जस्टिस एजी मसीह होंगे राजस्थान हाईकोर्ट के नए CJ
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1660251

जस्टिस एजी मसीह होंगे राजस्थान हाईकोर्ट के नए CJ

जस्टिस मसीह को दो हाईकोर्ट में काम करने का अनुभव है और वह हाईकोर्ट के वरिष्ठ न्यायाधीश हैं. इसके अलावा फिलहाल पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट से किसी भी हाईकोर्ट में सीजे के पद पर प्रतिनिधित्व नहीं है. 

जस्टिस एजी मसीह होंगे राजस्थान हाईकोर्ट के नए CJ

Jaipur News: सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम ने पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट के वरिष्ठ न्यायाधीश एजी मसीह को राजस्थान हाई कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश पद पर नियुक्त करने की सिफारिश की है. 

इसके साथ ही अदालत ने पूर्व में तबादला किए मद्रास हाईकोर्ट के न्यायाधीश टी राजा को तत्काल राजस्थान हाईकोर्ट में न्यायाधीश पद का कार्य ग्रहण करने को कहा है. सुप्रीम कोर्ट ने पूर्व में जस्टिस राजा का तबादला राजस्थान हाईकोर्ट किया था. इस पर जस्टिस राजा ने कॉलेजियम को तबादला आदेश पर पुनर्विचार करने को कहा था.

यह भी पढे़ं- आंदोलन की राह पर राजस्थान ग्राम विकास अधिकारी संघ, महंगाई राहत कैंप पर संकट के बादल

 

कॉलेजियम ने अपनी सिफारिश में कहा है कि जस्टिस मसीह को दो हाईकोर्ट में काम करने का अनुभव है और वह हाईकोर्ट के वरिष्ठ न्यायाधीश हैं. इसके अलावा फिलहाल पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट से किसी भी हाईकोर्ट में सीजे के पद पर प्रतिनिधित्व नहीं है. इसलिए कॉलेजियम जस्टिस मसीह को राजस्थान हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश के पद पर नियुक्त करने के लिए सभी तरह से उपयुक्त मानती है.

यह भी पढे़ं- शादी में दूल्हे को मिठाई नहीं पसंद आई तो भड़का, दुल्हन के 9 साल के भाई को मार डाला

 

जानिए जस्टिस मसीह के बारे में
जस्टिस मसीह का जन्म 12 मार्च 1963 को पंजाब में हुआ था. अपनी स्कूली शिक्षा पूरी करने के बाद उन्होंने अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय से एलएलबी की डिग्री प्राप्त की थी. वहीं 1987 में उन्होंने वकालत शुरू की थी. इसके बाद उन्हें सरकार ने अतिरिक्त महाधिवक्ता नियुक्त किया था. 10 जुलाई 2008 को उन्हें पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट का अतिरिक्त न्यायाधीश नियुक्त किया था. इसके बाद 14 जनवरी 2011 को जस्टिस मसीह को इस पद पर स्थाई कर दिया गया.

Trending news