National Herald Case: कांग्रेस मुख्यालय को दिल्ली पुलिस ने घेरा, यंग इंडिया का दफ्तर सील
Advertisement

National Herald Case: कांग्रेस मुख्यालय को दिल्ली पुलिस ने घेरा, यंग इंडिया का दफ्तर सील

नेशनल हेराल्ड मनी लांड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बड़ी कार्रवाई करते हुए बुधवार की शाम दिल्ली स्थित यंग इंडिया के दफ्तर को सील कर दिया है.

National Herald Case: कांग्रेस मुख्यालय को दिल्ली पुलिस ने घेरा, यंग इंडिया का दफ्तर सील

दिल्ली/जयपुर: नेशनल हेराल्ड मनी लांड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बड़ी कार्रवाई करते हुए बुधवार की शाम दिल्ली स्थित यंग इंडिया के दफ्तर को सील कर दिया है. साथ ही कांग्रेस मुख्यालय के बाहर भी सुरक्षा बढ़ा दी गई है. कांग्रेस दफ्तर की ओर जाने वाली अकबर रोड को दोनों तरफ से ब्लॉक कर दिया गया है. हालांकि, दफ्तर के बाहर सुरक्षा क्यों बढ़ाई गई है इस बारे में अभी कोई पुख्ता सबूत नहीं है.

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, ईडी की कार्रवाई के बाद कांग्रेस नेताओं ने केंद्र सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. कांग्रेस मुख्यालय में कांग्रेस नेताओं ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर केंद्र पर जमकर निशाना साधा. इसके साथ-साथ सोनिया गांधी और राहुल गांधी के घर के बाहर सुरक्षा भी बढ़ा दी गई है.

यह भी पढ़ें: नैंसी पेलोसी के ताइवान दौरे से चिढ़ा चीन, ताइवन की हवाई सीमा में घुसे ड्रैगन के लड़ाकू विमान

कांग्रेस के वरिष्ठ नेताजयराम रमेश ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि दिल्ली पुलिस, अन्य सुरक्षा बल ने कांग्रेस मुख्यालय, सोनिया गांधी और राहुल गांधी के घर को घेर लिया है.  जयराम रमेश ने इसे बदले की राजनीति का गंदा रूप बताया है. उन्होंने कहा कि पार्टी अन्याय के खिलाफ आवाज उठाती रहेगी. सरकार विपक्षी दलों की आवाज दबाना चाह रही है, लेकिन कांग्रेस पार्टी चुप बैठने वाली नहीं है. 

वहीं अजय माकन ने कहा कि 5 अगस्त को कांग्रेस महंगाई के खिलाफ राष्ट्रीय स्तर पर प्रदर्शन करने वाली थी. इसका ऐलान पिछले शनिवार को किया गया था. आज हमारे पास डीसीपी की तरफ से लेटर आया कि कांग्रेस कोई प्रदर्शन नहीं कर सकती.

पुलिस ने घेराबंदी की-कांग्रेस 

पुलिस सुरक्षा बढ़ने के बाद कांग्रेस के ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया गया है. इसमें लिखा गया कि, 'सत्य की आवाज नहीं डरेगी पुलिसिया पहरों से. गांधी के अनुयायी लड़ के जीतेंगे इन अंधेरों से.' इसके साथ ही आगे लिखा गया कि नेशनल हेराल्ड का ऑफिस सील करना, कांग्रेस मुख्यालय को पुलिस पहरे में कैद करना  बौखलाहट और तानाशाह की डर को दिखाता है, लेकिन महंगाई और बेरोज़गारी के सवाल तो फिर भी पूछे जाएंगे.

Trending news