कन्हैया हत्याकांड: विरोध में जुटा हिन्दू समाज, निकाला मौन जुलूस
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1242941

कन्हैया हत्याकांड: विरोध में जुटा हिन्दू समाज, निकाला मौन जुलूस

उदयपुर में हुए कन्हैयालाल हत्या के विरोध में राजधानी जयपुर में रविवार को हजारों की तादाद में सर्व हिन्दू समाज ने जूलूस निकाला. इलाके के स्टेच्यू सर्किल पर हुई विशाल आमसभा  में हिन्दू समाज के संत महात्माओं के साथ विभिन्न समाजों के प्रमुख मौजूद थे. 

कन्हैया हत्याकांड: विरोध में जुटा हिन्दू समाज,  निकाला मौन जुलूस

Jaipur:  उदयपुर में हुए कन्हैयालाल हत्या के विरोध में राजधानी जयपुर में रविवार को हजारों की तादाद में सर्व हिन्दू समाज ने जूलूस निकाला. इलाके के स्टेच्यू सर्किल पर हुई विशाल आमसभा  में हिन्दू समाज के संत महात्माओं के साथ विभिन्न समाजों के प्रमुख मौजूद थे.  सभा में कन्हैयालाल को श्रद्धांजलि देने के बाद सामूहिक हनुमान चालीसा का पाठ भी किया और मौन जुलूस भी निकाला.

यह भी पढ़ें-4 वकीलों को भेजा धमकी भरा पत्र, आरोपी के सामने आते ही हर कोई हैरान

सर्व हिन्दू समाज  के जूलूस को ध्यान रखते हुए  जयपुर पुलिस की ओर से एहतियात के तौर पर शहर में पुलिसकर्मी तैनात किए गए थे. जिसकी निगरानी स्वयं पुलिस कमिश्नर आनंद श्रीवास्तव ने अफसरों के साथ  ली .

बता दें कि,  रविवार को स्टेच्यू सर्किल पर  सर्व हिंदू समाज ने उदयपुर में दर्जी कन्हैयालाल की हत्या को लेकर मौन जूलूस का आवाहान किया था. इस जूलूस में  बड़ी संख्या में लोग दूर-दराज से  नारे लगाते हुए पहुंचे. और हत्यारों को फांसी की मांग की. रैली में आए लोगों का कहना था कि, सरकार को चाहिए कि आरोपियों की सुनवाई जल्द से जल्द करें, ताकि पीड़ित परिवार को न्याय मिल सके. 

बड़ी संख्या में संत- महंतों ने भी लिया भाग
कन्हैया की नृशंस हत्या के विरोध में  मोती डूंगरी गणेश मंदिर के महंत कैलाश शर्मा, महंत बालमुकुंद आचार्य, रेवासा पीठाधीश्वर राघवाचार्य, पचार पीठ के सौरभ राघवेंदाचार्य सहित कई संत-महंत सभा सहित कई सामाजिक और धार्मिक संगठनों के लोग पहुंचे. स्टेच्यू सर्किल पर दो मंच बनाए गए थे. एक मंच पर प्रमुख मंदिर महंत, समाज के गणमान्य लोग तथा दूसरे मंच पर साधु संत मौजूद रहे थेय 

 पुलिस प्रशासन पर सहयोग नहीं करने का आरोप
इधर.  रैली को लेकर पुलिस का सख्त पहरा था. सूरजपोल से लेकर बड़ी चौपड़ तक रास्ते को बंद कर दिया गया था.  सूरजपोल से हीरा की मोरी, रामगंज में पुलिस ने बेरिकेड्स लगाकर रास्ता रोका गया था. वाहनों की आवाजाही को प्रतिबंधित कर दिया गया था.  रैली में आए कुछ लोगों का कहना था कि, पुलिस ने अजमेर रोड पर भी कई लोगों को रोके रखा था.  हालांकि पुलिस अधिकारियों का कहना है कि, किसी को रोका नहीं गया है, ट्रैफिक की वजह से वाहनों को आने जाने की अनुमति नहीं दी गई.

ड्रोन से निगरानी

अतिरिक्त पुलिस कमिश्नर अजयपाल लांबा ने बताया कि, रैली के दौरान जयपुर पुलिस कमिश्नरेट ने सुरक्षा व निगरानी के कड़े इंतजाम के सहित निगरानी के लिए सीसीटीवी की लगवाएं. साथ ही सुरक्षा के लिए दो हजार पुलिस कर्मियों का अतिरिक्त पुलिस जाब्ता तैनात रहा. इसके अलावा रैली में ड्रोन और सीसीटीवी कैमरों से अभय कमांड सेन्टर से निगरानी रखी गई। वहीं पुलिस की ओर से रैली की रिकॉर्डिंग के साथ वक्ताओं के भाषणों की पूरी रिकॉर्डिंग की गई.

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news