July 2023 Grah Gochar: जुलाई में इन ग्रहों के गोचर होने से मिथुन, तुला और सिंह सहित इन राशियों की हो जाएगी बल्ले-बल्ले
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1755273

July 2023 Grah Gochar: जुलाई में इन ग्रहों के गोचर होने से मिथुन, तुला और सिंह सहित इन राशियों की हो जाएगी बल्ले-बल्ले

July 2023 Grah Gochar: ग्रहों के गोचर होने से राशियों में कई बड़े बदलाव देखने को मिलते हैं. जानकारों का मानना है कि जुलाई के पहले सप्ताह में, तीन मुख्य ग्रहों के राशि चक्र में बदलाव हो रहा है, जिसकी वजह से  मेष राशि (Aries), मिथुन राशि (Gemini), सिंह राशि (Leo), तुला राशि (Libra) और मीन राशि (Pisces) राशि के लोगों को सुख की प्राप्ति होगी.

 

July 2023 Grah Gochar: जुलाई में इन ग्रहों के गोचर होने से  मिथुन, तुला और सिंह सहित इन राशियों की हो जाएगी बल्ले-बल्ले

July 2023 Grah Gochar: जुलाई के पहले सप्ताह में, तीन मुख्य ग्रहों के राशि चक्र में बदलाव हो रहा है और पहले से, इसमें ग्रहों का कमांडर मंगल के रूप में शुरू हो रहा है. जुलाई 1 से मंगल सिंह राशि में हो रहा है और अगस्त तक इस स्थान पर रहेगा. इसके कुछ दिनों बाद, यानी 7 जुलाई को, दैहिक सुखों के अधिपति वेनस सूर्य की राशि सिंह में प्रवेश कर रहे हैं. फिर, अगले दिन, यानी कि 8 जुलाई को, बुध कर्क राशि में प्रवेश करेगा, जहां ग्रहों के राजा सूर्य पहले से ही मौजूद है. बुध और सूर्य के इस संयोजन से, बुधादित्य योग रूप ग्रहों को प्राप्त होता है, जो कई राशि चक्र चिह्नों के लिए मंगलमय होता है. जुलाई के पहले सप्ताह में नए ग्रहों के बदलाव ने कई राशियों को आरामदायक दिन प्रदान करने के लिए प्रेरित किया है. हालांकि, आज हम यह देखेंगे कि कौन सी राशियों को इस बदलाव से अच्छे दिन मिलेंगे.

मेष राशि (Aries)  

जुलाई के पहले सप्ताह में, तीन महत्वपूर्ण ग्रहों की राशि परिवर्तन से मेष राशि वालों को बहुत ही शुभ फलित मिलेगा. इस समय में, ग्रहों के सकारात्मक प्रभाव आपकी समस्याओं को दूर करेंगे और आपके लक्ष्यों की प्राप्ति में सहायता करेंगे. इस अवधि में, सभी कार्यों को बुद्धिमानी से पूरा करने का मौका मिलेगा और नौकरियों में वृद्धि के लिए नए अवसर प्राप्त होंगे. 

मिथुन राशि (Gemini)

जुलाई का पहला सप्ताह मिथुन राशि के लिए बहुत ही लाभदायक होगा. बुध और सूर्य के संयोग से उत्पन्न बुधादित्य योग आपके संवहन कौशल्य और बौद्धिक क्षमता को बढ़ाता है. वहीं, शुक्र के प्रभाव से आपका सामाजिक व्यवहार बढ़ता है और आप नए लोगों के साथ दोस्ती बढ़ाते हैं. इस मित्र मास में आप इन मित्रों से अच्छे लाभ प्राप्त करेंगे. 

सिंह राशि (Leo)

जुलाई का पहला सप्ताह सिंह राशि के लिए तीन ग्रहों के संचार से सामंजस्य, संतोष और आर्थिक लाभ मिलेगा. प्रेम, संबंध और रचनात्मक अन्वेषणों के लिए यह मंगलकारी समय होगा. यदि आप खेलकूद कर रहे हैं, तो आप प्रगति करेंग और अपनी प्रतिभा को प्रदर्शित करने के लिए अच्छा मौका प्राप्त करेंगे. व्यापार करने वालों के लिए जुलाई का पहला सप्ताह बहुत ही लाभदायक होगा.

तुला राशि (Libra)

जुलाई के पहले हफ्ते में तुला राशि के जातकों के लिए ग्रहों का स्थानांतरण आत्मविश्वास और निर्णय को बढ़ावा देगा, जो व्यावसायिक और व्यक्तिगत जीवन के जिम्मेदारियों को निभाने में मदद करेगा. इसके अलावा, इस अवधि में नए योजनाओं की शुरुआत करने और मुख्य निर्णय लेने के लिए अवसर मिलेगा. व्यावसायिक मामलों में, यह अवधि उत्तम अवसर प्रदान करेगी, विदेश में उत्तम रोजगार के अवसर उपलब्ध होंगे.

मीन राशि (Pisces)

जुलाई के पहले सप्ताह में मीन राशि वालों के लिए आर्थिक लाभ और समृद्धि का समय है. यात्रा, वृत्ति की प्रगति, व्यापार उद्यम और जीवन का आनंद इस अवधि में आसान हो सकते हैं. शुभ ग्रहों के प्रभाव से लक्ष्यों के पीछे भागने की शक्ति और प्रेरणा मिलेगी. आपकी नेतृत्व क्षमता में वृद्धि होगी और मंगल के प्रभाव से आपकी शक्ति में वृद्धि होगी. जुलाई के पहले सप्ताह में मीन राशि वालों के परिवार में सामाजिक स्तर में वृद्धि होगी.

यह भी पढ़ें...

दिल्ली की फ्लाइट जयपुर में लैंड करा के पायलट बोला- ड्यूटी टाइम खत्म, आगे नहीं जाऊंगा

Trending news