नरेंद्र मोदी सरकार की 10 लाख लोगों को सरकारी नौकरी देने की तैयारी, पढ़ें पूरी खबर
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1219210

नरेंद्र मोदी सरकार की 10 लाख लोगों को सरकारी नौकरी देने की तैयारी, पढ़ें पूरी खबर

Good News : लंबे वक्त से सरकारी नौकरियों में भर्ती का इंतजार कर रहे बेरोजगारों के लिए पीएम नरेंद्र मोदी खुशखबरी लेकर आएं है. पीएम मोदी ने खुद ट्विट कर अपनी सरकारी के इस मिशन की जानकारी दी है.

नरेंद्र मोदी सरकार की 10 लाख लोगों को सरकारी नौकरी देने की तैयारी, पढ़ें पूरी खबर

Good News : नरेंद्र मोदी सरकार अगले डेढ़ साल में बंपर नौकरियां देने जा रही है. इस दौरान सरकार की 10 लाख लोगों को भर्ती करने की योजना के बारे में बताया जा रहा है. पीएम नरेंद्र मोदी ने खुद ये घोषणा की है. पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि उन्होंने सभी विभागों और मंत्रालयों में रिक्त पड़े पदों की समीक्षा करने के बाद अगले डेढ़ साल में 10 लाख लोगों की भर्ती करने का निर्देश दे दिये हैं.

पीएम मोदी ने अब मिशन मोड में ये 10 लाख भर्तियां करने को कहा गया है. पिछले कई साल से सरकारी पदों पर भर्तियां नहीं हो रही थी. जिसके चलते सरकारी विभागों में लाखों पद खाली पड़े हैं. मिशन के मुताबिक पहले राउंड में सेना के 40 हजार पद भरे जाएंगे. सेना में दो साल से भर्ती नहीं हो पाई है.

सरकारी आंकड़ों में केवल रेलवे में ही करीब तीन लाख पद खाली पड़े हैं. रेलवे में 15,07694 स्वीकृत पद हैं जबकि भरे गए पदों की संख्या 12,70399 बतायी गयी हैं. डाकतार विभाग में करीब 90 हजार पद खाली पड़ें है. रेवेन्यू विभाग में 75 हजार पद खाली हैं. तो वहीं रक्षा (सिविल) में करीब ढाई लाख पद खाली पड़े हैं. इसी तरह होम मिनिस्ट्री में करीब एक लाख 30 हजार पद खाली है और इन पदों पर अब जल्द भर्तियां होंगी.

ये भी पढ़ें : Weather Today : इन 8 जिलों में होगी बारिश, 40-50 किमी की रफ्तार से चलेगी हवाएं, कई जगह गिर सकती है बिजली, मौसम विभाग का अलर्ट
अपने जिले की खबर देखने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news