Jaipur: 16 अक्टूबर से राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेल का आयोजन, खेलों को लेकर तैयारियां हुई पूरी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1394152

Jaipur: 16 अक्टूबर से राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेल का आयोजन, खेलों को लेकर तैयारियां हुई पूरी

डॉ पूनिया ने प्रशासनिक अधिकारियों को संबोधित करते हुए कहा कि ग्राम पंचायत, ब्लॉक और जिला स्तर के सफल आयोजन के बाद 16 से 19 अक्टूबर तक होने वाली अंतिम पड़ाव की राज्य स्तरीय प्रतियोगिता का आयोजन भव्य और ऐतिहासिक हो.

Jaipur: 16 अक्टूबर से राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेल का आयोजन, खेलों को लेकर तैयारियां हुई पूरी

Jaipur: मुख्यमंत्री की बजटीय घोषणा की अनुपालना में प्रदेश में पहली बार हो रहे राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेल के अंतिम चरण में होने वाली राज्य स्तरीय खेल प्रतियोगिताओं को लेकर राजस्थान राज्य क्रीड़ा परिषद की अध्यक्ष पदमश्री डॉक्टर कृष्णा पूनिया ने प्रशासनिक एवं विभागीय अधिकारियों की बैठक लेकर आवश्यक दिशा- निर्देश प्रदान किए. 

डॉ पूनिया ने प्रशासनिक अधिकारियों को संबोधित करते हुए कहा कि ग्राम पंचायत, ब्लॉक और जिला स्तर के सफल आयोजन के बाद 16 से 19 अक्टूबर तक होने वाली अंतिम पड़ाव की राज्य स्तरीय प्रतियोगिता का आयोजन भव्य और ऐतिहासिक हो. इसके लिए सभी को साथ मिलकर काम करना होगा. राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में विजेता एवं उप विजेता टीमों के खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने के लिए नकद पुरस्कार राशि प्रदान कर सम्मानित किया जाएगा. 

पूनिया ने कहा कि प्रतियोगिता के आयोजन को सफल बनाने के लिए राजस्थान राज्य क्रीड़ा परिषद के अधिकारियों और कर्मचारियों को शामिल करते हुए विभिन्न कमेटियों का गठन किया जा चुका है. इसके अलावा खिलाड़ियों के लिए भोजन, आवास, खेल मैदान सहित आवश्यक सभी तैयारियां पूरी की कर ली गई हैं. 

राजस्थान राज्य क्रीड़ा परिषद के सचिव डॉ गोवर्धन लाल शर्मा ने बताया कि प्रतियोगिता का उद्घाटन 16 अक्टूबर को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के मुख्य आतिथ्य में समारोह पूर्वक किया जाएगा. 

मुख्य खेल अधिकारी वीरेन्द्र पूनिया ने बताया कि राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में 33 जिलों की 6 खेलों में 330 टीमें भाग लेगी. प्रतियोगिता में 1 हजार 782 बालक व 1 हजार 914 बालिका खिलाड़ी भाग लेंगे. इसके अलावा 330 दल प्रशिक्षक और 66 दल प्रभारी सहित 350 के लगभग निर्णायक भाग लेंगे. इसके अलावा राज्य के प्रत्येक जिलों से लगभग 8 हजार खिलाड़ियों के अलावा 20 हजार युवाए छात्र और छात्राएं उद्वघाटन समारोह में अपनी सहभागिता निभाएंगे. 

यह भी पढ़ेंः 

निकाह के बाद IAS अतहर की बेगम महरीन कुछ अलग अंदाज में आई नजर, फोटोज हो रही वायरल

निकाह के बाद महरीन काजी ने शेयर की पहली तस्वीर, लोग बोले- उफ्फ्फ्फ..कयामत ढा रही हो

 

Trending news