Jaipur News: श्री बागड़ा ब्राह्मण समाज क्षैत्रिय समिति के चुनाव हुए संपन्न, बाबूलाल मेहता निर्वाचित हुए अध्यक्ष
Advertisement

Jaipur News: श्री बागड़ा ब्राह्मण समाज क्षैत्रिय समिति के चुनाव हुए संपन्न, बाबूलाल मेहता निर्वाचित हुए अध्यक्ष

Jaipur News: जयपुर के बगरू कस्बे में श्री बागडा ब्राह्मण समाज क्षैत्रिय समिति बगरू के अध्यक्ष पद के लिए हुए रविवार को हुए चुनावों के आज जारी हुए चुनाव परिणामों में अध्यक्ष पद पर बाबूलाल मेहता ने जीत हासिल की है. अपने निकटतम प्रतिद्वन्दी सीताराम शर्मा से 1921 मतों से विजयी हुये.

Jaipur News: श्री बागड़ा ब्राह्मण समाज क्षैत्रिय समिति के चुनाव हुए संपन्न, बाबूलाल मेहता निर्वाचित हुए अध्यक्ष

Jaipur News: जयपुर के बगरू कस्बे में श्री बागडा ब्राह्मण समाज क्षैत्रिय समिति बगरू के अध्यक्ष पद के लिए हुए रविवार को हुए चुनावों के आज जारी हुए चुनाव परिणामों में अध्यक्ष पद पर बाबूलाल मेहता ने जीत हासिल की है. बाबूलाल मेहता में अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी सीताराम शर्मा को 1921 मतों से हराया है. मुख्य चुनाव अधिकारी मनमोहन मेहता ने चुनाव परिणामों की घोषणा के बाद नवनिर्वाचित समिति अध्यक्ष को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलवाई.

चुनाव अधिकारी बाबूलाल शर्मा व हनुमान सहाय शर्मा ने बताया कि रविवार को श्री बागड़ा ब्राह्मण समाज क्षैत्रिय समिति बगरू के अध्यक्ष पद एवं वार्ड सदस्यों का चयन करने के लिए मतदाताओं ने मतदान किया. अध्यक्ष पद पर तीन उम्मीदवारों ओम प्रकाश मेहता, बाबूलाल मेहता व सीताराम शर्मा ने अपना भाग्य आजमाया. वहीं वार्ड सदस्यों के लिए 6 सदस्यों का निर्विरोध निर्वाचित हुआ. जबकि 10 वार्ड सदस्यों का के लिए 21 प्रत्याशियों ने जोर आजमाइश की, समिति अध्यक्ष व वार्ड सदस्यों के चुनाव के लिए 13 मतदान केंद्र बनाए गए. जहां पर श्री बागड़ा ब्राह्मण समाज क्षैत्रिय समिति बगरू के अधीन आने वाले 72 गांवों के 8 हजार 4 सौ 96 मतदाताओं में से 7 हजार 2 सौ 24 मतदाताओं में अपने मताधिकार का प्रयोग किया. वार्ड सदस्यों के लिए चुनावों के परिणामों की घोषणा की.

रविवार को मतदान संपन्न होने के बाद मतगणना की गई. वहीं अध्यक्ष पद के लिए हुए मतदान के मतों की गणना सोमवार को कस्बे के लिंक रोड स्थित समाज भवन में बनाए गए मतगणना केंद्र पर सुबह 9 बजे शुरू की गई जो शाम करीब 4 बजे समाप्त हुई. मतगणना के पश्चात परिणामों की घोषणा करते हुए मुख्य चुनाव अधिकारी मनमोहन मेहता ने बताया कि अध्यक्ष पद के प्रत्याशी ओमप्रकाश शर्मा को 1255 वोट बाबूलाल मेहता को 3867 वोट तथा सीताराम शर्मा को 1946 वोट प्राप्त हुये जबकि 156 मत निरस्त पाये गये. इस प्रकार बाबूलाल मेहता अपने निकटतम प्रतिद्वन्दी सीताराम शर्मा से 1921 मतों से विजयी हुये. मतगणना के पश्चात मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने नवनिर्वाचित अध्यक्ष को शपथ दिलवायी गई.

शिक्षा समाज विकास का आधार - मेहता
श्री बागड़ा ब्राह्मण समाज क्षैत्रिय समिति के नव निर्वाचित अध्यक्ष बाबूलाल मेहता चुनाव जीतने के बाद जैसे ही अपने समर्थकों के बीच पहुंचे तो भावुक हो गए, और रूंधे गले से सबका आभार जताया, अध्यक्ष निर्वाचित होने के बाद मेहता ने कहा कि किसी भी समाज के विकास का आधार शिक्षा होती है. समिति के माध्यम से समाज के बच्चों के सर्वांगीण विकास के लिए उच्च एवं गुणवत्तापूर्ण शिक्षा के संसाधन उपलब्ध करवाए जायेंगे. उन्होंने साथ ही कहा कि समाज में दहेज प्रथा को समाप्त करने के लिए महासभा के साथ मिलाकर काम किया जायेगा.

80 लोगों की टीम ने करवाया चुनाव संपन्न
श्री बागड़ा ब्राह्मण समाज क्षैत्रिय समिति के दो दिन तक चले इस चुनाव कार्यक्रम के लिए मुख्य निर्वाचन अधिकारी मनमोहन मेहता, चुनाव अधिकारी बाबूलाल शर्मा व हनुमान सहाय शर्मा, चुनाव आयोग संरक्षक अमृत लाल शर्मा, गणेश नारायण प्रधान, कैलाश नारायण मेहता के साथ साथ ही सोनू कुमार शर्मा, मोहनलाल सीमावत, गोरीशंकर प्रधान, गोरीशंकर बोहरा, पंकज बूरा, सूर्य प्रकाश शर्मा, गणपत खोज, दीपक पंसारी, किशन लाल प्रधान, सीताराम बूरा, रामकरण मेहता सहित लगभग 80 मतदान कर्मियों ने चुनाव सम्पन्न करवाया.

यह भी पढ़ें- Mughal : नंगे बदन दिल्ली की गलियों में घूमा था दारा शिकोह, औरंगजेब ने थाली में सजा कर पिता को दिया था सिर

यह भी पढ़ें- इन सकेंतों से पता चल जाएगा कि आपका पार्टनर आपसे प्यार करता है या नहीं​

Reporter- Amit Yadav

 

Trending news