यहां पंचायत हारी और मोहब्बत जीती: मुस्लिम लड़की ने हिंदू लड़के का थामा हाथ, रचाई शादी तो बजी तालियां
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1620622

यहां पंचायत हारी और मोहब्बत जीती: मुस्लिम लड़की ने हिंदू लड़के का थामा हाथ, रचाई शादी तो बजी तालियां

Muslim Girl Hindu Boy Marriage: प्यार मजहब और पंथ के बंधन से परे है, तभी तो जिसको जिससे प्यार होता है वो सबकुछ भूलकर एक दूसरे का हो जाता है. एक आनोखे प्यार की कहनी यहां भी है. दरअसल बिहार के छपरा में प्यार के आगे गांव की पंचायत को झुकना पड़ा. 

 

यहां पंचायत हारी और मोहब्बत जीती: मुस्लिम लड़की ने हिंदू लड़के का थामा हाथ, रचाई शादी तो बजी तालियां

Muslim Girl Hindu Boy Marriage: प्यार किया है तो डरना क्या फिर चाहे घर की पंचायत हो या गांव की. एक ऐसे ही प्यार की कहानी आ रही है बिहार के छपरा से. जहां एक मुस्लिम लड़की ने एक हिंदू लड़के का हाथ थामा है. फिर उससी से शादी भी रचा ली है. इनके प्यार के आगे समाज और गांव की पंचायत को भी झुकना पड़ा.

क्या राजस्थान में भी ऐसा हो रहा है? क्या बिहार के मुस्लिम लड़की और हिंदू लड़के की ये प्रेम कहानी राजस्थान के युवाओ को प्रभावित करेगी. प्यार जहां होता है वहां जाति पंथ के भेद नहीं रह जाते हैं. सब एक हो जाते हैं. शायद आज इसीलिए बिहार के छपरा में पंचायत की रजामंदी के बाद हिंदू लड़के और मुस्लिम लड़की का प्‍यार अपने मुकाम तक पहुंच पाया है. 

शादी से पहले फरार थे प्रेमी युगल
बताया जा रहा है कि शादी से पहले ये दोनों प्रेमी युगल फरार थे. बिहार के छपरा से कहीं बाहर रहते थे. लेकिन अंत में गांव वालों ने समाज की उपस्थिति में दोनों का विवाह करवाया. गांव वालों की मौजूदी में इनकी शादी हुई.

ग्रामीणों को कहना है इनकी फरारी से पहले गांव में दोनों पक्षों में तनाव का महौल था.लेकिन सबकी सहमति से सब कुछ सही हो गया. बिना मुहूर्त के दोनों की सोमवार को शादी हुई तो पूरा गांव बराती बनकर शादी देखने पहुंचा. दोनों प्रेमी युगल को अपनी बधाई भी दीं.

हालांकि ये कोई पहली खबर नहीं देश भर से ऐसे कई मामले आते रहते हैं कि कभी हिंदू लड़की मुस्लिम लड़के से तो कभी मुस्लिम लड़की हिंदू लड़के से शादी करती है. अब ऐसी खबरे हर एक राज्य से आती है. प्राय: लव मैरिज के केस में ये अधिक होता है. ऑरेंज मैरिज में ऐसी खबर जरूर बहुत ही कम आने की संभावना रहती है.

Trending news