Jaipur News: रॉयल वर्ल्ड मॉल में लगी आग, धुएं के गुब्बारे देख मची अफरा-तफरी, करोड़ों का हुआ नुकसान
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2466231

Jaipur News: रॉयल वर्ल्ड मॉल में लगी आग, धुएं के गुब्बारे देख मची अफरा-तफरी, करोड़ों का हुआ नुकसान

Jaipur News:  जयपुर के संसार चंद रोड पर आज सुबह रॉयल वर्ल्ड मॉल में आग लगी. आग से करोडों का माल जलकर खाक हो गया है. फायर बिग्रेड की टीम ने 3 घंटे में आग पर काबू पाया.

Jaipur News

Jaipur News: राजस्थान के जयपुर के संसार चंद रोड पर आज सुबह रॉयल वर्ल्ड मॉल में आग लगी. आग से करोडों का माल जलकर खाक हो गया है, लेकिन गमीनम रही कि इस की जब आग लगी तब मॉल में कोई भी मौजूद नहीं था. फायर बिग्रेड की टीम ने 3 घंटे में आग पर काबू पाया.

शॉर्ट-सर्किट से लगी आग 
जयपुर के भीड़भाड़ वाले इलाके में अचानक मॉल में आग से अफरा-तफरी मच गई. पिंकसिटी के संसार चंद रोड पर सुबह करीब 9 बजे रॉयल वर्ल्ड मॉल की चौथी मंजिल पर आग लग गई. मॉल के चारों तरफ शीशे थे इसलिए मॉल के अंदर ही अंदर आग बढ़ती चली गई. सूचना पर फायर बिग्रेड की टीम मौके पर पहुंची और आग बुझाने के प्रयास किए. 

यह भी पढ़ेंः राजस्थान का वो जिला, जहां पहले बच्चा और उसके बाद लड़कियां करती हैं शादी

फायर बिग्रेड की गाड़ियों से आग पर काबू नहीं पाया गया तो स्नार्गन लैडर से आग बुझाने के लिए बुलाया गया. एडिशनल डीसीपी नॉर्थ बजरंग सिंह शेखावत ने बताया कि प्रथम दृश्यनया शाट सर्किट से आग पर आग लगने का कारण बताया गया. इस घटना में किसी की जान का नुकसान तो नहीं हुआ,लेकिन माल का करोड़ों का नुकसान हुआ.

हतोडी से कांच तोड़, तब अंदर पहुंचा प्रेशर से पानी 
फायर बिग्रेड की टीम को सबसे ज्यादा मशक्कत ये हो रही थी कि चारों तरफ बिल्डिंग के बाहर कांच लगे हुए थे, जिस कारण प्रेशर से भी कांच नहीं टूटे तो स्नार्गन लैडर बिल्डिंग तक पहुंचे और हथौड़े से कांच तोड़े. खिड़कियों से आग की लपटे निकलती रही है लेकिन पानी की बौछारों के बाद करीब 3 घंटे के बाद आग और धुएं पर काबू पाया गया. 

यह भी पढ़ेंः राजस्थान में पश्चिमी विक्षोभ का असर, बादल गरजन के साथ बारिश का अलर्ट

दुकानदारों का कहना था कि चौथी मंजिल पर जहां आग लगी वहां लैपटॉप और कंप्यूटर की दुकान है. बताया जा रहा है कि एसी में शॉर्ट-सर्किट के कारण मॉल में आग लगी. फायर बिग्रेड की करीब 15 गाड़ियों ने आग बुझाने के प्रयास किए. इस घटना में करोड़ों का नुकसान हुआ है.  
 

Trending news