Thar 5-door: 15 अगस्त को लॉन्च होगी 5 डोर वाली महिंद्रा "थार", शामिल होंगे ये शानदार फीचर्स
Advertisement

Thar 5-door: 15 अगस्त को लॉन्च होगी 5 डोर वाली महिंद्रा "थार", शामिल होंगे ये शानदार फीचर्स

Thar 5-door: महिंद्रा (Mahindra) ग्रुप अपनी 5 दरवाजे वाली Thar,  15 अगस्त को लाने जा रहा है. इसको लेकर लोगों में काफी जिज्ञासा बनी हुई है. बताया जा रहा है कि Thar 5-door की सीधी टक्कर मारुति सुजुकी जिमनी (Maruti Suzuki Jimny) जैसी कारों से होने वाली है.

 

Thar 5-door: 15 अगस्त को लॉन्च होगी 5 डोर वाली महिंद्रा "थार", शामिल होंगे ये शानदार फीचर्स

Thar 5-door: महिंद्रा एंड महिंद्रा 15 अगस्त 2023 को अपनी 5 दरवाजे वाली SUV Thar लाने जा रहे हैं. 5 दरवाजे वाली Thar 15 अगस्त को दक्षिण अफ्रीका (South African) में अपने ग्लोबल डेब्यू की घोषणा करेगी. 1996 से ही South African महिंद्रा (Mahindra) का मजबूत बाजार रहा है. इस देश में XUV300, XUV700 और Scorpio-N पहले से बिक रही हैं. 

Mahindra Thar 5-door की डिजाइन और विशेषताएं

रिपोर्ट की मानें तो महिंद्रा की 5 दरवाजे वाली Thar, जिमनी 5-दरवाजे वाले एडिशन की तुलना में काफी बड़ी होगी. 5-दरवाजे वाली Thar एडिशन का एनालिसिस करने पर यह पता चलता है कि इसमें पांच सीट की व्यवस्था होगी. हाल ही में लीक हुई एक रिपोर्ट की मानें तो यह तीन सीटों के साथ आ सकती है. एक और टेस्ट म्यूल, जिसे टेस्टिंग के दौरान देखा गया है, बताता है कि आने वाली 5-दरवाजे वाली SUV को सनरूफ से लैस रखा जाएगा. इसमें एक सिंगल-पैन इलेक्ट्रिक sunroof मिलने की उम्मीद है. इसके अलावा, SUV में लंबी व्हीलबेस और दो अतिरिक्त दरवाजे होंगे. बाकी और विशेषताएं मौजूदा एडिशन के थर की तरह ही रहेंगी.

इंजन स्पेसिफिकेशन, 5 दरवाजे ( 5-door Engine specs )

एक रिपोर्ट के अनुसार महिंद्रा की 5-दरवाजे वाले Thar के एडिशन को मौजूदा पीढ़ी की Thar की तरह ही 2 लीटर के टर्बोचार्ज़्ड पेट्रोल (turbocharged petrol) और 2.2 लीटर के डीज़ल पावरट्रेन द्वारा चलाया जाएगा. दोनों इंजनों को मैनुअल और ऑटोमेटिक गियरबॉक्स के साथ रखा जाएगा. पहले स्पाई शॉट्स ने यह भी बताया है कि सेंटर कंसोल में पेट्रोल और डीजल इंजन के साथ 4X2 लीवर होगा.

Maruti Suzuki Jimny से होगी Thar 5-door की टक्कर

महिंद्रा 5-दरवाजे वाली Thar एडिशन 2024 भारतीय बाजार में आएगी. लॉन्च होने के बाद यह मारुति सुजुकी जिमनी (Maruti Suzuki Jimny) जैसी गाड़ियों के साथ मुकाबला करेगी. वर्तमान में,  3-दरवाजे वाली Thar की कीमत 10.54 लाख रुपये से 16.77 लाख तक है (ये दोनों कीमतें एक्स-शोरूम हैं). हम उम्मीद करते हैं कि 5-दरवाजे वाली Thar मॉडल के मुकाबले थोड़ी अधिक कीमत की होगी. 

यह भी पढ़ें...

दिल्ली की फ्लाइट जयपुर में लैंड करा के पायलट बोला- ड्यूटी टाइम खत्म, आगे नहीं जाऊंगा

Trending news