NEET UG 2022: एनटीए ने जारी किया एडमिट कार्ड, इस बार एक्जाम में बढ़ सकती है सख्ती, पढ़िये लेटेस्ट अपडेट
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1256197

NEET UG 2022: एनटीए ने जारी किया एडमिट कार्ड, इस बार एक्जाम में बढ़ सकती है सख्ती, पढ़िये लेटेस्ट अपडेट

NEET UG 2022: मेडिकल प्रवेश परीक्षा के लिये आवेदन कर चुके स्टूडेंट्स का एडमिट कार्ड जारी कर दिया गया है. आवेदन कर चुके उम्मीदवार एनटीए की वेबसाइट https://neet.nta.nic.in पर जाकर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं.

फाइल फोटो.

NEET UG 2022: राजस्थान में राष्ट्रीय पात्रता-सह-प्रवेश परीक्षा (NEET-UG 2022) की तैयारी करने वाले स्टूडेंट्स के लिये बीते दिन एक बड़ी खबर आई है. मेडिकल प्रवेश परीक्षा के लिये आवेदन कर चुके स्टूडेंट्स का एडमिट कार्ड जारी कर दिया गया है. आवेदन कर चुके उम्मीदवार एनटीए की वेबसाइट https://neet.nta.nic.in पर जाकर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. इस साल नीट यूजी के लिए 18 लाख से ज्यादा उम्मीदवारों ने पंजियन कराया है.

ये सभी उम्मीदवार एक ही समय पर पेन और पेपर मोड पर देशभर में एक साथ एक्जाम देंगे. एनटीए ने बताया कि नीट यूजी 2022 का आयोजन 17 जुलाई 2022, रविवार को दोपहर 2 बजे से शाम 5:20 बजे तक किया जाएगा. यह परीक्षा देश के 497 शहरों और देश से बाहर 14 शहरों में आयोजित की जाएगी. 

NEET UG 2022 की परीक्षा साल की सबसे बड़ी परीक्षा है. इस एक्जाम में किसी भी प्रकार की चूक न हो इसके लिये ड्रेस कोड की व्यवस्था लागू की गई है. साथ ही सख्त नियम भी बनाये गये हैं. इस एनटीये के नियमों के अनुसार लंबी आस्तीन वाली ड्रेस आवेदक नहीं पहन सकते हैं.

यदि वो परांपरागत और धार्मिक पोशाक पर परीक्षा केंद्र पर आते हैं तो उन्हें रिपोर्टिंग टाइम से कम से कम एक घंटे पहले तय स्थान पर पहुंचना होगा. इसके आलावा कोई भी धातु के आभूषण, ब्रेसलेट, कैप, चश्मा नहीं पहन सकते. 

ये भी पढ़ें- Reet Exam 2022: 23 और 24 जुलाई को होगी परीक्षा, चार चरणों में होगी आयोजित, 17 लाख हुये आवेदन

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिये यहां क्लिक करें

 

यदि नियमों के इतर पाये गये तो कार्रवाई की जायेगी. इस साल सबसे सुकून वाली बात ये है कि उम्मीदवारों को 20 मिनट का अतरिक्त समय भी दिया जायेगा. एडमिट कार्ड जारी होने के साथ ही राजस्थान में नीट की तैयारी करने वाले स्टूडेंट्स अपना सलेबस कवरअप करने में जुट चुके हैं. वहीं परीक्षा केंद्रों में भी समस्त तैयारियों को अंतिम रुप दिया जा रहा है.

जानें कैसे डाउनलोड करें अपना एडमिट कार्ड

  1. सबसे पहले एनटीए-नीट की ऑफिशियल वेबसाइट neet.nta.nic.in पर क्लिक करें
  2. अब होम पेज पर डाउनलोड नीट एडमिट कार्ड 2022 के लिंक पर क्लिक करें
  3. अपना आवेदन नंबर, जन्म तिथि, सिक्योरिटी दर्ज करें
  4. सबमिट बटन पर क्लिक करें
  5. नीट यूजी एडमिट कार्ड 2022 आपकी स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा 

Trending news