झोटवाड़ा निवासी किशोर सिंह की हत्या मामलाः बजरी का डंपर रोकने पर हत्या, कोर्ट ने सुनाई आजीवन कारावास
Advertisement

झोटवाड़ा निवासी किशोर सिंह की हत्या मामलाः बजरी का डंपर रोकने पर हत्या, कोर्ट ने सुनाई आजीवन कारावास

झोटवाडा निवासी किशोर सिंह 12 जून, 2019 को घर के बाहर पौधों में पानी दे रहा था, इतने में अभियुक्त बजरी से भरा डंपर लेकर आया, खाली डंपर से जानबूझकर किशोर सिंह पर चढ़ा दिया. जिससे उसकी मौत हो गई.अतिरिक्त सत्र न्यायालय क्रम- 8 महानगर द्वितीय ने बजरी से भरे डंपर का कॉलोनी में प्रवेश रोकने की बात पर हुए विवाद में डंपर चढ़ाकर हत्या करने वाले चालक जगदीश को आजीवन कारावास की सजा सुनाई है.

झोटवाड़ा निवासी किशोर सिंह की हत्या मामलाः बजरी का डंपर रोकने पर हत्या, कोर्ट ने सुनाई आजीवन कारावास

Jaipur News: अतिरिक्त सत्र न्यायालय क्रम- 8 महानगर द्वितीय ने बजरी से भरे डंपर का कॉलोनी में प्रवेश रोकने की बात पर हुए विवाद में डंपर चढ़ाकर हत्या करने वाले चालक जगदीश को आजीवन कारावास की सजा सुनाई है. इसके साथ ही अदालत ने अभियुक्त पर बीस हजार रुपए का जुर्माना भी लगाया है. वहीं अदालत ने डंपर मालिक रामलाल चौधरी पर एक हजार रुपए का जुर्माना लगाते हुए हंसराज व नंदलाल को बरी कर दिया है.

 

जयपुर डंपर चढ़ाकर हत्या मामले में आजीवन कारावास

अदालत ने अपने आदेश में कहा कि मृतक किशोर सिंह कॉलोनी में बच्चों और महिलाओं को दुर्घटना से बचाने के लिए भारी वाहनों के प्रवेश का विरोध करता था. किशोर सिंह के साथ हुई बहस को लेकर अभियुक्त का इतना भयावह रूप उभर कर सामने आएगा, इसकी कल्पना स्वयं किशोर सिंह ने भी नहीं की होगी. क्षणिक आवेश में आकर किसी निर्दोष की हत्या करने वाले को किसी भी सूरत में माफ नहीं किया जा सकता.

अदालत ने  कहा- निर्दोष की हत्या किसी सूरत में माफ नहीं 

अभियोजन पक्ष की ओर से अदालत को बताया गया कि झोटवाडा निवासी किशोर सिंह 12 जून, 2019 को घर के बाहर पौधों में पानी दे रहा था. इतने में अभियुक्त बजरी से भरा डंपर लेकर आया. कॉलोनी में डंपर के प्रवेश को लेकर किशोर सिंह का चालक और उसके साथ आए अन्य लोगों से झगड़ा हो गया. ऐसे में चालक डंपर लेकर चला गया.

ये भी पढ़ें- कोटा: तेज रफ्तार कार ने चार बाइक को रौंदते हुए कचोरी-समोसे के दुकान में घुसी, चार लोग झुलसे

वहीं बाद में अभियुक्त ने वापसी में खाली डंपर से जानबूझकर किशोर सिंह पर चढ़ा दिया. जिससे उसकी मौत हो गई. घटना को लेकर मृतक के परिजनों ने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई. जिस पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने अभियुक्त को गिरफ्तार कर अदालत में आरोप पत्र पेश किया. वहीं बचाव पक्ष की ओर से कहा गया कि उसने जानबूझकर हत्या नहीं की थी. डंपर के अनियंत्रित होने के चलते दुर्घटना में किशोर सिंह की मौत हुई थी. दोनों पक्षों की बहस सुनकर अदालत में अभियुक्त को हत्या का दोषी मानते हुए सजा सुनाई है.

Trending news