JAIPUR: सफाई के नाम मेयर सौम्या गुर्जर का फोटोशूट! क्या ऐसे बनेगा जयपुर स्वछता में नंबर 1
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2045827

JAIPUR: सफाई के नाम मेयर सौम्या गुर्जर का फोटोशूट! क्या ऐसे बनेगा जयपुर स्वछता में नंबर 1

चाय बनाने, खेतों में खेती करने, टैक्टर चलाने जैसे फोटो-रील सोशल मीडिया पर अपलोड करके सुर्खियां बटोरनी वाली नगर निगम ग्रेटर मेयर डॉ.सौम्या का एक ओर वीडियो सामने आया है.

JAIPUR: सफाई के नाम मेयर सौम्या गुर्जर का फोटोशूट! क्या ऐसे बनेगा जयपुर स्वछता में नंबर 1

Jaipur Nagar Nigam: चाय बनाने, खेतों में खेती करने, टैक्टर चलाने जैसे फोटो-रील सोशल मीडिया पर अपलोड करके सुर्खियां बटोरनी वाली नगर निगम ग्रेटर मेयर डॉ.सौम्या का एक ओर वीडियो सामने आया है. जिसमें मेयर सौम्या गुर्जर घने कोहरे में सफाई कर्मचारियों के लिए सुबह अपने घर से केतली में चाय लेकर निकलने का वीडियो शूट करवाया. रिद्धि सिद्धि चौराहे पर स्वच्छता योद्धाओं को चाय पिलाई-दस्ताने पहनाए और फिर हाथ कचरा गाडी धकेल कर सडक पर पडा कचरा उठाकर ट्रॉली में डालकर शूट करवाकर रवाना हो गई. इतना ही नहीं एक चाय की दुकान पर पहुंचकर चाय भी बनाई. लेकिन क्या इन सभी फोटो शूट से शहर की सूरत बदल जाएगी.

नाम जयपुर नगर निगम ग्रेटर. लेकिन ग्रेट नहीं. जी हां जब ग्रेटर नगर निगम की ग्रेट मेयर को कचरा हाथ गाडी धकेलकर कचरा सडक पर कचरा उठाना पडे तो इसे क्या कहेंगे?. या तो नगर निगम प्रशासन अपनी जिम्मेदारी निभाने में नाकाम साबित हो रहा है या फिर इसे शहरी सरकार की मुखिया का फोटो शूट कहा जाए. क्योंकि शहर की जो सडके गारबेज फ्री होनी चाहिए उन सडकों पर मेयर डॉक्टर सौम्या गुर्जर को कचरा उठाना पड रहा है. श्रीरामलला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह और डीजी-आईजी कॉन्फ्रेंस को देखते हुए नगर निगम ग्रेटर की ओर से शहर में शुरू किया. विशेष सफाई अभियान मेयर सौम्या गुर्जर के लिए फोटो-वीडियो शूट ईवेंट बनकर रह गया.

 

शहर में हर दिन अलग-अलग पोइंट्स पर जाकर वे सफाई करने, कचरा उठाने, ट्रॉली धकेलने जैसे वीडियो बनाकर उनको सोशल मीडिया पर वायरल तो कर रही है. लेकिन शहर की हकीकत ये है कि कई जगहों कचरे के ढेर लगे हुए है. सोशल मीडिया पर वीडियो बनाकर अपलोड करने का नजारा आज भी देखने को मिला. आज अलसुबह भी जब वे अपने घर के मैन डोर से निकली तो चाय की केतली लेकर आई और गाड़ी में बैठी. इस वीडियो में मेयर डॉक्टर सौम्या गुर्जर कहती नजर आ रही है कि आज बहुत सर्दी है और मैं खुद चाय बनाकर सफाई कर्मचारियों के लिए लेकर जा रही है, ताकि इस सर्दी में कर्मचारियों को चाय पिला सकूं.

दरअसल नगर निगम ग्रेटर प्रशासन की ओर से रामोत्सव को लेकर सफाई अभियान चलाया जा रहा है. इसी कडी में आज गोपालपुरा बाइपास पर रिद्दी-सिद्दी के पास दौरे पर पहुंचे मेयर डॉक्टर सौम्या गुर्जर ने वहां पहुंचकर स्ट्रीट वेंडर्स को कचरा न फैलाने की हिदायत दी. चाय-नाश्ते की अस्थायी दुकानों के बाहर फैले कागज के कप-प्लेटों को वहां से उठवाया और उनको कचरा ट्रॉली में डलवाया. .इसके बाद मेयर ने खुद कुछ दूर तक कचरा ट्रोली को धकेला और आगे जाकर कचरा उठाने वाले पत्ती से सड़क पर एकत्र कचरे को उठाकर उसे ट्रॉली में डाला. इतना ही नहीं चाय की दुकान पर पहुंचकर चाय भी बनाई. इस पूरे घटनाक्रम का वीडियो शूट होने के बाद मेयर ने उसे अपने सोशल मीडिया पर भी अपलोड किया. .गौरतलब हैं की ग्रेटर मेयर सौम्या गुर्जर को फोटो-वीडियो या रील बनाकर उनको अपलोड करने का शौक नया नहीं है. इससे पहले जब वे मेयर न होकर पूर्व वसुंधरा सरकार में महिला आयोग की सदस्य थी. तब भी वे अपनी खूब फोटो-वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर अपलोड करती थी. उनकी यही शौक उन पर उस समय भारी पड़ गया था. रेप विक्टिम के साथ सेल्फी लेने के प्रकरण में सौम्या गुर्जर को महिला आयोग सदस्य के पद से इस्तीफा देना पडा था.

बहरहाल, शहरी सरकार की इस फोटो शूट से नगर निगम ग्रेटर में तैनात अफसरों की कार्यशैली पर सवाल खडे हो रहे हैं. मेयर तय शिड्यूल के हिसाब से घर से सफाई का निरीक्षण करने रिद्धि सिद्धि चौराहा पहुंची. इसके बाद उन्होंने सडक पर पडा कचरा उठाया. इस दौरान उनके साथ दौरे में मौजूद अफसर मूकदर्शक बने रहे और मेयर के बगल में खड़े होकर उन्हें सफाई करते देख रहे थे.

ये भी पढ़ें- 

Alwar News: किराना स्टोर में लगी आग, लाखों रुपए का सामान जलकर हुआ खाक

राजस्थान के नये मुख्य सचिव सुधांश पंत सचिवालय पहुंचे सुबह 9.40 बजे, कुर्सी पर बैठे दोपहर 3.15 मिनट पर, थी ये बड़ी वजह

Trending news