JDA की बड़ी कार्रवाई, एग्रीकल्चर जमीन पर बना 4 मंजिला होटल सील
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1315326

JDA की बड़ी कार्रवाई, एग्रीकल्चर जमीन पर बना 4 मंजिला होटल सील

जयपुर डेवलपमेंट ऑथरिटी (जेडीए) की एन्फोर्समेंट टीम ने जोन दस में दिल्ली बाइपास स्थित जयसिंहपुरा के पास बड़ी कार्रवाई की है.एग्रीकल्चर जमीन पर इकॉलोजिकल एरिया में बनाए एक 4 मंजिला होटल को सील किया है.

JDA की बड़ी कार्रवाई, एग्रीकल्चर जमीन पर बना 4 मंजिला होटल सील

जयपुर : जयपुर डेवलपमेंट ऑथरिटी (जेडीए) की एन्फोर्समेंट टीम ने जोन दस में दिल्ली बाइपास स्थित जयसिंहपुरा के पास बड़ी कार्रवाई की है.एग्रीकल्चर जमीन पर इकॉलोजिकल एरिया में बनाए एक 4 मंजिला होटल को सील किया है.बड़ी बात ये है कि इस जमीन के लिए जब एन्फोर्समेंट विंग ने जोन से रिपोर्ट करवाई तो जोन के अधिकारियों ने भी उस रिपोर्ट में अवैध निर्माणकर्ता को बचाने का प्रयास करते हुए इस निर्माण को कृषि उपकरणों, जिंस का वेयरहाउस बनना बताया.

यह भी पढ़ें: रणथंभौर टाइगर रिजर्व में फुल डे और हाफ डे सफारी बंद, होटल व्यवसाय को झटका

जेडीए की एन्फोर्समेंट टीम के चीफ और एडिशनल एसपी रघुवीर सैनी ने बताया कि जयसिंहपुरा स्थित जाटों की ढाणी के पास 875 वर्गगज जमीन पर ये निर्माण किया जा रहा है..इस निर्माण की जोन 10 से जब गलत रिपोर्ट आई तो हमने अपने स्तर पर एक अलग से टीम बनवाई और मौके की दोबारा रिपोर्ट करवाई. रिपोर्ट में मिला कि जमीन के मालिक ने मौके पर 4 मंजिला होटल का निर्माण कर लिया है. इसमें 66 कमरे मय अटैच लेटबाथ के बनाए गए थे. इसके बाद आज इस बिल्डिंग को सील करने की कार्रवाई की गई.

होटल के एंट्री प्वाइंट पर दीवार बनाई गई

उन्होंने बताया कि इस जमीन पर पहले एक छोटा रिसोर्ट और मैरिज गार्डन संचालित था. जिसे हटाकर यहां होटल का निर्माण करवाना शुरू किया. सैनी ने बताया कि इकॉलोजिकल एरिया में बिना लैण्ड यूज चेंज करवाए बनाए गए इस कॉमर्शियल भवन को सील करने के बाद वहां से निर्माण सामाग्री को जब्त कर लिया है. सील के दौरान होटल के सभी एंट्री पोइंट्स पर ईटों से दीवार बनवा दी है. उन्होंने बताया कि 9 मई को जब निर्माण की जानकारी सामने आई थी. तब ही हमने जेडीए की धारा 32-33 के तहत नोटिस जारी कर दिया था, लेकिन उसके बाद भी निर्माण कार्य जारी रखा. वहीं ये मामला जेडीए की ट्रिब्यूनल कोर्ट में भी गया, जहां ये मामला अभी विचाराधीन है.

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news