Khatu Shyam Mela: खाटूश्याम के मेले में लगाए गए प्रतिबंध को हटाने के लिए सीएम से की जा रही मांग!
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2139214

Khatu Shyam Mela: खाटूश्याम के मेले में लगाए गए प्रतिबंध को हटाने के लिए सीएम से की जा रही मांग!

Khatu Shyam Mela:खाटूश्याम के मेले में राजस्थान सरकार द्वारा लगाये गए प्रतिबंध को हटाने के लिए सर्वसमाज हिन्दू महासभा आगे आया है.श्याम मंदिर में आयोजित फाल्गुन मेले में प्रशासन द्वारा जो पाबंदियां लगायी गयी है वो बर्दाश्त नहीं है. 

Jaipur News

Khatu Shyam Mela:खाटूश्याम के मेले में राजस्थान सरकार द्वारा लगाये गए प्रतिबंध को हटाने के लिए सर्वसमाज हिन्दू महासभा आगे आया है. सर्वसमाज हिन्दू महासभा निर्णय लेते हुए मुख्यमंत्री को ज्ञापन सौंपने का कार्यक्रम बनाया है. 

सर्व समाज हिन्दू महासभा द्वारा आज श्री श्री 1008 हरिशंकर दास महाराज वेदांती ढेहर के बालाजी मंदिर के बालाजी की अध्यक्षता में सर्व समाज हिन्दू महासभा, भारत के तत्वावधान में विभिन्न सामाजिक समितियों के विशिष्ट पदाधिकारियों के साथ अग्रवाल कॉलेज परिसर में एक बैठक का आयोजन किया गया. 

 

जिसमें हाल ही में खाटूश्यामजी प्रशासन द्वारा खाटूश्याम मेले में लगाई गई पाबंदियों के विषय में चर्चा हुई. सर्वसमाज हिन्दू महासभा के अध्यक्ष चंद्रप्रकाश भाड़ेवाला ने बताया कि लाखो श्रद्धालुओं की आस्था के केंद्र खाटू श्याम मंदिर में आयोजित फाल्गुन मेले में प्रशासन द्वारा जो पाबंदियां लगायी गयी है वो बर्दाश्त नहीं है. 

 

इस तरह की रोक लगाने से बाबा के भक्तों की आस्था का गला घोंटा जा रहा है. जहां ध्वज, इत्र, डीजे इस मेले को भक्तिमय सा माहौल नजर आता है. वहीं इन पर रोक लगाकर भक्तों की भक्ति को समाप्त करने का प्रयास किया जा रहा है. मेले के दौरान देश-विदेश से लाखो भक्त बाबा की सेवा के लिए आते हैं, और इस तरह की रोक लगा कर उन सभी की भक्तिभावना ओर बाबा के प्रति उनके समर्पण भाव को दरकिनार किया जा रहा है. 

 

यह असहनीय है, इसके लिए सर्वसमाज हिन्दू महासभा मुख्यमंत्री को इस तरह की रोक को हटाने के लिए ज्ञापन सौपेंगी. प्रशासन द्वारा मेले के दौरान यात्रा ओर भंडारो में ना तो कोई साफ सफ़ाई की व्यवस्था होती है, नहीं ही कोई अस्थाई बिजली कनेक्शन ओर पर्याप्त मात्रा में चल शोचालय और आधारभूत चीजों की व्यवस्था प्रशासन द्वारा कराई जाती है. 

इन सभी मुद्दों को ध्यान में रखते हुए मुख्यमंत्री को अवगत कराया जाएगा. आयोजित बैठक में श्री रंगेश्वर महादेव सेवा समिति, हिन्दू समाज पार्टी, श्री गणेश मित्र मंडल संस्थान, श्री श्याम दीवाना सत्संग मंडल, श्री श्याम सत्संग मंडल संस्था, श्री श्याम भक्ति मंडल, श्री कृष्णा गौशाला समिति सहित विभिन्न समाज समितियों द्वारा संस्थाओ ने हिस्सा लिया.

यह भी पढ़ें:Jaipur News: ई-फाइलिंग सिस्टम को लेकर प्रशासनिक सुधार विभाग का बड़ा फैसला,सारा कामकाज ऑनलाइन...

Trending news