नहीं देनी चाहिए. ऐसा करना उस शख्स के साथ विवाद को निमंत्रण माना जाता है. रिश्तों में कड़वाहट आ सकती है और पुराना से पुराना और प्यार भरा रिश्ता भी टूट सकता है.

किसी दूसरे की हथेली में न रखें रुमाल 

fallback 
अगर आप दूसरे की हाथ में रुमाल रखते हैं तो ये आपके घर के आर्थिक जीवन पर असर डाल सकता है. इसके साथ ही ये पति पत्नी के बीच संबंधों को खराब करने का कारण भी बनता है.

हथेली में ना रखें सरसों

fallback
सरसों कभी भी दूसरे की हथेली में रखकर नहीं देनी चाहिए. ऐसा माना जाता है कि सरसों हथेली में देने से घर की लक्ष्मी दूसरे के घर चली जाती है और आर्थिक हालात बिगड़ जाते हैं.

किसी दूसरे की हथेली में ना रखें नमक

fallback
नमक ना तो कभी किसी से लेना चाहिए और ना ही किसी को देना चाहिए. नमक किसी की हथेली पर रखा गया तो घर में दरिद्रता आ सकता है, वहीं अगर कोई नमक हथेली में लेता है तो वो दूसरे का कर्जदार हो जाता है.

हथेली में ना रखें पानी 

fallback
अगर आप किसी को पानी पिला रहे हैं तो इस बात का ध्यान रखें कि उसकी हथेली में पानी डालकर ना पिलाएं. ऐसा करने से आप उस शख्स के कर्जदार हो सकते है और कर्ज उतार पाना मुश्किल होगा. पानी पिलाते वक्त ध्यान रखें, गिलास या बोतल का इस्तेमाल करें.

Budh Gochar 2022 : आज वक्री हो रहे बुध, मेष-सिंह और मीन सावधान रहें, 4 राशियों के अच्छे दिन शुरू

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Media इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news