कोटपुतली: ग्रामीण ओलंपिक खेल प्रतियोगिता का आयोजन, खिलाड़ियों ने गड़बड़ी का लगाया आरोप
Advertisement

कोटपुतली: ग्रामीण ओलंपिक खेल प्रतियोगिता का आयोजन, खिलाड़ियों ने गड़बड़ी का लगाया आरोप

कोटपुतली के ग्राम नारेहड़ा स्थित महात्मा गांधी राजकीय विद्यालय के खेल मैदान में आयोजित किए जा रहे चार दिवसीय ब्लॉक स्तरीय राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेल प्रतियोगिता के तहत लगातार तीसरे दिन भी विभिन्न खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन हुआ.

कोटपुतली: ग्रामीण ओलंपिक खेल प्रतियोगिता का आयोजन, खिलाड़ियों ने गड़बड़ी का लगाया आरोप

Kotputli: जयपुर के कोटपुतली के ग्राम नारेहड़ा स्थित महात्मा गांधी राजकीय विद्यालय के खेल मैदान में आयोजित किए जा रहे चार दिवसीय ब्लॉक स्तरीय राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेल प्रतियोगिता के तहत लगातार तीसरे दिन भी विभिन्न खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन हुआ. इस दौरान प्रत्येक आयु और वर्ग के खिलाड़ियों ने प्रतियोगिताओं में बड़े ही जोश, उत्साह और जुनून के साथ भाग लिया. 

उल्लेखनीय है कि चार दिवसीय प्रतियोगिता में कबड्डी, शूटिंग बॉल, वॉलीबॉल, हॉकी, खो-खो व टेनिस बॉल क्रिकेट आदि प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें 34 ग्राम पंचायतों की 90 टीमों के 1060 खिलाड़ी भाग ले रहे हैं. आयोजित हुई टेनिस-बॉल, क्रिकेट प्रतियोगिता में भालोजी की टीम ने जगदीशपुरा और बनेठी की टीम ने जयसिंहपुरा, खेडक़ी मुक्कड़ की टीम ने नारेहड़ा एवं गोपालपुरा की टीम ने केशवाना राजपूत को पराजित किया.

बनेठी ने भालोजी व खेडक़ी मुक्कड़ ने गोपालपुरा को पराजित कर फाइनल मैच में जगह बनाई, जबकि रोमांचक तरीके से आयोजित हुए फाइनल मैच में बनेठी की टीम ने खेड़की मुक्कड़ को पराजित किया. सायंकालीन सत्र में हॉकी पुरुष वर्ग के मैच में नारेहड़ा ने खेड़ा निहालपुरा को पराजित किया, जबकि केशवाना राजपूत और मोलाहेड़ा का मैच जारी रहा. दिन भर खेल आयोजनों को देखने के लिए दर्शकों की भारी भीड़ जुटी रही. पीटीआई सुखपाल सिंह मीणा और सुरेश चंद ने मैच संपन्न करवाएं.

दोपहर के लंच ब्रेक में सभी खिलाड़ियों, व्यवस्थापकों और प्रभारियों को भोजन उपलब्ध करवाया गया. प्रतियोगिता का समापन क्षेत्रीय विधायक, उच्च शिक्षा और गृह राज्यमंत्री राजेंद्र सिंह यादव के मुख्य आतिथ्य में होगा, जबकि अध्यक्षता प्रधान नेहा गुर्जर करेगी. विशिष्ठ अतिथि के तौर पर सरपंच रंजू कंवर और पंसस प्रतिनिधि कमल मीणा समेत विभिन्न ग्राम पंचायतों के सरपंच, पंचायत समिति सदस्य, जिला परिषद सदस्य, पुलिस प्रशासन के अधिकारी और गणमान्य नागरिक भाग लेगें. संयोजक हरचंद मीणा ने धन्यवाद ज्ञापित किया, जबकि सीबीईओ महावीर प्रसाद बड़गुर्जर, एसीबीईओ दयाराम चौरड़िया, आरपी राजेंद्र सैनी आदि ने भाग लिया. 

मैचों में गड़बड़ी का मामला आया सामने
वहीं दूसरी ओर प्रतियोगिता के मैचों में गड़बड़ी का मामला सामने आया है. इस संबंध में कल्याणपुरा खुर्द के खिलाड़ियों सचिन रावत, श्याम सुंदर गुर्जर, विकास रावत, अमन गुर्जर, भूपेंद्र कुमार गुर्जर, मोहित रावत, सचिन कुमार गुर्जर, रामप्रताप गुर्जर, एड. चेतराम रावत, अभिषेक रावत, राहुल, अजय, कमल, राजेश, विकास, रंगलाल, सचिन, मोहित, नरेश आदि ने एसडीएम के नाम तहसीलदार सूर्यकांत शर्मा को ज्ञापन सौंपा. 

ज्ञापन में बताया कि नारेहड़ा खेल मैदान पर 13 सितंबर को आयोजित हुए बॉली-बॉल के फाइनल मैच में कांसली की टीम के कई खिलाड़ियों ने बिना रजिस्ट्रेशन के फर्जी तरीके से भाग लिया था, जिसकी सूचना मौके पर आयोजकों को भी दी गई थी, लेकिन इसके बावजूद आयोजन समिति ने कल्याणपुरा खुर्द के खिलाड़ियों को धमकाते हुए कहा कि खेलना है तो खेलों, नहीं तो कांसली को विजेता घोषित कर दिया जाएगा. उक्त सौतेले व्यवहार से कल्याणपुरा के खिलाड़ी बेहद पीड़ा का अनुभव कर रहे हैं. साथ ही इस संबंध में कार्रवाई की मांग की है. 

Reporter- Amit Yadav 

जयपुर की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें. 

अन्य खबरें

राजस्थान में यहां शुभ होता है सांप का काटना, छूमंतर हो जाती है बीमारी

IAS टीना डाबी की बहन रिया डाबी ने शेयर की फोटोज, फैंस बोले- कितनी क्यूट हो...

Trending news