खान में पाव फिसलने से युवती की मौत, इस वजह से 30 घंटे बाद हुआ अंतिम संस्कार
Advertisement

खान में पाव फिसलने से युवती की मौत, इस वजह से 30 घंटे बाद हुआ अंतिम संस्कार

Jaipur News : जयपुर के कोटपूतली प्रागपुरा थाना क्षेत्र के बेरी गांव में खान में पाव फिसलने से युवती के मौत के मामले में 30 घण्टे बाद परिजनों व प्रसाशन के बीच सहमति बनी. 

खान में पाव फिसलने से युवती की मौत, इस वजह से 30 घंटे बाद हुआ अंतिम संस्कार

Jaipur News : जयपुर के कोटपूतली प्रागपुरा थाना क्षेत्र के बेरी गांव में खान में पाव फिसलने से युवती के मौत के मामले में 30 घण्टे बाद परिजनों व प्रसाशन के बीच सहमति बनी. परिजन व सैकड़ो की तादाद में ग्रामीण कल से राजकीय बीडीएम अस्पताल की मोर्चरी के सामने धरने पर बैठ गये थे. जिसके बाद पुलिस व प्रसाशन के अधिकारियों ने काफी समझाइस की कोशिश की लेकिन कई घण्टों तक सहमति बन नही पाई थी.

जानकारी के अनुसार बेरी गांव के खनन क्षेत्र में बकरी चराने गई युवती का पैर फिसलने से मौत हो गई. युवती करीब 200 फुट गहरी खाई में जा गिरी थी जिसके बाद युवती के चिथड़े उड़ गये. इधर इलाज के लिये युवती को राजकीय बीडीएम अस्पताल में लाया गया, लेकिन चिकित्सक ने युवती को मृत घोषित कर दिया. जिसके बाद पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करवाने के लिये शव को मोर्चरी में रखवा दिया. लेकिन इधर परिजनों ने पोस्टमार्टम करवाने व शव लेने से साफ इनकार कर दिया.

परिजन व ग्रामीण अवैध खनन बन्द करवाने व खनन कर्ताओं के खिलाफ कड़ी सजा की मांग करने सहित 25 लाख रुपये की मांग करने लगे. कल शाम करीब 6, 7 घण्टे के बाद प्रागपुरा थाना प्रभारी किरण सिंह राजकीय बीडीएम अस्पताल पहुचे और मुकदमा दर्ज करने के बात कर उचित कार्रवाई करने का आश्वासन दिया, लेकिन परिजन व ग्रामीण सहमत नहीं हुए. पूरी रात और आज दोपहर 12 बजे तक परिजन व प्रसाशन में सहमति बनती नजर नहीं आई, जिस पर पावटा SDM राजवीर सिंह विराटनगर DYSP संजीव सिंह कोटपूतली ACM सूर्यकांत व तहसीलदार अभिषेक सिंह राजकीय बीडीएम अस्पताल पहुंचे और ग्रामीणों व परिजनों से काफी समझाने का प्रयास किया गया, लेकिन सहमति बनती नजर नहीं आई.

इधर परिजनों ग्रामीणों की मांग थी मृतका युवती के परिजनों को 25 लाख का मुवावजा मिले साथ अवैध खनन कर्ता के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया जाये. साथ अवैध खनन की रोकथाम भी की जाए. जिस पर परिजनों के द्वारा प्रागपुरा थाने में मामला दर्ज करवाया गया. जिस पर DYSP संजीव चौधरी ने उचित कार्रवाई करने का भरोसा दिलाया. वहीं SDM राजवीर सिंह ने बताया सरकार की चिरंजीवी दुर्घटना योजना के तहत 5 लाख मुआवजा राशि दिलाने का आश्वाशन दिया. वहीं खनिज विभाग को अवैध खनन पर कार्रवाई करने के दिशा निर्देश दिये गये. जिसके बाद करीब 30 घण्टे के बाद सहमति बन पाई. इधर पुलिस ने युवती के शव का मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवा कर शव परिजनों को सौंपा गया.

Reporter- AMIT YADAV

ये भी पढ़ें..

क्या पेपर लीक करने वाला सुरेश ढाका का हनुमान बेनीवाल से भी है रिश्ता, आप का आरोप

शादी के अगले दिन ही दुल्हन ने दूल्हे की उड़ा दी रातों की नींद, अब हुई गिरफ्तार

Trending news