राजस्थान विधानसभा चुनाव से पहले सक्रिय हुई AAP पार्टी, राजस्थान में 4 साल बाद प्रदेश अध्यक्ष की हुई नियुक्ति
Advertisement

राजस्थान विधानसभा चुनाव से पहले सक्रिय हुई AAP पार्टी, राजस्थान में 4 साल बाद प्रदेश अध्यक्ष की हुई नियुक्ति

राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023: नवीन पालीवाल को आम आदमी पार्टी का प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया गया है. 4 साल बाद राजस्थान में आम आदमी पार्टी को प्रदेश अध्यक्ष मिला है.

राजस्थान विधानसभा चुनाव से पहले सक्रिय हुई AAP पार्टी, राजस्थान में 4 साल बाद प्रदेश अध्यक्ष की हुई नियुक्ति

Jaipur: प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए आम आदमी पार्टी ने अपनी संगठनात्मक गतिविधियां शुरू कर दी हैं. आम आदमी पार्टी में प्रदेश अध्यक्ष सहित 7 सह प्रभारियों की नियुक्ति की गई है. राजस्थान में आप को 4 साल बाद प्रदेश अध्यक्ष मिला है.

दिल्ली और पंजाब में सत्ता प्राप्त के बाद आप आदमी पार्टी की नजरें राजस्थान पर हैं. देश में इस साल राजस्थान मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में चुनाव होने हैं लेकिन आम आदमी पार्टी का पूरा फोकस राजस्थान पर है. राजस्थान में दिसंबर में होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर संगठन को मजबूत करने की तैयारी शुरू की गई है. इसके तहत लंबे समय से खाली पड़े राजस्थान में आम आदमी के प्रदेश अध्यक्ष पद पर नियुक्ति दी गई है. राष्ट्रीय संगठन महासचिव संदीप पाठक की ओर से जारी आदेश में नवीन पालीवाल को प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया गया है.

अन्ना आंदोलन से जुड़ने का मिला तोहफा

आप के प्रदेश अध्यक्ष बनाए गए नवीन पालीवाल मूलतः कोटा के रहने वाले हैं और कार एसेसरीज का व्यवसाय करते हैं. बताया जा रहा है कि नवीन पालीवाल 2013 में अन्ना आंदोलन से जुड़े थे और इसके बाद लगातार पार्टी में सक्रिय भूमिका निभाते आ रहे हैं. करीब 4 साल पहले नवीन पालीवाल आम आदमी पार्टी में संभाग अध्यक्ष थे और अब उन्हें पार्टी प्रदेश अध्यक्ष की कमान सौंपी गई है. नवीन पालीवाल की नियुक्ति के पीछे पार्टी की सोच है कि पार्टी से जुड़े आम आदमी को ही प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया है.

7 सह प्रभारी बनाए गए हैं, सभी आप विधायक हैं

आम आदमी पार्टी राजस्थान आगामी विधानसभा चुनाव को पूरी गंभीरता से ले रही है और इसी कड़ी में राजस्थान में 7 सह प्रभारी नियुक्त किए गए हैं जो सभी पार्टी के विधायक हैं. पार्टी सूत्रों का कहना है की इन छह प्रभारियों को प्रदेश के एक-एक संभाग की जिम्मेदारी दी जाएगी जिससे उस संभाग में चुनाव के दौरान प्रत्याशियों के चयन से लेकर कार्यकर्ताओं से संबंध में और प्रबंधन की पूरी जिम्मेदारी सौंपी जाएगी.

जानकारी के अनुसार प्रदीप से प्रभारियों में अमनदीप सिंह पंजाब के बलुआना से विधायक है, इसी तरह चेतर वसावा डीडियापाड़ा गुजरात, हेमंत खावा जमजोधपुर गुजरात, नरेश यादव मेहरोली दिल्ली, नरिंदर पाल सिंह फाजिल्का पंजाब, मुकेश अहलावत सुल्तानपुर माजरा नई दिल्ली तथा शिवचरण गोयल मोदीनगर नई दिल्ली से विधायक है.

4 साल बाद मिला नया अध्यक्ष

आम आदमी पार्टी को 4 साल बाद नया प्रदेश अध्यक्ष मिला है. आम आदमी पार्टी में इससे पहले किसान नेता रामपाल जाट प्रदेश अध्यक्ष पद पर काबिज थे. मार्च 2019 में रामपाल जाट आम आदमी पार्टी में प्रदेश अध्यक्ष थे. इसके बाद आम आदमी पार्टी में अब नवीन पालीवाल के रूप में नए प्रदेश अध्यक्ष की नियुक्ति की गई है. इससे पहले देवेंद्र शास्त्री पार्टी के प्रदेश सचिव थे और उन्होंने संगठनात्मक जिम्मेदारी संभाल रखी थी. हालांकि पिछले कुछ समय पहले पार्टी की तमाम कार्यकारिणी को भंग कर दिया गया था. ऐसे में नई नियुक्तियों के बाद पार्टी की गतिविधियों को मजबूती मिलेगी.

ये भी पढ़ें-

बाड़मेर जिले में गणगौर महोत्सव की धूम, शहर में कई कार्यक्रम हो रहे हैं आयोजित

राहुल गांधी के खिलाफ आए कोर्ट के आदेश के बाद कांग्रेस कार्यलय पर आक्रोश, गोविंद सिंह डोटासरा ने कही ये बात

 

 

 

 

Trending news