जयपुर: अवैध अतिक्रमणों पर चला जेडीए का बुलडोजर
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1249368

जयपुर: अवैध अतिक्रमणों पर चला जेडीए का बुलडोजर

जयपुर विकास प्राधिकरण के प्रवर्तन दस्ते ने अलग अलग जोन में अवैध कॉलोनियों और सरकारी भूमि से अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई को अंजाम दिया. 

अवैध अतिक्रमणों पर चला बुलडोजर

Jaipur: जयपुर विकास प्राधिकरण के प्रवर्तन दस्ते ने अलग अलग जोन में अवैध कॉलोनियों और सरकारी भूमि से अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई को अंजाम दिया. जोन 10 इकोलॉजिकल क्षेत्र में रामगढ़ रोड़ ग्राम-चावंड का मंड में रातों-रात 2 बीघा कृषि भूमि पर बिना भू-रूपांतरण कराये, नवीन अवैध कॉलोनी पर बने निर्माणों को ध्वस्त किया गया. इसी जोन में दूसरी जगह नाई की थड़ी के पीछे,मन्नाका की ढाणी में कृषि भूमि पर मुबारक नगर के नाम से बसाई जा रही अवैध कॉलोनी ध्वस्त किया गया. 

यह भी पढे़ं- बला की खूबसूरत हैं IAS टीना डाबी के पहले पति आमिर की नई बीवी, फोटोज देख जल रहीं लड़कियां

साल 2019 से आज अब तक 496 नवीन अवैध कॉलोनियों को ध्वस्त करने की कार्रवाई की गई हैं. प्रवर्तन दस्ते के सीसीई रघुवीर सैनी ने बताया की जोन-5 में ग्राम-मदरामपुरा में श्याम नगर सब्जी मंडी के पास, ग्रांड अनुकंपा बिल्डिंग के पीछे जेडीए की 1.5 बीघा सरकारी भूमि पर करीब 7-8 वर्षो से हो रहें अतिक्रमण को ध्वस्त किया गया. जेडीए की सरकारी भूमि को अतिक्रमण मुक्त करवाया गया और जेडीए स्वामित्व के बोर्ड लगवाये गये. जेडीए की ओर से वर्ष- 2019 से आज अब तक 2080 बीघा सरकारी भूमि को अतिक्रमण मुक्त करवाया जा चुका है.

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें.

 

Trending news