कोरोना पर जुबानी जंग तेज, मंत्री परसादी लाल मीणा ने राहुल गांधी को पत्र लिखना बताया राजनीति से प्रेरित
Advertisement

कोरोना पर जुबानी जंग तेज, मंत्री परसादी लाल मीणा ने राहुल गांधी को पत्र लिखना बताया राजनीति से प्रेरित

कोरोना को लेकर राजस्थान के स्वास्थ्य मंत्री परसादी लाल मीणा ने कहा कि राजस्थान में अभी कोरोना जैसी बड़ी स्थिति नहीं. केंद्र की ओर से गाइडलाइन जारी का हम सख्ती से पालन करने के लिए तैयार हैं. 

कोरोना पर जुबानी जंग तेज, मंत्री परसादी लाल मीणा ने राहुल गांधी को पत्र लिखना बताया राजनीति से प्रेरित

जयपुर: चीन में कोरोना के बढ़ते मामलों के बाद भारत में भी इसे लेकर अलर्ट शुरू हो गया है. राजस्थान में फिलहाल कोरोना के मामले बेहद कम है, लेकिन इसको लेकर जुबानी जंग शुरू हो गई है. राजस्थान के स्वास्थ्य मंत्री परसादी लाल मीणा ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा है. साथ ही चीन की सभी उड़ाने बंद करने की मांग की है. मंत्री परसादी लाल मीणा ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया की ओर से राहुल गांधी और राजस्थान के मुख्यमंत्री को भारत जोड़ो यात्रा को लेकर लिखे पत्र को राजनीति से प्रेरित बताया.

स्वास्थ्य मंत्री को पहले पीएम और पूनिया को लिखना चाहिए था पत्र

उन्होंने कहा कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री को पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राजस्थान भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया को पत्र लिखना चाहिए था, क्योंकि प्रधानमंत्री ने हाल ही में त्रिपुरा में बड़ी रैली और सभा की है, जबकि राजस्थान में भाजपा लगातार जनाक्रोश यात्राएं और सभाएं कर रही है. मीणा ने कहा भारत जोड़ो यात्रा में जिस प्रकार का जनसैलाब उमड़ रहा है. उससे भाजपा और केंद्र सरकार घबरा गई है.

स्वास्थ्य मंत्री परसादी लाल मीणा ने कहा कि प्रधानमंत्री को और केंद्र सरकार को सतर्कता बरतनी चाहिए, क्योंकि उन्होंने छूट दी तभी राज्यों में रैली सभाएं और राजनीतिक कार्यक्रम हो रहे हैं और राजस्थान उससे अलग नहीं है. उन्होंने कहा कोरोना ना बढ़े इसको लेकर सतर्कता बरतना जरूरी है. केंद्र इसके लिए कोई गाइडलाइन जारी करेगा तो हम उसकी पालना करेंगे.

यह भी पढ़ें: क्या चीन की तरह फिर से भारत में कोरोना महामारी मचाएगी तबाही, जानें विशेषज्ञों की राय

राजस्थान में चिंता की बात नहीं- मंत्री

परसादी लाल मीणा का कहना है कि राजस्थान में कोरोना रोकथाम को लेकर हमारी पूरी तैयारी है हम प्रीकॉशन डोज भी लगा रहे हैं. उन्होंने कहा कि हमारे पास पर्याप्त संसाधन है, लेकिन अभी राजस्थान में स्थिति सामान्य है. जयपुर और अन्य स्थानों पर चार पांच केस आते हैं, लेकिन कहीं पर भी चिंताजनक स्थिति नहीं है.

जयपुर में कोरोना के 10 नए मामले आए सामने

चिकित्सा मंत्री मीणा ने कहा यदि ऐसी कोई स्थिति आएगी तो हम जिस तरह पहले कोरोना कालखंड में एकजुटता के साथ इस महामारी से लड़े थे उसी तरह इस बार भी लड़ेंगे. स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि जिस तरह चीन और जापान सहित कुछ देशों में कोरोना बढ़ रहा हैं, ऐसे में सतर्कता बरतना चाहिए. इसलिए प्रधानमंत्री को आने वाले नए साल के दौरान देश में चीन की सभी उड़ानें बंद कर देनी चाहिए. बता दें कि राजधानी जयपुर में गुरुवार को कोरोना के 10 नए संक्रमित मरीज दर्ज किए गए हैं.

Trending news