National voters Day: मतदाता दिवस पर बोलें राज्यपाल कलराज मिश्र, कहा- लोकतंत्र के महायज्ञ में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करें
Advertisement

National voters Day: मतदाता दिवस पर बोलें राज्यपाल कलराज मिश्र, कहा- लोकतंत्र के महायज्ञ में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करें

National Voters Day: मतदाता दिवस पर राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र ने लोगों को मतदान के प्रति जागरूक रहने का आवाहन किया. उन्होंने लोगों को मतदान के महत्व को समझाते हुए मतदान जागरूकता के लिए समर्पित रहने की आवश्यकता को बताया.

Governor Kalraj Mis

National Voters Day: मतदाता दिवस पर राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र ने लोगों को मतदान के प्रति जागरूक रहने का आवाहन किया. राज्यपाल ने 14 वें राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर राजस्थान इंटरनेशनल सेंटर में आयोजित राज्य स्तरीय समारोह में संबोधित किया, जहां उन्होंने लोगों को मतदान के महत्व को समझाते हुए मतदान जागरूकता के लिए समर्पित रहने की आवश्यकता को बताया.

राज्यपाल ने कहा कि मतदान लोकतंत्र की आत्मा है और हर नागरिक को चाहिए कि वह लोकतंत्र के महायज्ञ में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करे. उन्होंने मतदान जागरूकता के लिए चलाए जा रहे अभियान के बारे में बताते हुए कहा कि यह हर स्कूल, कॉलेज से लेकर गांव-गांव तक पहुंचा जा रहा है. उन्होंने यह भी कहा कि लोकतंत्र में हर एक वोट महत्वपूर्ण है और लोगों को इसे समझकर अपना अधिकार सही तरीके से प्रयोग करना चाहिए.

 

राज्यपाल ने भारतीय लोकतंत्र को विविधता में एकता पर आधारित करार देते हुए कहा, "भारत के लोग ही वह शक्ति हैं जो देश के संविधान को सक्षम, शक्तिपूर्ण और महत्वपूर्ण बनाते हैं. इसलिए यह जरूरी है कि हर नागरिक सोच समझ कर अपने मतदान का उपयोग करे. अच्छे जनप्रतिनिधियों का चुनाव यदि हम करते हैं तो देश और समाज तेजी से आगे बढ़ेगा और सर्वांगीण विकास की नई और उज्ज्वल राहें खुलेगी."

राजस्थान के निर्वाचन आयुक्त, मुख्य सचिव और मुख्य निर्वाचन अधिकारी के साथ राज्यपाल ने मतदाता जागरूकता में योगदान करने वाले अधिकारियों को सम्मानित किया और नए युवा मतदाताओं को मतदाता पहचान पत्र प्रदान किया. उन्होंने इस अवसर पर "वोट जैसा कुछ नहीं, वोट जरूर डालेंगे हम" पोस्टर का लोकार्पण किया.

Trending news