Lord Vishnu: इन 4 राशियों पर प्रसन्न रहते हैं भगवान विष्णु, खूब पाते हैं धन-दौलत
Advertisement

Lord Vishnu: इन 4 राशियों पर प्रसन्न रहते हैं भगवान विष्णु, खूब पाते हैं धन-दौलत

Lord Vishnu ki Kripa: भगवान विष्णु की इन चार राशियों पर सदैव कृपा बनी रहती है. इन चार राशियों के जीवन में कभी कोई कष्ट नहीं रहता. ऐसे जातक के घर में हमेशा दौलत के साथ खुशियों की बारिश होती है. 

Lord Vishnu: इन 4 राशियों पर प्रसन्न रहते हैं भगवान विष्णु, खूब पाते हैं धन-दौलत

Lord Vishnu Favourite Zodiac: विष्णु पुराण के अनुसार, भगवान विष्णु सृष्टि के पालनहार हैं.  श्रीहरि विष्णु की कृपा जिस जातकों पर होती है उन्हें संसार सागर से पार लगा देते है. ऐसे जातक के जीवन में सभी खुशियां नसीब होती हैं. इनके कृपा से सुख, वैभव, वैवाहिक, संतान आदि प्राप्ति होती है.

कहा गया है जिस किसी पर श्रीहरि की कृपा हो तो उसे जन्म और मृत्यु के चक्र से मुक्ति मिल जाती है और वह भगवान के परम धाम को जाता है. भगवान विष्णु जिनके पास समस्त संसार की लक्ष्मी बैठी हो, ऐसे में जिस भी जातक पर श्रीहरि विष्णु  प्रसन्न हो जाएं तो जातक के घर में धन की वर्षा हो जाती है.आइए जानते हैं कि किन राशियों के ऊपर है भगवान विष्णु की कृपा है.

ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन है. जिसमें से चार राशियों पर विष्णु जी की कृपा सदा बनी रहती है. इन चार राशियों के नाम इस प्रकार हैं. जिन पर विष्णु जी हमेशा अपनी कृपा की छाया बनाए रखते हैं.

वृष राशि
इस राशि के स्वामी शुक्र हैं. माना गया है कि इस राशि के जातकों पर भगवान विष्णु की विशेष कृपा बरसती है. क्योंकि यह राशि विष्णु जी की अति प्रिय राशि होती है. गुरुवार का व्रत करने से इस राशि के जातकों को विशेष लाभ की प्राप्ति होती है.साथ ही  रोजाना विष्णु चालीसा का पाठ करने से इस राशि के जातक को नौकरी और बिजनेस में तरक्की मिलती है. जबकि जीवन में आने वाला हर दुख कष्ट इनसे कोसों दूर रहते हैं. 

कर्क राशि
कर्क राशि के जातकों पर भी भगवान विष्णु की असीम कृपा रहती हैं. इस राशि के जातक के हर काम में सफलता इनके कदम चुमती है.मां लक्ष्मी भगवान श्री विष्णु जी की अर्धांगिनी हैं.श्री हरि की कृपा कर्क राशि के जातक को प्राप्त होती है साथ ही उसे मां लक्ष्मी का आशीर्वाद भी मिलता है. इस राशि के लोग अपनी मेहनत पर पूरा विश्वास रखते हैं. इसी कड़ी मेहनत के कारण समाज में खूब नाम कमाते हैं और खूब धन अर्जित करते हैं.

सिंह राशि
इस राशि पर भी विष्णु जी मेहरबान होते है. इनके आर्शीवाद से सिंह राशि के जातक खूब नाम कमाते हैं. ऐसे जातक अपनी मेहनत के बल से सफलता हासिल करते हैं.ये काफी स्वाभिमानी होते है. समाज में इनकी जय-जयकार होती है. जीवन में आने वाली हर परेशानी इन्हें बिना छुए निकल जाती है.

ये भी पढ़ें- Basant Panchami 2023: बसंत पंचमी पर बन रहा शुभ संयोग, राशि अनुसार जरूर करें ये शुभ काम

तुला राशि 
ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक तुला राशि भी विष्णु जी को प्रिय है. इसलिए तुला राशि वालों को भी विष्णु जी की विशेष पूजा पाठ करनी चाहिए. तुला राशि के स्वामी भी शुक्र देव हैं. यदि आप गुरुवार के दिन व्रत-पूजन करते हैं तो आपके गुरु दोष भी ठीक होते हैं और भगवान विष्णु की असीम कृपा भी होती है.

खबरें और भी: Lord Hanuman: हनुमानजी खुश हैं आप पर या बिगड़ रहे काम, इन 10 संकेतों से जानें

Trending news