जयपुर: पुलिस ने जप्त किया कावड़ियों का डीजे, सैकड़ों लोगों ने थाने पर किया धरना प्रदर्शन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1782593

जयपुर: पुलिस ने जप्त किया कावड़ियों का डीजे, सैकड़ों लोगों ने थाने पर किया धरना प्रदर्शन

Jaipur news: राजस्थान की राजधानी जयपुर में श्रावण मास के दूसरे सोमवार को शिवालयों में बाबा भोलेनाथ का जलाअभिषेक करने के लिए मालेश्वर धाम से कावड़ लेकर आ रहे, कावड़ियों के साथ चल रहे डीजे को बगरू पुलिस द्वारा जप्त करने पर विवाद उत्पन्न हो गया.

 

जयपुर: पुलिस ने जप्त किया कावड़ियों का डीजे, सैकड़ों लोगों ने थाने पर किया धरना प्रदर्शन

Jaipur news: राजस्थान की राजधानी जयपुर में श्रावण मास के दूसरे सोमवार को शिवालयों में बाबा भोलेनाथ का जलाअभिषेक करने के लिए मालेश्वर धाम से कावड़ लेकर आ रहे, कावड़ियों के साथ चल रहे डीजे को बगरू पुलिस द्वारा जप्त करने पर विवाद उत्पन्न हो गया. रविवार दोपहर करीब डेढ़ बजें जयपुर अजमेर हाईवे पर कावड़ियों के साथ चल रहे डीजे को पुलिस ने रोककर जब्त कर लिया. जिससे कावड़ियों में आक्रोश फैल गया और ये खबर आग की तरह कस्बे सहित आसपास के इलाको में फैल गई. साथ में अन्य कावड़ियों के दलों को भी इसकी सूचना लग गई. 

जिसके बाद सभी कावड़िये थाने पर एकत्रित हो गए, और पुलिस की इस कार्रवाई के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करने लग गए. कावड़ियों के इस धरने प्रदर्शन में सैकड़ों स्थानीय ग्रामीण भी शामिल हो गए. कावड़ियों के थाने पर धरने प्रदर्शन की थाने पर सूचना मिलने पर बगरू एसीपी अनिल शर्मा मौक़े पर पहुंचे और धरना प्रदर्शन कर रहे लोगों से वार्ता की. लेकिन मामला शांत नहीं हुआ.

यह भी पढ़ें- लड़की और लड़के की शादी करने की सही उम्र क्या है? जया किशोरी ने दिया जवाब माता-पिता जरूर जान लें

कावड़ियों ने मांग रखी की जब्त किए गए डीजे को छोड़ा जाए और आगे कावड़ यात्रा में डीजे बजाने की अनुमति दी जाए. कावड़ियों ने आरोप लगाया की जब राजनैतिक कार्यक्रमों में डीजे बजाया जाता हैं तब उनको कोई नहीं रोकता है लेकिन धार्मिक कार्यकर्मो में डीजे बजाने पर पुलिस कार्रवाई करती हैं. वही पुलिस ने जयपुर पुलिस आयुक्तालय के डीजे पर रोक के आदेशों का हवाला देते हुए कहा की पिछले कई वर्षों से डीजे बजाने पर रोक लगी हुई हैं. उन्हीं आदेशों की पालना करते हुए उक्त कार्रवाई की गई हैं.

ऐसे हुआ मामला शांत 
पुलिस और कावड़ियों के बीच कई दौर की वार्ता होने के दौरान एसीपी अनिल शर्मा की समझाइश के बाद कावड़िये व स्थानीय लोग गंतव्य की ओर रवाना हो गए. करीब चार घंटे तक चला प्रदर्शन समाप्त हुआ.

6 पुलिस थानों का जाब्ता रहा तैनात
पुलिस थाने पर धरने प्रदर्शन के दौरान ऐतिहात के तौर पर बगरू, भांकरोटा, सेज, बिंदायका, कालवाड़, करणीविहार सहित दंगा नियंत्रण वाहन व अतिरिक्त पुलिस जाप्ता मौजूद रहे. विरोध प्रदर्शन के दौरान कावड़ियों के साथ पूर्व प्रधान कैलाश कुमावत, पूर्व जिला परिषद सदस्य गोपाल मीणा, कमल टिल्यावास, पूर्व पालिका उपाध्यक्ष शंकर गरेड, पार्षद नितिन भारद्वाज, गिर्राज चौधरी, सोनू कुमावत, लखन गढ़ीवाल, दहमी कला सरपंच गणेश कुमावत,सुभाष ढसानिया,बगरू नगर व्यापार मंडल अध्यक्ष रवि गणेश अग्रवाल, विमल चौधरी, सुशील भाकर सहित सैकड़ों लोग मौजूद रहे.

Trending news