Jaipur News: वेतन न मिलने से हड़ताल पर गए सफाई कर्मी, शहर की सफाई व्यवस्था हुई चौपट
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2324317

Jaipur News: वेतन न मिलने से हड़ताल पर गए सफाई कर्मी, शहर की सफाई व्यवस्था हुई चौपट

Jaipur News: राजस्थान के जयपुर के शाहपुरा की नगर पालिका में कार्यरत सफाई कर्मियों ने वेतन, PF समेत अन्य मांगों को लेकर पिछले 3 दिन से हड़ताल पर है, जिसके चलते शहर की साफ-सफाई व्यवस्था ठप है. 

Jaipur News Zee Rajasthan

Rajasthan News: जयपुर जिले की शाहपुरा कस्बे की नगर पालिका में कार्यरत सफाई कर्मियों ने विभिन्न मांगों को लेकर विरोध प्रदर्शन किया. अपने वेतन, PF समेत अन्य मांगों को लेकर सफाई कर्मी पिछले 3 दिन से हड़ताल पर है. सफाईकर्मियों की हड़ताल का असर कस्बे की सफाई व्यवस्था पर पड़ रहा है. पिछले कई दिनों से वेतन और PF नहीं मिलने से सफाई कर्मियों में रोष व्याप्त है. 

हाथों में झाड़ू लेकर सफाई कर्मियों ने जताया विरोध 
गुस्साए सफाई कर्मियों ने कस्बे में आक्रोश रैली निकाली और शाहपुरा नगर पालिका कार्यालय के बाहर एकत्रित होकर विरोध प्रदर्शन किया. उन्होंने ठेकेदार के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की और सुपरवाइजर पर महिला सफाई कर्मियों से दुर्व्यवहार करने का आरोप लगाया. सफाईकर्मियों ने हाथों में झाड़ू लेकर विरोध जताया और अपनी मांग पूरी करने की मांग की. 

वेतन नहीं मिलने से हो रही परेशानी
विरोध प्रदर्शन कर रहे सफाईकर्मियों ने बताया कि ठेकेदार की ओर से सफाई कर्मियों को समय पर वेतन नहीं दिया जाता है और पिछले कई महीने से PF भी नहीं दिया गया. ऐसे में सफाई कर्मियों के सामने आर्थिक संकट उत्पन्न हो गया है. उन्होंने बताया कि वेतन नहीं मिलने से घर खर्च चलाना मुश्किल हो गया. ठेकेदार को बार-बार अवगत कराने के बाद भी उन्हें वेतन नहीं दिया गया. सफाई कर्मियों ने बकाया PF देने और हर महीने वेतन का भुगतान करने की मांग की है. 

ये भी पढ़ें- डूंगरपुर में दिखा 'कलयुग का श्रवण', पिता के सपने के खातिर बनवाएगा 2 करोड़ का स्कूल

Trending news