कोटपूतली शहर में मास्टर प्लान लगाने का मामला, सभी को मिलेगी बिजली-पानी की व्यवस्था
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1315910

कोटपूतली शहर में मास्टर प्लान लगाने का मामला, सभी को मिलेगी बिजली-पानी की व्यवस्था

विद्युत सप्लाई सुचारू नहीं हो पाई है, जिसके चलते इन्वर्टर बैटरी तक ठप्प हो गए हैं और पेयजल की समस्या भी गहरा गई है. 

कोटपूतली शहर में मास्टर प्लान लगाने का मामला

Kotputli: शहर में मास्टर प्लान और खेतड़ी रियासत के नक्शे के अनुरूप सड़क के विस्तारीकरण को लेकर कार्रवाही लगातार जारी है. जहां मंगलवार को नगर परिषद ने अग्रसेन तिराहे से लाल कोठी तक मास्टर प्लान मार्ग अधिकार में बाधा संरचनाओं को ध्वस्त किया. वहीं आज सुबह से ध्वस्त संरचनाओं का मलबा हटाने का कार्य जोर-शोर से जारी है, लेकिन इस बीच कार्रवाई के दौरान विद्युत विभाग के कई खंभे और विद्युत तार क्षतिग्रस्त हो गए, जिसके चलते स्थानीय लोगों को कई घंटों से अघोषित विद्युत कटौती का सामना करना पड़ रहा है.

यह भी पढ़ें- कोटपूतली: मास्टर प्लान लागू करने का मामला, कार्रवाई में पुलिस प्रसाशन के आला अधिकारियों सहित भारी जाप्ता तैनात

लोगों का आरोप है कि 48 घंटे से ज्यादा का समय बीत जाने के बावजूद विद्युत सप्लाई सुचारू नहीं हो पाई है, जिसके चलते इन्वर्टर बैटरी तक ठप्प हो गए हैं. पेयजल की समस्या भी गहरा गई है. इधर विद्युत विभाग के अधिकारियों का कहना है कि अस्थाई रूप से विद्युत सुचारु करने में अभी समय लग सकता है, साथ ही पूर्ण रूप से विद्युत सप्लाई में करीब 15 दिन का समय लगने की संभावना है. विद्युत विभाग के अधिकारियों का आरोप है कि नगर परिषद ने बहुत कम समय की सूचना पर कार्रवाई शुरू कर दी, जिसके चलते हम ठीक से प्लानिंग नहीं कर पाए.

नगर परिषद आयुक्त फतेह सिंह मीणा का कहना है कि जिस मार्ग पर अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की जाती है. वहां कोई हादसा ना हो इसलिए विद्युत कनेक्शन विच्छेद करवाया जाता है. कार्रवाई के बाद विद्युत सुचारू करने के लिए विद्युत विभाग को कह दिया गया है, कुछ समय लग सकता है, लेकिन कार्यवाही के दौरान विद्युत सप्लाई बंद रखना जरूरी है.

कोटपूतली शहर में जिस तरह से मास्टर प्लान लगाने को लेकर निर्माण ध्वस्त किए जा रहे हैं. उससे पानी बिजली जैसी व्यवस्थाये ठप तो हो रही है, जिससे लोगों परेशान भी हो रहे है, लेकिन आज की इस परेशानी से आने वाला भविष्य जरूर सुंदर होगा, क्योंकि किसी भी अच्छे कार्य के लिये एक बार समस्या का सामना तो करना पड़ता है. इसलिए इस तरह के मामले में सभी का सहयोग होना भी जरूरी है. वहीं सम्बंधित विभागों को और एक्टिव होकर काम करना चाहिए ताकी लोगों को समय से राहत देने का काम किया जा सकता है.

Reporter: Amit Yadav

 

Trending news