Rajasthan News: जयपुर में न्यू ईयर को रंगीन बनाने में जुटे शराब तस्कर, आबकारी विभाग ने कहा- नो एंट्री
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1505497

Rajasthan News: जयपुर में न्यू ईयर को रंगीन बनाने में जुटे शराब तस्कर, आबकारी विभाग ने कहा- नो एंट्री

राजस्थान सरकार ने  कोविड के बाद पहली बार इस बार 31 दिसंबर पर होने वाली पार्टी के लिए किसी तरह की पाबंदियां नहीं लगाई है. आबकारी विभाग ने शहर में शराब तस्करी और तस्कर पर शिकंजा कसने के लिए स्पेशल टीम तैयार की है. 

Rajasthan News: जयपुर में न्यू ईयर को रंगीन बनाने में जुटे शराब तस्कर, आबकारी विभाग ने कहा- नो एंट्री

Jaipur News: नए साल के जश्न की तैयारियां राजस्थान समेत राजधानी जयपुर में जोर शोर से चल रही है. कुछ लोग अपने घर पर ही पार्टी होस्ट करने की तैयारी में हैं, तो कुछ लोग न्यू ईयर की पार्टी फैमिली और फ्रेंडस के साथ किसी ट्रिप पर जाने की प्लानिंग कर रहे हैं. राजस्थान सरकार ने  कोविड के बाद पहली बार इस बार 31 दिसंबर पर होने वाली पार्टी के लिए किसी तरह की पाबंदियां नहीं लगाई है. यानी नए साल का जश्न खुलकर मनाएंगे. बात करें पिंक सिटी की तो गुलाबी ठंढ के बीच न्यू ईयर की पार्टी देशी और विदेशी मेहमानों के लिए गुलजार होंगे.

राजस्थान में न्यू ईयर 2023 की पार्टी पर आबकारी विभाग की नजर

राजस्थान में न्यू ईयर 2023 की पार्टी को देखते हुए आबकारी विभाग ने भी कमर कस ली है. शहर में शराब तस्करी और तस्कर पर शिकंजा कसने के लिए  स्पेशल टीम तैयार की है. दिल्ली,हरियाणा और उत्तर प्रदेश से सटे होने के कारण यहां बड़ी मात्रा में शराब की तस्करी होती है. इसे ध्यान में रखते आबकारी विभाग स्पेशल रूप से 28 टीमें तैयार की है जो 24 घंटे जयपुर के सभी एंट्री प्वाइंट्स पर तैनात  रहेगी.जबकि जयपुर शहर में बिना लाइसेंस शराब बेचने और न्यू ईयर पर पार्टी के दौरान शराब परोसने वालों पर शिकंजा कसने के लिए अलग से 6 टीमें बनाई है.

कुल 28 टीमें रहेगी तैनात

आबकारी विभाग के अतिरिक्त कमिश्नर राकेश शर्मा की ओर से न्यू ईयर को ध्यान में रखते हुए आदेश जारी किये गए है.  जारी आदेशों के मुताबिक कुल 28 टीमें बनाई गई है. ये टीम दिल्ली रोड स्थित कुंडा, आगरा रोड बस्सी टोल, चौंमू स्थित टाटियावास टोल और अजमेर रोड स्थित ठिकरिया टोल पर तैनात की जाएगी.ये टीमें सहायक आबकारी अधिकारी की मॉनिटरिंग में बनाई है. जानकारी के लिए बता दें कि 31 दिसंबर का जश्न मनाने के लिए लोग बड़ी संख्या में संख्या में छोटे-बड़े होटल, रेस्टोरेंट्स, फार्म हाउस बुक करते है. जहां रात भर जाम से जाम टकराते है और डीजे पर थिरकते हुए पार्टी करते नजर आते हैं. 

ये भी पढ़ें- Bikaner: बीएसएफ की भारत पाक अंतरराष्ट्रीय सीमा पर बड़ी कार्रवाई, 2 KG हेरोइन बरामद, इतने लाख रुपए बताई जा रही है कीमत

जानकारी के लिए बता दें कि एक दिन के लिए शराब बेचने के लिए आबकारी विभाग अलग से अस्थायी लाइसेंस जारी करता है, लेकिन इस दिन कई ऐसी जगहें होती है जहां बिना लाइसेंस के शराब परोसी जाती है. खासकर इन पर निगरानी रखने के लिए शहर में अलग से 6 टीमें बनाई है जो शाम 4 बजे से रात 11 बजे तक होटल, रेस्टोरेंट्स, फार्म हाउस का औचक निरीक्षण करेगी.

दो दिन की छुट्टी में जमकर छलकेंगे जाम

एक आंकड़े के मुताबिक राजस्थान में न्यू ईयर पर हर साल करोड़ों रुपए का कारोबार होता है. 31 दिसंबर के बाद अगले दिन 1 जनवरी को रविवार पड़ रहा है. दो दिन की छुट्टी में जमकर जश्न होने की संभावना है. पिछले साल 31 दिसंबर की ही बात करें तो पूरे राजस्थान में एक दिन के अंदर 77.82 करोड़ रुपए की शराब की बिक्री हुई थी. इसमें सबसे ज्यादा शराब की बिक्री जयपुर में होती है.जयपुर में पिछले साल 14.53 करोड़ रुपए की शराब बिकी थी. इस बार पाबंदियां नहीं है, ऐसे में  शराब  की  रिकॉर्ड बिक्री होने की संभावना है.

 

Trending news