kotputli News: मिठाई दुकानदार पर गिरी एचटी लाइन की तार, मौत के बाद इन मुद्दों पर बनी सहमति
Advertisement

kotputli News: मिठाई दुकानदार पर गिरी एचटी लाइन की तार, मौत के बाद इन मुद्दों पर बनी सहमति

Kotputli News: राजस्थान के कोटपूतली के बानसूर रोड पुर्वा सिनेमा के सामने आज सुबह HT लाईन का तार टूटकर मिष्ठान की दुकान पर काम कर रहे दुकानदार जा गिरा जिससे दुकानदार पूरी तरह से झुलस गया. 

kotputli News: मिठाई दुकानदार पर गिरी एचटी लाइन की तार, मौत के बाद इन मुद्दों पर बनी सहमति

Kotputli News: राजस्थान के कोटपूतली के बानसूर रोड पुर्वा सिनेमा के सामने आज सुबह HT लाईन का तार टूटकर मिष्ठान की दुकान पर काम कर रहे दुकानदार जा गिरा जिससे दुकानदार पूरी तरह से झुलस गया. आनन फानन में आसपास के लोगो ने राजकीय बीडीएम अस्पताल में भर्ती करवाया. जहा चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार देकर जयपुर रैफर कर दिया. परिजनों ने इसी बीच निम्स अस्प्ताल में भर्ती करवाया. जहां झुलसे दुकानदार की इलाज के दौरान मौत हो गई.

तार टूटकर मिठाई दुकानदार पर गिरा

मौत की सूचना के बाद सभी आसपास के व्यापारियों ने अपने अपने प्रतिष्ठान बंद कर कोटपूतली अलवर स्टेट हाइवे को जाम कर धरने पर बैठे गये. सूचना पर मौके पर पहुंची थाना पुलिस ने समझाइस के प्रयास किये लेकिन व्यापारी व परिजनों ने धरने से उठने से मना कर दिया और प्रशासन से 50 लाख रुपये मुआवजा राशि व पत्नी को सरकारी नौकरी की मांग की.

प्रशासन से 50 लाख रुपये मुआवजे की मांग

इसी दौरान डेड बॉडी भी मौके पर बुलाकर बाहर रखने की कोशिश की लेकिन पुलिस व प्रशासन ने डेढ़ बॉडी को एम्बुलेंस से बाहर निकालने के लिये मना कर दिया, लेकिन घण्टों बीत जाने के बाद भी आपस मे समझौता नहीं हुआ. इस दौरान मौके पर शहर के कई जनप्रतिनिधि भी मौके पर पहुंचे और पीड़ित परिवार को सहायता राशि दिलवाने की मांग की.

इन मुद्दों पर बनी सहमति

धरने के दौरान स्टेट हाइवे पर दोनों औऱ लम्बा जाम लग गया. जिसमें इमरजेंसी सेवाओं सहित बाहर के प्रसाशनिक अधिकारियों की गाड़ी जाम में फंस गई. जिन्हें पुलिस ने दूसरे रास्ते से डिवाइड कर भिजवाया. करीब 5 घण्टे तक चले धरने में आखिरकार समझौता हुआ जिसमें बिजली विभाग के द्वारा 5 लाख रुपये की राशि व मुख्यमंत्री सहायता कोष से मुआवज़ा दिलाने की सहमति बनी जिस पर परिजनों ने शव का पोस्टमार्टम करवाने के लिये राजी हुये.

ये भी पढ़ें- चित्तौड़गढ़ पहुंची परिवर्तन संकल्प यात्रा, टिकट के दावेदार रथ पर चढ़ किया शक्ति प्रदर्शन

पुलिस ने शव को मौके से एम्बुलेंस की सहायता से राजकीय बीडीएम अस्पताल की मोर्चरी में भिजवाया जहां पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कर शव परिजनों को सुपर्द किया. वहीं प्रशासन व बिजली विभाग जो दुकानों के सामने लगे HT लाइन के खम्भे को हटवाने के निर्देश दिये.

वहीं स्थानीय विधायक व ग्रह राज्य मंत्री को बुलाने के ऊपर भी धरना स्थल पर नही पहुचने पर ग्रामीणों व कस्बेवासियों में भारी आक्रोश दिखा. साथ ही कहा इतनी बड़ी घटना होने के बाद भी सरकार में बैठे मंत्री ने गरीब परिवार की किसी प्रकार की कोई सहायता नहीं की.

Reporter- Amit Yadav

Trending news