Rajasthan live News: RBSE में शत प्रतिशत अंक प्राप्त करने वाली प्राची का शिक्षा मंत्री मदन दिलावर करेंगे सम्मान
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2259726

Rajasthan live News: RBSE में शत प्रतिशत अंक प्राप्त करने वाली प्राची का शिक्षा मंत्री मदन दिलावर करेंगे सम्मान

Rajasthan live News, 23 may 2024: राजस्थान के लिए आज का दिन अहम है. शिक्षा मंत्री मदन दिलावर आज अलवर दौरे पर रहेंगे. राजस्थान बोर्ड परीक्षा में शत प्रतिशत अंक प्राप्त करने वाली प्राची का शिक्षा मंत्री सम्मान करेंगे. राजस्थान की तमाम खबरों से पल-पल रूबरू रहने के लिए लाइव अपडेट पढ़ते रहें ZEE Rajasthan का Live Blog. 

 

Rajasthan live News: RBSE में शत प्रतिशत अंक प्राप्त करने वाली प्राची का शिक्षा मंत्री मदन दिलावर करेंगे सम्मान
LIVE Blog

Rajasthan live News in hindi, 23 may 2024: आज का दिन राजस्थान के लिए खास है. शिक्षा मंत्री मदन दिलावर आज अलवर दौरे पर रहेंगे. राजस्थान बोर्ड परीक्षा में शत प्रतिशत अंक प्राप्त करने वाली प्राची का शिक्षा मंत्री सम्मान करेंगे. अलवर प्रवास के दौरान विभिन्न कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे. 10:00 बजे जयपुर से अलवर के लिए मंत्री रवाना होंगे. बूंदी में बीती देर रात को शादी समारोह में चाकू बाजी की घटना हुई. विकास मीणा पुत्र महावीर मीणा उम्र 25 साल निवासी कांजरी सिलोर को चाकू मारकर घायल किया. राजस्थान की हर छोटी-बड़ी खबर से जुड़े रहने के लिए पढ़ते रहिए ZEE Rajasthan का Live Blog.

23 May 2024
19:30 PM

Jalore News: ऑर्गन ट्रांसप्लांट की एनओसी को लेकर कमेटी का गठन. स्टेट लेवल ऑथराइजेशन कमेटी का गठन. एसएमएस मेडिकल कॉलेज प्रिंसिपल होंगे अध्यक्ष. कमेटी में डॉ नरपत सिंह शेखावत, डॉ बीएल यादव, डॉ अशोक शारदा मेडिकल एजुकेशन सचिव और पीएच निदेशक के नॉमिनी होंगे सदस्य. चिकित्सा विभाग इसका प्रशासनिक विभाग होगा. 

18:35 PM

Jalore News: जिले मे गर्मी का प्रकोप जारी, तेज गर्मी व लू से तीन लोगों की हुई मौत, जालोर के रेलवे स्टेशन पर तेज धूप के कारण दो लोग हुए थे बेहोश, 108 की सहायता से पहुंचाया अस्पताल, वहीं साफ़ाड़ा निवासी एक महिला को भी बेहोशी की हालत में लाया गया अस्पताल, डॉ. ने तीनों को किया मृत घोषित, शव को रखवाया राजकीय अस्पताल की मोर्चरी में. 

18:15 PM

Didwana News: लाडनूं थाना क्षेत्र के निम्बी जोधा के पास बुधवार रात हुए सड़क हादसे में दो युवकों की मौत हो गई. यहां लाडनूं से गुमानपुरा जा रहे बाइक सवारों को एक पिकअप गाड़ी ने टक्कर मार दी. घटना में एक युवक की मौके पर मौत हो गई. वहींं, दुसरे गंभीर घायल को प्राथमिक उपचार के बाद जयपुर रेफर कर दिया गया. इस दौरान बीच रास्ते में उसने दम तोड़ दिया. 

 

17:49 PM

Sikar News: वन्यजीवों की गणना. गणना के कुछ समय बाद ही दो वाटर पॉइंट पर पैंथर के पद चिन्ह मिले. कुल्डा बालाजी का मंदिर और बालेश्वर 10 हेक्टर में मिले पैंथर के पद चिन्ह. नीमकाथाना रेंजर रविंद्र सिंह भाटी ने दी जानकारी.

16:58 PM

Sikar News: भीषण गर्मी व तेज धूप से आमजन का हाल बेहाल. तापमान में बढ़ोतरी दर्ज. लू के थपेड़ों से आमजन जीवन प्रभावित. 47.0 डिग्री दर्ज किया गया अधिकतम तापमान. इस सीजन का सर्वाधिक तापमान किया गया दर्ज. कृषि अनुसंधान केंद्र से मिली जानकारी.

16:06 PM

किर्गिस्तान में फंसे भारतीय स्टूडेंट्स का मामला, किर्गिस्तान से भारतीय दूतावास ने जारी की जानकारी. कहा - अभिभावक ना दें, गैर जरूरी अफवाहों पर ध्यान. किर्गिस्तान में हर साल लगभग 17 हज़ार भारतीय स्टूडेंट आते हैं. एंबेसी ने कहा - दूतावास हालिया घटनाओं को लेकर सजग है. यूनिवर्सिटी और सरकार के साथ भी पूरा तालमेल है. दो हेल्पलाइन नंबर भी जारी की गई है. भारतीय राजदूत ने भी जलालाबाद स्टेट यूनिवर्सिटी का दौरा किया है. उन्होंने भारतीय स्टूडेंट से बातचीत भी की. इसके अलावा इंटरनेशनल मेडिकल यूनिवर्सिटी, यूरेशियन मेडिकल यूनिवर्सिटी, रॉयल मेट्रोपॉलिटन यूनिवर्सिटी और एविसेना यूनिवर्सिटी का भी जायजा लिया है. वहां भी स्टूडेंट से बातचीत हुई है. किर्गिस्तान के बिस्केक से दिल्ली एयर कनेक्टिविटी लगातार बनी हुई है. एकेडमिक सेशन समाप्ति की तरफ है. ऐसे में भारतीय स्टूडेंट्स को दी दूतावास ने सलाह. वापस लौटने से पहले अपनी यूनिवर्सिटी से जरूरी औपचारिकताओं के बारे में अवश्य बात करें. किसी तरह की मदद चाहिए हो तो स्टूडेंट भारतीय दूतावास में संपर्क कर सकते हैं. दूतावास ने दोहराई भारतीय स्टूडेंट कम्युनिटी के भले के लिए काम करने की प्रतिबद्धता.

15:50 PM

Jaipur: कश्मीर में आतंकी हमले में जयपुर के घायल दंपती फरहा और कुछ लोग जयपुर पहुंचे. अब एसएमएस अस्पताल में फरहा का इलाज होगा. फरहा कश्मीर से दिल्ली और दिल्ली से जयपुर पहुंची. पति तबरेज का चेन्नई में इलाज चल रहा है. अब राजस्थान सरकार इलाज करवाएगी. 

15:09 PM

बीजेपी नेता ओम माथुर से विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी मिले. देवनानी ने माथुर से शिष्टाचार भेंट की. माथुर के स्वास्थ्य को लेकर कुशलक्षेम भी जानी. विधानसभा की नव वर्ष की डायरी भी भेंट की. इस बार अलग पैटर्न में विधानसभा की डायरी छपाई है. भीतरी पन्नों में महापुरुषों के तस्वीर शामिल की.

14:14 PM

विद्युत समस्या से पीड़ित दलित बस्ती के लोगों ने विद्युत विभाग के कर्मचारियों को बंधक बनाया. विद्युत विभाग के कर्मचारियों को बंधक बनाया. विभाग की गाड़ी के चारों टायर की हवा निकाली. 12 घण्टे से बस्ती के लोग अंधेरे में है. कल रात से फोन जिम्मेदार नहीं उठा रहे. आज सुबह विभाग के कर्मचारी व ठेकेदार मौके पर पहुंचे. तो भीषण गर्मी से परेशान मोहल्लेवासियों का आक्रोश फूटा विवाद बढ़ने पर चूरू कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची. मोचीवाड़ा, भार्गव बस्ती व शीतला चौक का मामला है.

12:38 PM

Jaipur: बदमाशों ने किया महिला सहित पूरे परिवार पर जानलेवा हमला

जयपुर में मंदिर मोड़ विद्याधर नगर में बदमाशों ने महिला सहित पूरे परिवार पर जानलेवा हमला किया. 37 वर्षीय पीड़िता ने विद्याधर नगर थाने में मामला दर्ज कराया. हत्या का प्रयास सहित अन्य धाराओं में मामला दर्ज कर पुलिस जांच में जुटी. सोहेल कुरैशी, वसीम कुरैशी सहित अन्य लोगों के खिलाफ मामला दर्ज हुआ.

11:46 AM

Rajsamand: जिला कलेक्टर डॉ. भंवरलाल स्वास्थ्य सेवाओं के प्रति गंभीर

आरके जिला चिकित्सालय में पहुंचकर औचक निरीक्षण कि या. निरीक्षण कर विभिन्न वार्डों में जाकर मरीजों से चिकित्सा सुविधाओं पर फीडबैक लिया. मरीजों से अस्पताल में मिल रही स्वास्थ्य सुविधाओं पर जानकारी ली. मौके पर मौजूद चिकित्सकों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए. प्रमुख चिकित्सा अधिकारी से चिकित्सालय में संचालित मशीनों की स्थिति के बारे में पूछा, ओपीडी, आईपीडी में आने वाले मरीजों की संख्या, दवाइयों की उपलब्धता को लेकर भी पूछा.

10:52 AM

Jodhpur: भोपालगढ़ में सुबह से ही सूरज उगल रहा आग 

भोपालगढ़ में सुबह 9 बजे के बाद सड़कें भी धीरे-धीरे सुनसान होने लगी. कर्फ्यू जैसा माहौल नजर आने लगा. गर्मी की उमस से पसीने से आमजन तरबतर होने लगे. कूलर-पंखे भी गर्म हवा दे रहे. गर्मी से दुधारू पशुओं का दूध भी कम  हुआ.

09:55 AM

Bundi: बीती देर रात को शादी समारोह में चाकू बाजी की घटना हुई. विकास मीणा पुत्र महावीर मीणा उम्र 25 साल निवासी कांजरी सिलोर को चाकू मारकर घायल किया. घायल को उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया. सूचना पर हमलावरों की तलाश में सदर थाना अधिकारी भगवान सहाय मीणा निकले. चाकू मारने वाले एक जने को सदर थाना अधिकारी ने डिटेन किया. पुलिस चाकू बाजी की घटना के कारणों की तलाश में जुटी. थाना अधिकारी की त्वरित कार्रवाई की प्रशंसा हो रही है. 

09:38 AM

Alwar: शिक्षा मंत्री मदन दिलावर आज अलवर दौरे पर रहेंगे. राजस्थान बोर्ड परीक्षा में शत प्रतिशत अंक प्राप्त करने वाली प्राची का शिक्षा मंत्री सम्मान करेंगे. अलवर प्रवास के दौरान विभिन्न कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे. 10:00 बजे जयपुर से अलवर के लिए मंत्री रवाना होंगे. 12:00 बजे अलवर भाजपा कार्यालय पर मंत्री का स्वागत किया जाएगा. प्राची सोनी के साथ अन्य मेधावी छात्र-छात्राओं का भी मंत्री सम्मान करेंगे.

Trending news