जयपुर: 23 जून से शुरू होंगे ग्रामीण और शहरी ओलंपिक खेल, जानिए क्या रहेगा इस बार नया
Advertisement

जयपुर: 23 जून से शुरू होंगे ग्रामीण और शहरी ओलंपिक खेल, जानिए क्या रहेगा इस बार नया

जयपुर न्यूज: 23 जून से ग्रामीण और शहरी ओलंपिक खेल शुरू होने जा रहे हैं. खेल मंत्री अशोक चांदना का कहना है कि शहरी और ग्रामीण ओलंपिक खेलों में सात-सात खेलों को इस बार शामिल किया गया है. 

जयपुर: 23 जून से शुरू होंगे ग्रामीण और शहरी ओलंपिक खेल, जानिए क्या रहेगा इस बार नया

Jaipur: प्रदेश में ग्रामीण एवं शहरी ओलंपिक खेलों के आयोजन को लेकर खेल विभाग ने तैयारी शुरू कर दी है और इस बार ग्रामीण और शहरी ओलंपिक खेलों का आयोजन एक साथ किया जाएगा. खेलों में भाग लेने ​के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन शुरू हो गए है और इन खेलों का शुभारंभ 23 जून 2023 से होगा.खेलों का समापन 29 अगस्त खेल दिवस को किया जाएगा. इन खेलों के लिए 130 करोड़ रुपए का बजट रखा गया है.

राजस्थान में एक बार फिर से राजीव गांधी ग्रामीण खेलों के साथ शहरी ओलंपिक खेलों का बिगुल बजेगा. ग्रामीण ओलंपिक की सफलता और खिलाड़ियों के उत्साह को देखते हुए अब ग्रामीण और शहरी ओलंपिक खेलों का आयोजन एक साथ होने जा रहा है. इन खेलों के आयोजन में लगभग 130 करोड़ रुपए खर्च होंगे. 

इस मौके पर खेल मंत्री अशोक चांदना ने बताया कि शहरी और ग्रामीण ओलंपिक खेलों में सात-सात खेलों को शामिल किया गया है. जिसमें शहरी ओलंपिक खेलों में बालक बालिका वर्ग कबड्डी ,बालक बालिका वर्ग टेनिस बॉल क्रिकेट ,बालिका वर्ग खो खो, बालक बालिका वर्ग वॉलीबॉल, 100 200 मीटर बालक बालिका वर्ग एथलेटिक्स, बालक बालिका वर्ग फुटबॉल और बालक बालिका वर्ग में बास्केटबॉल खेल शामिल है.

जबकि ग्रामीण ओलंपिक खेलों में बालक बालिका वर्ग कबड्डी, बालक एवं बालिका वर्ग टेनिस बॉल क्रिकेट, बालिका वर्ग खो खो, बालक और बालिका वर्ग वॉलीबॉल, बालिका वर्ग में रस्साकशी, बालक बालिका वर्ग फुटबॉल, बालक वर्ग में शूटिंग बॉल खेलों का आयोजन किया जाएगा. मंत्री ने बताया कि इस बार रजिस्ट्रेशन के दौरान ही पूरी टीम का एक साथ रजिस्ट्रेश हो सकेगा. जिससे सभी खिलाड़ी एक टीम से खेल सकेंगे.

जयपुर में आयोजित आईपीएल के पहले मैच के दौरान राजस्थान रॉयल्स और खेल विभाग के बीच खींचतान देखने को मिली थी. इस विवाद को लेकर खेल मंत्री अशोक चांदना ने कहा कि अब विवाद खत्म हो चुका है और जिस स्ट्रेक्चर को लेकर आपत्ति थी उसे लेकर राजस्थान रॉयल्स की ओर से अनुमति पत्र आ चुका है. ऐसे में अब किसी तरह का कोई विवाद बाकी नहीं रहा हैं

उधर महंगाई राहत कैंप को लेकर कोटा में हुए विवाद पर मंत्री अशोक चांदना ने बीजेपी विधायक मदन दिलावर पर निशाना साधते हुए कहा,ऐसे विधायक को राजनीति में रहने का अधिकार नहीं है.चांदना ने कहा कि भाजपा जन विरोधी पार्टी है जो किस तरह जनता से जुड़े योजनाओं में विवाद खड़े करते है.

यह भी पढ़ें- महंगाई राहत कैंप में BJP विधायक के हंगामे का एक और Video वायरल, केस दर्ज

यह भी पढ़ें- सीकर पहुंचे सत्यपाल मलिक ने राजे की पैरवी, कहा- CM उम्मीदवार बनी तो BJP के जीत के चांस ज्यादा

ये भी पढ़ें- सीकर पहुंचे सत्यपाल मलिक ने राजे की पैरवी, कहा- CM उम्मीदवार बनी तो BJP के जीत के चांस ज्यादा

Trending news