पायलट समर्थक MLA वेद प्रकाश सोलंकी पर महिला ने लगाया धोखाधड़ी का आरोप, कहा-घर बुलाकर धमकाया
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1697144

पायलट समर्थक MLA वेद प्रकाश सोलंकी पर महिला ने लगाया धोखाधड़ी का आरोप, कहा-घर बुलाकर धमकाया

राजस्थान में सचिन पायलट समर्थक माने जाने वाले चाकसू विधायक वेद प्रकाश सोलंकी के खिलाफ एक महिला ने राजधानी जयपुर के बजाज नगर थाने में धोखाधड़ी और आपराधिक षड्यंत्र मुकदमा दर्ज कराया है.

पायलट समर्थक MLA वेद प्रकाश सोलंकी पर महिला ने लगाया धोखाधड़ी का आरोप, कहा-घर बुलाकर धमकाया

Ved Prakash Solanki : राजस्थान में सचिन पायलट समर्थक माने जाने वाले चाकसू विधायक वेद प्रकाश सोलंकी के खिलाफ एक महिला ने राजधानी जयपुर के बजाज नगर थाने में धोखाधड़ी और आपराधिक षड्यंत्र मुकदमा दर्ज कराया है. शिकायतकर्ता कौशल्या देवी ने बजाज नगर थाने में MLA के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाते हुए चाकसू स्थित लाखों रुपए की जमीन खुद के नाम करवाने के आरोप लगाए हैं. पूरे मामले में MLA वेद प्रकाश सोलंकी समेत अन्य पर जमीन की रजिस्ट्री धोखाधड़ी से विधायक द्वारा अपने नाम करने का आरोप लगा है.

महिला का आरोप है कि उसको और उसके पति को गांधीनगर स्थित सरकारी आवास पर चाकसू से कई लोग विधायक के सरकारी आवास पर लेकर आए  और फिर जमीन की रजिस्ट्री वेद प्रकाश सोलंकी के नाम पर करवा ली. साथ ही रजिस्ट्री के पेटे किसी भी तरह की राशि का भुगतान नहीं किया. पुलिस ने सोलंकी सहित अन्य लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है. बता दें, जयपुर ग्रामीण के चाकसू से विधायक वेद प्रकाश सोलंकी अपनी बेबाक बयानबाजी के लिए जाने जाते हैं और सचिन पायलट के समर्थक माने जाते हैं. केस दर्ज होने के बाद फिलहाल विधायक वेद प्रकाश सोलंकी की प्रतिक्रिया नहीं आई है.

क्या कहा है शिकायतकर्ता ने एफआईआर में

लिखा मैं कौशल्या देवी पति रमेश चन्द वर्मा जाति रैगर निवासी ए-5. भारतेन्दु नगर, शिव मन्दिर के पास, खातीपुरा, जयपुर में निवास करती हूँ. राजस्व रिकार्ड मे मेरे नाम से भूमि कुल 4.5600 हैक्टेयर जो कि ग्राम भूरटिया कला तहसील चाकसू जिला जयपुर में पुरानी खाता संख्या 2 व 3 नई खाता संख्या 2 के अर्न्तगत खसरा नम्बर 242, रकबा 0.3000, 243 / 969. रकावा 0.30000, 244, रकबा 0.0500483 रकबा 2,1300, 484 रकबा 2.2400, 509/1017 / 1050 रकबा 0.0200, 510 / 1018 रकबा 0.0400, 510/1018/ 1040 रकवा 0.0200 स्थित है.   मैंने इस भूमि को मीनावाला गृह निर्माण सहकारी समिति लि० रजि. नं. 2591 / एल को वर्ष 2013 मे कुल राशि 38,00,000/- रुपये में विक्रय की थी.

जिसके लिए मेरे और समिति के व्यवस्थापन जितेश अग्रवाल निवासी 2303, घी वालो का रास्ता जौहरी बाजार, जयपुर हाल निवासी 14, जय करणी नगर, निवारू रोड, झोटवाड़ा के मध्य एक विक्रय इकरानामा 100 / रूपये के स्टाम्प पेपर पर दिनांक 04.07.2013 की स्वरू गवाहान निष्पादित किया था एवं उक्त दिनांक को मैने 1,51,000/- रूपये कि राशी सौदे पेटे प्राप्त कर ली और शेष विक्रय प्रतिफल राशी एक वर्ष कि अवधी में एक मुश्त वा किश्तों में देय भी समिति कि और से मुझको देव नमस्त विक्रय प्रतिफल कि राशी का भुगतान कर दिया.

इसके बाद समिति को पूर्व मे विक्रय उक्त भूमि कि समिति के पक्ष में उक्त भूमि की रजिस्ट्री करवाने के बहाने से मुझे व मेरे पति को कई लोग तहसील चाकसू जिला जयपुर में बुला कर लाये और तहसील चाकसू जिला जयपुर से मुझे और मेरे पति को वेद प्रकाश सोलंकी जो कि विधायक है के सरकारी आवास गांधीनगर जयपुर ले गये और धोखे से मुझसे इस भूमि कि रजिस्ट्री वेद प्रकाश सोलंकी के नाम से करवा ली. मुझे उक्त रजिस्ट्री पेठे कोई राशी का भुगतान नहीं किया और रजिस्ट्री मे तीस लाख के चैक दर्शा दिये. मुझे कोई चेक नही दिये ना ही मेरे द्वारा कोई भुगतान हासिल किया गया , ना मेरा किसी बैंक में खाता है.

इस प्रकार उक्त वेदप्रकाश सोलंकी और अन्य लोगो ने बदनियतीपूर्ण आशय से एक सोची समझी चाल के तहत आपस में मिलीभगत करके एक आपराधिक षडयन्त्र रच कर मेरे साथ धोखाधड़ी की नियत ने बिना बताये मेरी पूर्व मे बेची गई भूमि कि रजिस्ट्री बिना कोई राशि दिये करवा ली और धोखाधड़ी कूटरचना का आपराधिक कृत्य कारित किया है.

यह भी पढ़ेंः 

चुनावी साल में अशोक गहलोत सरकार राजस्थान के किसानों को देगी फ्री बीज

 पायलट ने कहा मौसम "बदल" रहा है, "बदले" का मौसम "बदलता" है भला ?

Trending news