हनीट्रैप में फंसा राजस्थान में तैनात जवान, पाक एंजेट्स के हुस्न में खोकर, देता रहा खुफिया जानकारी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1275829

हनीट्रैप में फंसा राजस्थान में तैनात जवान, पाक एंजेट्स के हुस्न में खोकर, देता रहा खुफिया जानकारी

सेना से जुड़ी खुफिया जानकारी दुश्मन देश के एजेंट को देन वाले जवान का नाम शांतिमय राणा है. 24 साल का शांतिमय बंगाल का रहने वाला है. जयपुर में तैनात ये जवान खुफिया जानकारियां पाकिस्तानी एजेंट्स को सौंप दे रहा था और खुफिया जानकारी भी दे रहा था.

 

हनीट्रैप में फंसा राजस्थान में तैनात जवान, पाक एंजेट्स के हुस्न में खोकर, देता रहा खुफिया जानकारी

Honey Trap : भारतीय सेना में जासूसी से जुड़ी बढ़ी खबर सामने आयी है. राजस्थान में तैनात सेना के जवान पर पाकिस्तानी महिला एजेंट्स को खुफिया जानकारी सांझा करने का आरोप लगा है. बताया जा रहा है कि पाकिस्तानी महिला एजेंट्स ने हनी ट्रैप में जवान को फंसाया और गोपनीय जानकारी ली. आरोपी जवान शांतिमय को इसके बदले पाकिस्तानी महिला एजेंट रुपए भी देती थी. 

24 साल के शांतिमय को राजस्थान पुलिस की इंटेलिजेंस विंग गिरफ्तार किया है. जो पश्चिम बंगाल के बागुंडा जिले के गांव कंचनपुर का रहने वाला है और जयपुर में अर्टलरी यूनिट में जवान की तैनाती थी. राजस्थान पुलिस की इंटेलिजेंस विंग के डायरेक्टर जनरल उमेश मिश्रा के मुताबिक  'पाकिस्तानी एजेंट गुरनौर कौर उर्फ अंकिता और निशा ने सोशल मीडिया के जरिए जवान से दोस्ती की और फिर गोपनीय जानकारी हासिल की.'

दोनों महिलाओं ने राणा का फोन नंबर हासिल कर वाट्सअप से बातचीत शुरू की और जवान का भरोसा हासिल कर लिया. पाकिस्तानी एजेंट महिलाएं खुफिया जानकारी लेकर राणा के खाते में रुपये भी ट्रांसफर कर रही थी.

हनी ट्रैप का शिकार राणा क्या बोला 
राणा ने बताया कि वो मार्च 2018 से भारतीय सेना में सेवा दे रहा है और पिछले काफी समय से वाट्सऐप चैट, वीडियो और ऑडियो मेसेज के जरिए हिला पाक एजेन्ट से बात कर रहा था. महिला ने खुद को शाहजहांपुर (उत्तर प्रदेश का बताया था. महिला ने राणा से कहा था कि वो वहीं पर मिलिट्री  इंजीनियरिंग सर्विसेस में काम करती है और दूसरी महिला ने अपना नाम निशा बताया था. उसने कहा था कि वो मिलिट्री नर्सिंग सर्विस में काम करती है.
इन महिलाओं ने राणा से गोपनीय दस्तावेज, फोटोग्राफ्स, युद्धाभ्यास के वीडियो वाट्सअप पर मांगे और फिर लालच में आकर राणा ने अपनी रेजीमेन्ट के गोपनीय दस्तावेज और युद्वाभ्यास के वीडियो सांझा किये. 

जयपुर के खबरों के लिए यहां क्लिक करें

ये भी पढ़ें : 17 करोड़ मांगने वाले गैंगस्टर रोहित गोदारा के पांच गुर्गे गिरफ्तार, बिजनेसमैन को वाट्सऐप पर दी थी धमकी

Trending news