Jaipur: जयपुर में पावर बाइक और अन्य वाहनों पर सख्ती,जवाहर सर्किल थाना पुलिस ने पेश की नई मिसाल
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2028284

Jaipur: जयपुर में पावर बाइक और अन्य वाहनों पर सख्ती,जवाहर सर्किल थाना पुलिस ने पेश की नई मिसाल

Jaipur News: पावर बाइक और अन्य वाहनों पर सख्ती के चलते सड़कों पर वाहनों में कमी आई है.जवाहर सर्किल थाना पुलिस ने पेश की नई मिसाल. 

 

महज 2 महीने में पुलिस ने नया रिकॉर्ड कायम किया है.

Jaipur News: जयपुर के जवाहर सर्किल थाना इलाके में स्थित गौरव टॉवर और WTP पॉवर बाइकर्स के स्टंट की पहली पसंद बन गया था. जिसके चलते वहां रहने वाले और घूमने आने वाले लोगों को कई परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था.

ऐसे में जयपुर पुलिस कमिश्नर बीजू जार्ज जोसफ ने सख्ती बरतने के निर्देश दिए और उसके बाद जवाहर सर्किल थाना पुलिस ने एक के बाद एक ताबड़तोड़ कार्रवाई करते हुए महज दो महीने में पावर बाइक्स और लग्जरी गाड़ियों के खिलाफ चालान की 500 कार्रवाई कर डाली. इसके कई सकारात्मक परिणाम देखने को मिले और इलाके में रहने वाले लोगों को लंबे समय बाद चैन मिला.

ये भी जानें

जवाहर सर्किल थाना इलाके में रेसिंग और स्टंट करने वाले बाइकर्स की दहशत खत्म
नाकाबंदी और अतिरिक्त फोर्स से बरती सख्ती
2 महीने में 500 चालान कर 300 वाहन किए सीज
इलाके में रोडरेज, वाहन चोरी और लूट की वारदातों में आई कमी

अंकुश लगाने के लिए सख्ती बरतने के निर्देश

वर्ष 2008 में जवाहर सर्किल थाना बनाया गया लेकिन इलाके में क्राइम का ग्राफ लगातार बढ़ता ही चला गया. जयपुर पुलिस कमिश्नर बीजू जार्ज जोसफ ने कमान संभालने के बाद सबसे पहले इलाके में होने वाले अपराधों पर अंकुश लगाने के लिए सख्ती बरतने के निर्देश दिए. सख्ती बढ़ाने के लिए बाकायदा अतिरिक्त पुलिस फोर्स उपलब्ध कराई गई और साथ ही पूरे इलाके में सघन नाकाबंदी की गई.

 ताबड़तोड़ कार्रवाई की गई

महज अक्टूबर और नवंबर माह में पुलिस ने ताबड़तोड़ कार्रवाई करते हुए 500 चालकों के चालान काटे और 300 पावर बाइक,जीप,स्कार्पियो व अन्य लग्जरी गाड़ियां सीज की.वाहनों पर नंबर नहीं लिखने वाले,मोडिफाइड साइलेंसर लगाने वाले और अन्य तरह के चिन्ह नंबर प्लेट पर लिखवाने वाले चालकों के खिलाफ ताबड़तोड़ कार्रवाई की गई. जिसके सकारात्मक परिणाम सामने आए हैं और इलाके में होने वाली लूट,रोडरेज मारपीट की कोई भी घटना पिछले डेढ़ महीने से सामने नहीं आई है.

 पुलिस ने नया रिकॉर्ड कायम किया

वहीं, वाहन चोरी की वारदातों में भी काफी कमी दर्ज की गई है.पूरे साल भर में जितनी कार्रवाई पूर्व में नहीं की जाती थी उससे कहीं अधिक कार्रवाई महज 2 महीने में पुलिस ने नया रिकॉर्ड कायम किया है.

Reporter- Vinay Pant

ये भी पढ़ें- राजस्थान में पहली बार हुई इस तरह की ब्रेन सर्जरी, इनकी रही बड़ी भूमिका

 

Trending news