Rajasthan weather Update: सर्दी का मूड सितम करने का नहीं, मकर संक्रांति से छूटने वाली है कपकपी
Advertisement

Rajasthan weather Update: सर्दी का मूड सितम करने का नहीं, मकर संक्रांति से छूटने वाली है कपकपी

राजस्थान में सर्दी का सितम जारी है. इस वजह से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. लोगों की दिनचर्या में भी सर्दी के कारण बदलाव हुआ है.

Rajasthan weather Update: सर्दी का मूड सितम करने का नहीं, मकर संक्रांति से छूटने वाली है कपकपी

Jaipur: प्रदेश में सर्दी के तेवर फिर तेज होने लगे हैं. कल 14 जनवरी मकर संक्रांति के दिन से ही प्रदेश में कड़ाके की सर्दी पड़ेगी.आज रात से ही रात और दिन के तापमान में गिरावट दर्ज होगी.प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में  शीतलहर चलेगी.

बता दें कि बीती रात सबसे कम जैसलमेर जिले का न्यूनतम तापमान रहा. जैसलमेर में रात का न्यूनतम तापमान 5.4 डिग्री दर्ज किया गया. इसी के साथ सिरोही जिले का न्यूनतम तापमान 5.8 डिग्री दर्ज किया गया. वहीं डूंगरपुर जिले में रात का न्यूनतम तापमान सबसे  ज्यादा 11.9 डिग्री रहा. हनुमानगढ़ जिले में रात का न्यूनतम तापमान दूसरे स्थान पर रहा. यहां 11.6 डिग्री तापमान दर्ज किया गया. मौसम विभाग के अनुसार जनवरी के अंत तक कड़ाके की सर्दी पड़ेगी.

बता दें कि सीकर जिले के कई इलाके आज कोहरे के आगोश में है. शीत लहर के कारण कड़ाके की सर्दी से भी जन जीवन प्राभावित है. घने कोहरे से विजुलिटी भी काफी कम है. लोग सर्दी से बचने के जतन करते देखे जा सकते है. तापमान में कल की तुलना में गिरावट दर्ज की गई. बता दें कि फिलहाल सीकर में 12 जनवरी तक मौसम शुष्क रहा. इस दौरान तापमान में उतार-चढ़ाव भी हो रही है.

साथ ही 13 जनवरी को सीकर के कई इलाकों में आज सुबह कोहरा छाया रहा. फतेहपुर कृषि अनुसंधान केंद्र के अनुसार आज का तापमान 7.5 डिग्री दर्ज किया गया. वहीं यही तापमान कल 9.7 डिग्री था ही सर्दी का सितम भी जारी रहा. आज सुबह कोहरा छाने से लोगों को और वाहन चालकों को असुविधा का सामना करना पड़ा है. 

आपको बता दें कि वाहन चालकों को दिन में भी लाइट जलाकर वाहन चलाने पड़े सर्दी से बचने के लिए लोगों ने अलाव का सहारा लिया तो देर से ही लोग घरों से बाहर निकले कड़ाके की सर्दी के चलते लोगों की धुजनी छुट गई है. फिलहाल शेखावाटी में सर्दी का और कोहरे का सितम जारी है.

Reporter-Anup Sharma

यह भी पढे़ं- मासूम बच्चे को अकेला देख पहुंच गए कई बंदर, किया यह काम तो Video हुआ Viral

यह भी पढे़ं- Video: 'बीड़ी जलाइले' गाने पर पाकिस्तानी ताऊ-ताई ने काटे धर्राटे, डांस देख लोग बोले- ओम्फो...

Trending news