लंपी बीमारी का हो सकेगा होम्योपैथी दवाइयों से इलाज, यहां जानिए कैसे करें इस्तेमाल
Advertisement

लंपी बीमारी का हो सकेगा होम्योपैथी दवाइयों से इलाज, यहां जानिए कैसे करें इस्तेमाल

कोरोना, ब्लैक फंगस के बाद अब लम्पी स्किन डिजीज का भी होम्योपैथी दवाइयों से इलाज हो सकेगा. जयपुर के होम्योपैथी डॉक्टरों द्वारा लम्पी बीमारी पर होम्योपैथी दवाइयों का ट्रायल किया गया. जिसमें अच्छा परिणाम देखने को मिला.

लंपी बीमारी का हो सकेगा होम्योपैथी दवाइयों से इलाज, यहां जानिए कैसे करें इस्तेमाल

Jaipur: कोरोना, ब्लैक फंगस के बाद अब लम्पी स्किन डिजीज का भी होम्योपैथी दवाइयों से इलाज हो सकेगा. जयपुर के होम्योपैथी डॉक्टरों द्वारा लम्पी बीमारी पर होम्योपैथी दवाइयों का ट्रायल किया गया. जिसमें अच्छा परिणाम देखने को मिला. गोपालन मंत्री के निर्देश के बाद गोपालन विभाग के अधिकारियों के साथ मिलकर होम्योपैथी को बढ़ावा देने के लिए प्रचार प्रसार कर रही ऊषा संस्था की और यह प्रयास किया गया. संस्था के सचिव और होम्योपैथी के वरिष्ठ चिकित्सक डॉ अजय यादव के नेतृत्व में लक्षणों के आधार पर होम्योपैथी का ट्रायल शुरू किया है.

जयपुर जिले की खबरें पढ़ने के लिये यहां क्लिक करें

ये भी पढ़ें-  हाईकोर्ट की सरकार को फटकार, कहा- आईसोलेशन कैंप बनाओ, दवाईयां और डॉक्टर उपलब्ध कराओ

जिसमें अच्छा परिणाम मिलने पर अब सरकार द्वारा भी इसे शुरू करने की तैयारी की जा रही है. डॉ अजय यादव द्वारा कोरोना वायरस, ब्लैक फंगस और पोस्ट कोविड पर होम्योपैथी के रिसर्च के बाद होम्योपैथी के जरिये इलाज शुरू किया गया. जिसके बाद अब लंबी स्किन डिजीज पर रिसर्च के बाद होम्योपैथी दवाइयों का ट्रायल किया गया है.

होम्योपैथी की इन दवाओं का किया उपयोग
1 - काली आयोड 30
2- एसिड नाइट्रीकम 30

3. काली नाइट्रीकम

होम्योपैथी की ये दवा भी लम्पी में कारगर 

-अमाइल नाइट्रोसम 30
-अमोनियम नाइट्रीकम 30

-नाइट्रोजन ऑक्सीजनम 30

Trending news