राजस्थान युवा महोत्सव 10 जुलाई से, 76 हजार युवाओं ने करवाया रजिस्ट्रेशन-सीताराम लांबा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1768421

राजस्थान युवा महोत्सव 10 जुलाई से, 76 हजार युवाओं ने करवाया रजिस्ट्रेशन-सीताराम लांबा

जयपुर न्यूज: राजस्थान युवा महोत्सव 10 जुलाई से शुरू हो रहा है. राजस्थान युवा बोर्ड के अध्यक्ष सीताराम लांबा का कहना है कि 76 हजार युवाओं ने इसको लेकर रजिस्ट्रेशन करवाया है.

राजस्थान युवा महोत्सव 10 जुलाई से, 76 हजार युवाओं ने करवाया रजिस्ट्रेशन-सीताराम लांबा

जयपुर: प्रदेश के युवा कलाकारों को मौका देने के लिए राजस्थान युवा बोर्ड राजस्थान युवा महोत्सव का आयोजन करने जा रहा है. युवा प्रतिभाओं को मौका देने के ब्लॉक, जिला और राज्य स्तर इस महोत्सव का आयोजन होगा. राजस्थान युवा बोर्ड के अध्यक्ष सीताराम लांबा ने बुधवार को पत्रकार वार्ता कर युवा महोत्सव व युवा बोर्ड द्वारा युवाओं के लिए किए जा रहे कामों को मीडिया के सामने रखा.

राजस्थान युवा बोर्ड अध्यक्ष सीताराम लांबा ने पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के निर्देशन में युवा बोर्ड ने बीते कुछ महीनों में युवाओं के लिए बहुत सारे अनूठे काम किए है. आगामी महीनों में बहुत से काम युवा बोर्ड करने वाला हैं.सीताराम लांबा ने बताया कि सीएम गहलोत की बजट घोषणा के तहत राजस्थान युवा महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है. 

76 हजार से ज्यादा रजिस्ट्रेशन

जिसमें ब्लॉक, जिला और राज्य स्तर पर कार्यक्रम होंगे. युवा महोत्सव 10 जुलाई से 25 जुलाई तक ब्लॉक, 26 जुलाई से 10 अगस्त तक जिला स्तर एवं 20 अगस्त से 22 अगस्त तक राज्य स्तरीय कार्यक्रम होगा. अभी तक इसमें 76 हजार से ज्यादा रजिस्ट्रेशन हुए हैं. 
युवा महोत्सव में अच्छा प्रदर्शन करने वाले युवाओं को युवा बोर्ड देश की संस्कृति जानने के लिए देश में भ्रमण करवाएगा. 

सीएम गहलोत ने दी 1 हजार करोड़ रुपए की सौगात 

युवा महोत्सव का मुख्य उद्देश्य राजस्थान की संस्कृति को बढ़ावा देना साथ ही युवाओं को मौका देना है.सीताराम लांबा ने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने युवाओं को बहुत कुछ दिया है. प्रदेश के युवाओं को सीएम गहलोत ने एक हजार करोड़ रुपए की सौगात दी है. देश में पहली बार 500 करोड़ रूपए के युवा कल्याण कोष की घोषणा हुई है.

युवाओं के लिए यूथ फेस्टिवल की घोषणा

प्रदेश के युवाओं के लिए यूथ फेस्टिवल की घोषणा हुई है. प्रदेश के 10 हजार युवाओं को देश की संस्कृति को जानने के लिए भ्रमण कार्यक्रम के तहत 75 करोड़ रूपए दिए हैं. लांबा ने आगे कहा कि देश में की राजधानी दिल्ली में 275 करोड़ रुपए की लागत से नेहरू यूथ ट्रांजिट  हॉस्टल बन रहा है. 

इस हॉस्टल में प्रदेश के 500 निम्न आय वर्ग के कोचिंग करने वाले युवाओं की रहने खाने की व्यवस्था सरकार की तरफ से रहेगी. इस हॉस्टल के बनने से पहले एक वैकल्पिक व्यवस्था 200 युवाओं के लिए इस महीने शुरू हो जाएगी. लांबा ने बताया कि प्रदेश की युवा पॉलिसी को लेकर भी युवा बोर्ड ने काम किया जिसका ड्राफ्ट बन चुका है. यूनिसेफ के साथ मिलकर हम युवाओं की सरकार से अपेक्षाओं को लेकर चैट बोर्ड बना रहे हैं, उस पर भी युवा बोर्ड काम कर रहा है.

यह भी पढ़ेंः UCC की खिलाफ ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने ठोकी ताल, मुसलमानों से की ये अपील

यह भी पढ़ेंः IND VS WI T20: राजस्थान के इस खिलाड़ी का वेस्टइंडीज दौरे के लिए हुआ सिलेक्शन, T20 में दिखाएगा जलवा

यह भी पढ़ें- कम कपड़ों के लिए उर्फी-सोफिया बेवजह बदनाम, शर्लिन चोपड़ा की बोल्डनेस मचा रही बवाल

Trending news