राजस्थान में मंकीपॉक्स की आहट, सामने आया पहला संदिग्ध मामला, अब रिपोर्ट का इंतजार
Advertisement

राजस्थान में मंकीपॉक्स की आहट, सामने आया पहला संदिग्ध मामला, अब रिपोर्ट का इंतजार

राजस्थान में मंकीपॉक्स का पहला संदिग्ध मामला सामने आया है. किशनगढ़ से संदिग्ध मान एक मरीज को जयपुर आरयूएचएस रेफर किया गया है. हालांकि आरयूएचएस के डॉक्टर्स का कहना है कि मरीज में चिकन पॉक्स जैसे लक्ष्ण नजर आ रहे हैं, लेकिन फिर भी रेफर होकर आए मरीज का डबल्यूएचओ की गाइडलाइन के अनुसार इलाज शुरू कर एहतियात बरती जा रही है. 

 

फाइल फोटो.

Jaipur: आरयूएचएस अधीक्षक डॉ. अजीत सिंह ने कहा कि एसएमएस और पुणे लैब में मरीज का सेंपल भेजा गया है. एसएमएस और पुणे लैब से रिपोर्ट आने के बाद ही पुष्टि होगी. अभी मरीज में शुरुआती लक्षण चिकन पॉक्स जैसे लग रहे हैं, हालांकि रिपोर्ट आने के बाद ही बीमारी तय होगी कि मरीज को मंकीपॉक्स है या चिकन पॉक्स है. RUHS अस्पताल अधीक्षक डॉ अजीत सिंह का कहना है कि संदिग्ध मरीज किशनगढ़ या इसके आसपास के क्षेत्र का रहने वाला है.

 20 साल के इस मरीज की ट्रेवल्स हिस्ट्री की बात करें तो यह संदिग्ध मरीज बेंगलुरु में रहकर पढ़ाई कर रहा है. बेंगलुरु से वापस राजस्थान अपने घर लौटने के बाद लक्षण दिखाई दिए, बताया यह भी जा रहा है कि बेंगलुरु में जिस व्यक्ति के साथ यह मरीज रह रहा था उसमें भी यह लक्षण दिखाइए दिए हैं.

जयपुर की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें. 

Aaj ka Rashifal: मंडे के दिन इन राशियों का भाग्य देगा साथ, मेष पर होगी धन की बरसात, जानें आज का राशिफल

तीज की शाही सवारी में 150 कलाकार ने बिखेरी राजस्थान की लोक नृत्य की छंटा

Trending news