महेश जोशी का गजेंद्र सिंह शेखावत पर पलटवार, बोले- हमको जानबूझकर नीचे दिखा रहे
Advertisement

महेश जोशी का गजेंद्र सिंह शेखावत पर पलटवार, बोले- हमको जानबूझकर नीचे दिखा रहे

जयपुर न्यूज: मंत्री महेश जोशी ने केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह पर जल जीवन मिशन पर दिए गए बयान पर पलटवार किया है. महेश जोशी ने निशाना साधते हुए कहा कि उनको अच्छा नहीं लगता राजस्थान में काम हो.

महेश जोशी और गजेंद्र सिंह शेखावत

Jaipur: केंद्रीय केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत के राजस्थान सरकार को लेकर दिए गए बयान पर पलटवार करते हुए मंत्री महेश जोशी ने  कहा कि राजस्थान में तमाम विपरीत परिस्थितियों में भी जल जीवन मिशन ने सराहनीय कार्य किया है. हमारी भौगोलिक परिस्थितियां ठीक नहीं है.  प्रदेश में जल की उपलब्धता नहीं है. उसके बावजूद भी प्रदेश सरकार ने बेहतरीन कार्य किया है. अब तक जल जीवन मिशन में कुल 42 लाख 45  हजार जल कनेक्शन दिए गए हैं.

11  लाख परिवारों को जल कनेक्शन

मंत्री ने कहा कि गुजरात 71 , महाराष्ट्र 33 व हरियाणा में 58 प्रतिशत ग्रामीण परिवारों के पास पहले से ही जल कनेक्शन था. हमने 11  लाख परिवारों को जल कनेक्शन  दिए हैं लेकिन केंद्र सरकार का पैमाना सही नहीं है. मंत्री महेश जोशी ने कहा कि जल शक्ति मंत्री लगातार राजस्थान सरकार पर आरोप लगा रहे हैं. मुझे लगता है गजेंद्र सिंह को अच्छा नहीं लगता कि राजस्थान में अच्छा काम हो रहा है. हमारा कार्य उन राज्यों से बेहतर  हुआ है जिन राज्य को केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह ने राजस्थान से ऊपर दिखाया हैं.

विषम परिस्थितियों में भी बेहतरीन कार्य

मंत्री जोशी ने कहा कि गजेंद्र सिंह का बयान उन लोगों का अपमान है जो राजस्थान में विषम परिस्थितियों में भी बेहतरीन कार्य कर रहे हैं.जिन राज्यों में जल जीवन मिशन में कम खर्च हुआ हुआ है उनको भी पहले दूसरे तीसरे चौथे स्थान पर बताया गया. जबकि राजस्थान में बेहतरीन कार्य व अधिक खर्च होने के बावजूद भी 12वें में स्थान दिया गया है. किस तरह के पैरामीटर बनाए गए हैं मैं नहीं समझता.गजेंद्र सिंह के बयान को मैं पूरी तरह गलत मानता हूं.

मंत्री जोशी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अजमेर आए थे और सबको उम्मीद थी कि ERCP  योजना को राष्ट्रीय योजना घोषित करेंगे लेकिन राजस्थान को लेकर उन्होंने एक शब्द नहीं बोला. बता दें कि हाल ही में  गजेंद्र सिंह शेखावत ने जल जीवन मिशन को लेकर बयान देते हुए कहा था कि राजस्थान में जल जीवन मिशन के तहत सबसे ज्यादा बजट दिया गया  लेकिन फिर काम धीमी गति से हो रहा है. इसकी जिम्मेदार राज्य सरकार हैं.

ये भी पढ़ें-

रविवार को सचिन पायलट की नई पार्टी की अटकलों की बीच, संगठन स्तर पर कांग्रेस में बड़ा बदलाव जल्द

बीजेपी ने सौंपी वसुंधरा राजे को बड़ी जिम्मेदारी, केंद्र या राज्य कहां चलेगा जादू ?

Reporter-Dinesh Tiwari

Trending news