Lok Sabha Election 2024 : राजसमंद सीट पर कांग्रेस आज फाइनल कर सकती है अपना प्रत्याशी, ये नाम है सबसे आगे
Advertisement

Lok Sabha Election 2024 : राजसमंद सीट पर कांग्रेस आज फाइनल कर सकती है अपना प्रत्याशी, ये नाम है सबसे आगे

Rajasthan Politics : राजस्थान की राजसमंद लोसकभा सीट पर कांग्रेस आज अपने प्रत्याशी का नाम फाइनल कर सकती है. बता दें, कि इस सीट पर कांग्रेस नेता सुदर्शन सिंह रावत (Sudarshan Singh Rawat) के चुनाव लड़ने से इनकार करने के बाद, पार्टी यहां से अपने नए प्रत्याशी के नाम पर मुहर लगा सकती है.

 

Lok Sabha Election 2024

Rajsamand Lok Sabha Seat, Rajasthan Lok Sabha Election 2024 : राजसमंद लोकसभा सीट से कांग्रेस नेता सुदर्शन सिंह रावत (Sudarshan Singh Rawat) के चुनाव लड़ने से इनकार करने के बाद, आज पार्टी किसी अन्य प्रत्याशी का नाम फाइनल कर सकती है. राजनीतिक गलियारों में चर्चा गर्म है, कि दामोदर गुर्जर (Damodar Gurjar) को भीलवाड़ा सोकसभा से शिफ्ट करके,  राजसमंद से कांग्रेस का उम्मीदवार बनाया जा सकता है. वहीं, पूर्व विधानसभा स्पीकर CP जोशी (CP Joshi) को भीलवाड़ा से प्रत्याशी बनाया जा सकता है. इसी तरह, बांसवाड़ा-डूंगरपुर सोकसभा सीट को लेकर भी कांग्रेस आज कोई फैसला कर सकती है. लेकिन इस पर अभी यह संशय बना हुआ है, कि कांग्रेस BAP प्रत्याशी का समर्थन करेगी या अपने किसी प्रत्याशी को मैदान में उतारेगी.

कौन हैं सुदर्शन रावत, जिन्होंने चुनाव लड़ने से किया इनकार

राजसमंद से कांग्रेस ने सुदर्शन रावत को उम्मदीवार बनाया था, लेकिन उन्होंने चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया. इस सीट पर बीजेपी ने महिमा विशेश्वर सिंह को प्रत्याशी बनाया है. सुदर्शन रावत इससे पहले 2018 के विधानसभा चुनाव जीत चुके हैं. चुनाव में सुदर्शन रावत ने बीजेपी के हरि सिंह चौहान को 3714 वोट से हराया था. बता दें, कि उनके पिता लक्ष्मण सिंह पूर्व मंत्री रहे हैं. इतना ही नहीं, सुदर्शन सिंह रावत के दादा फतेह सिंह भी विधायक रह चुके हैं. 

क्या बताई चुनाव ना लड़ने की वजह

सुदर्शन रावत ने प्रदेशाध्यक्ष गोविंद डोटासरा को एक खत में लिखा, कि उन्हें उम्मीदवार बनाने से पहले रजामंदी नहीं ली गई. उन्हें उम्मीदवार बनने की जानकारी भी सोशल मीडिया से मिली. उन्होंने लिखा, कि उन्हें कारोबार के चलते दो महीने के लिए विदेश दौरे पर जाना है. ऐसे में इस तरह के फैसले उचित नहीं हैं. रावत ने प्रदेशाध्यक्ष गोविंद डोटासरा को लिखे पत्र में कहा, कि किसी योग्य व्यक्ति को राजसमंद सीट से मैदान में उतारा जाए. राजस्थान की राजनीति पर पैनी नजर रखने वालों का मानना है, कि सुदर्शन रावत ने कांग्रेस को जो वजह बताई, वो अपनी जगह है. लेकिन इसके इतर भी कोई बड़ी वजह हो सकती है, जो वो सब को नहीं बताना चाहते. खैर, अब देखना ये है, कि सुदर्शन रावत के टिकट लौटाने के बाद, कांग्रेस किस उम्मीदवार को राजसमंद से मैदान में उतारती है.

Trending news