JEN, पुलिस कांस्टेबल,SI, स्टेनोग्राफर, LDC, RAS, शिक्षा भर्ती को लेकर उपेन ने खोला मोर्चा, कहा ये
Advertisement

JEN, पुलिस कांस्टेबल,SI, स्टेनोग्राफर, LDC, RAS, शिक्षा भर्ती को लेकर उपेन ने खोला मोर्चा, कहा ये

Upen Yadav : कृषि पर्यवेक्षक,पशुधन सहायक, पंचायतीराज JEN, राजस्थान पुलिस कांस्टेबल,एसआई, कनिष्ठ अनुदेशक,संगणक,स्टेनोग्राफर,एलडीसी,RAS, स्कूल व्याख्याता,सेकंड ग्रेड,थर्ड ग्रेड शिक्षक भर्ती, ,प्रयोगशाला सहायक,ईसीजी, नेत्र सहायक, प्रोग्रामर,AEN,JEN,पीटीआई, लाइब्रेरियन सहित अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं को लेकर उपेन यादव ने बेरोजगारों को राहत देने की मांग की.

JEN, पुलिस कांस्टेबल,SI, स्टेनोग्राफर, LDC, RAS, शिक्षा भर्ती को लेकर उपेन ने खोला मोर्चा, कहा ये

Upen Yadav : राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ द्वारा आज शहीद स्मारक पर धरना प्रदर्शन किया. यह धरना प्रदर्शन महासंघ अध्यक्ष उपेन यादव की अगुवाई में किया गया. उपेन यादव ने बताया सरकार ने बजट के पहले कहा था कि यह बजट युवाओं को समर्पित बजट होगा. युवाओं के लिए सरकार पिटारा खोल देगी, लेकिन सरकार ने युवाओं के साथ कुठाराघात किया है. बेरोजगारों को बजट में एक भी सरकारी नौकरी नहीं दी है, जिसके चलते बेरोजगारों में निराशा का भाव है.

उपेन यादव ने कहा कि जिस दिन सरकार ने विधानसभा में बजट पेश करा, उस दिन से अभी तक एक भी अन्न का दाना मुंह में नहीं रखा है, मैंने उसी दिन बेरोजगारों के हक की लड़ाई लड़ना शुरू कर दिया, इसी कड़ी में सरकार का ध्यान बेरोजगारों की और दिलाने के लिए धरना प्रदर्शन आयोजित किया गया है. सरकार ने अगर महासंघ की मांगों को जल्दी नहीं माना तो आने वाले समय में एक बड़ा आंदोलन खड़ा किया जाएगा.

यादव ने बताया कृषि पर्यवेक्षक,पशुधन सहायक, पंचायतीराज JEN, राजस्थान पुलिस कांस्टेबल,एसआई, कनिष्ठ अनुदेशक,संगणक,स्टेनोग्राफर,एलडीसी,RAS, स्कूल व्याख्याता,सेकंड ग्रेड,थर्ड ग्रेड शिक्षक भर्ती, ,प्रयोगशाला सहायक,ईसीजी, नेत्र सहायक, प्रोग्रामर,AEN,JEN,पीटीआई, लाइब्रेरियन सहित अन्य प्रतियोगी परीक्षाएं सरकार आयोजित करवाकर बेरोजगारों को राहत दे. इसी के साथ ही भर्ती परीक्षा पेपर और रोकने के लिए सरकार को और सख्त कदम उठाने जाने चाहिए, जिससे परीक्षा पेपर लीक नहीं हो और बेरोजगारों को राहत मिले. प्रदेश की भर्तियों में बाहरी राज्यों के अभ्यर्थीयो को रोका जाए और प्रदेश के युवा बेरोजगारों को प्राथमिकता दी जाए. 7 फरवरी को आरपीएससी के बाहर युवा बेरोजगारों पर लाठीचार्ज करने वाले अजमेर सिविल लाइंस थाना इंचार्ज दलबीर सिंह फौजदार को तुरंत निलंबित किया जाए.

Reporter- Anup Sharma

ये भी पढ़ें..

CM के दांव पर PM मोदी ने फेंका दहला, 13 जिलों का मुद्दा गहलोत के पाले में डाला

अशोक गहलोत और सचिन पायलट बनेंगे एक दूसरे के 'हम'राही, बदले हालात में दिए ये बड़े संकेत

Trending news